बॉलीवुड

कभी होटल में ये काम कर 120 रु. कमाती थीं मोनालिसा, अब जीती हैं लग्जरी लाइफ, जानें नेटवर्थ

भोजपुरी इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस मोनालिसा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। मोनालिसा ने फिल्मी दुनिया के साथ-साथ टीवी की दुनिया में भी अपनी एक अहम पहचान बनाई है। वह अब तक कई पॉपुलर सीरियस में काम कर चुकी है। इसके अलावा उन्होंने भोजपुरी सिनेमा के साथ-साथ तमिल, तेलुगू, उड़िया, कन्नड़ और मलयालम जैसी कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई।

actress monalisa

हालांकि यहां तक का सफर तय करना मोनालिसा के लिए आसान नहीं था क्योंकि एक समय पर वह केवल 120 रुपए में होटल में काम करती थी और आज लग्जरी लाइफ जीती है। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस मोनालिसा के जीवन के संघर्ष के बारे में..

ऐसा मिला था फिल्मों में काम करने के मौका

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि मोनालिसा का असली नाम अंतरा विश्वास है। वह कोलकाता की एक मिडिल क्लास फैमिली से है जिन्होंने महज 15 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। दरअसल, इस दौरान मोनालिसा के पिता को बिजनेस में भारी नुकसान हुआ था जिसके बाद उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझने लगा। मोनालिसा अपने पिता की मदद करना चाहती थी।

actress monalisa

ऐसे में उन्होंने एक होटल में काम करना शुरू कर दिया और यहां पर वह एक रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम किया करती थी जिसके लिए उन्हें 1 दिन के लिए 120 रुपए मिला करते थे। मोनालिसा को अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना था लेकिन उन्हें कोई अच्छा प्लेटफार्म नहीं मिल पा रहा था। लेकिन एक दिन उनकी किस्मत ने साथ दिया और उनकी मुलाकात एक बंगाली डायरेक्टर से हुई।

actress monalisa

डायरेक्टर ने मोनालिसा को एक्टिंग करने की सलाह दी लेकिन वह राजी नहीं हुई। लेकिन डायरेक्टर की यह बात उनके मन पर असर कर गई थी। ऐसे में उन्होंने मन ही मन सोच लिया कि अब वह मॉडलिंग करेगी। इसके बाद मोनालिसा ने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू किया। धीरे-धीरे मोनालिसा अपनी पहचान बनाती गई और फिर वह भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम बन गई।

actress monalisa

इसके बाद मोनालिसा को तमिल, तेलुगू, मलयालम जैसी कई भाषाओं में काम करने का मौका मिला। इसके बाद मोनालिसा ने टीवी की दुनिया की तरफ रुख किया और यहां पर वे ‘नजर’, ‘नमक इश्क का’, ‘डायन’ और ‘बिग बॉस’ जैसे शो में नजर आई। बता दे मोनालिसा ने अब तक 125 से भी अधिक फिल्मों में काम कर लिया है।

actress monalisa

लग्जरी लाइफ जीती हैं मोनालिसा

बता दें, आज के समय में मोनालिसा लग्जरी लाइफ जीना पसंद करती है। साल 2014 में उन्होंने मुंबई में अपना सपनों का घर ख़रीदा जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इसके अलावा उनके पास ऑडी जैसे लग्जरी कारें है। बता दें मोनालिसा सीरियल के एक एपिसोड के 50 हजार फीस चार्ज करती हैं। इसके अलावा वह एक फिल्म के 5 से 7 लाख रुपए लेती हैं।

actress monalisa

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोनालिसा की नेट इनकम 8 करोड़ के करीब है। वही सोशल मीडिया पर मोनालिसा की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है और लाखों लोग उन्हें पसंद करते हैं। इसके अलावा मोनालिसा अपने हॉट एंड बोल्ड अंदाज के लिए भी मशहूर है। वह आए दिन अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है।

actress monalisa

Back to top button