राशिफल

Rashifal 29 July: आज इन 3 राशियों के भाग्य में आयेंगी ढ़ेर सारी खुशियां, होंगे ये बड़े बदलाव

हम आपको शुक्रवार 29 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक रूप से पूर्व में किये गए कठिन परिश्रम का आज आपको इनाम मिल सकता है। सभी काम सिद्ध होंगे। व्यक्तिगत अथवा व्यापारिक कार्य से सुखद यात्रा हो सकेगी। आर्थिक लाभ के अवसर आएंगे। मित्रों का साथ मिलेगा। उन्नति के अवसर है। यदि आपने किसी को पैसा उधार दिया है तो वह आपको वापस मिल सकता है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड में मनोनुकूल लाभ होगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप परिवार के मामले सावधानी से निपटाएं। यदि आप बड़ा बदलाव देखना चाहते हैं तो संयम भी आपको उसी तरह से बनाए रखना जरूरी होगा। कुछ बातें वक्त के साथ ही प्रगति दिखाएगी, इसलिए अपने अंदर की संयम को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी। जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनको पदोन्नति होने की संभावना बन रही है। कोई पुरानी बात परेशानी पैदा कर सकती है। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। वाणी पर नियंत्रण रखें। आपको रोमांस के मौके मिल सकते हैं। काम से संबंधित आइडियाज आपको प्राप्त हो रहे हैं, लेकिन इन आइडियाज का संबंध आपके वास्तविकता से न होने की वजह से इन पर अमल करना मुश्किल लगेगा। यात्रा-देशाटन का कार्यक्रम बन सकता है। बैंकिंग फील्ड के जातकों के लिए कई नवीन अवसर उपलब्ध रहेंगे। किसी भी बहस या टकराव से बचें। निवेश को स्थगित करना सबसे अच्छा होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। धार्मिक दान आपके धन के मामलों को स्थिर करने में मदद कर सकते हैं। मान सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। लव लाइफ को स्थाई रिश्ते में बदलने का प्रयास करेंगे। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में जल्दबाजी के चक्कर में कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। आप जहां भी निवेश करेंगे उसकी थोड़ी जानकारी आपको होना चाहिए उसके बाद ही निवेश करें। अपने मन पर भरोसा रखें। ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप पिता के सहयोग से कार्यक्षेत्र में चली आ रही समस्याओं का समाधान निकालेंगे। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा करेंगे और आप उन पर गर्व करेंगे। कोई पुराना दोस्त अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। अगर आपसे उधार मांगे तो पहले आप अपनी सेविंग्स पर जरूर नजर डाल लें। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। सम्मान समाज और परिवार में अधिक होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके लिए भाग्यवर्धक दिन है, आप जिस भी काम की शुरुआत करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित मिलेगी। साझेदारी और नए व्यापार से फिलहाल न जुड़ें। निवेश की योजना बना रहे हैं तो समय आपके साथ है। सायंकाल के समय लव पार्टनर के साथ समय व्यतीत करेंगे। आप एक अच्छे परिवार से शादी का प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। अपने पेशे में पूरी तरह सफल हो सकते हैं। पुरानी चीजों में सुधार की संभावना है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। ऑफिस में आपके व्यवहार की तारीफ होगी। भाई के सहयोग से आज आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। जीवन साथी को आज आप कोई उपहार भेंट कर सकते हैं। नए विचार के कारण आप बार-बार परेशान हो सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। प्रेम प्रसंग से दूर ही रहे तो अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे। आज आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे, यदि ऐसा हो, तो थोड़ा आराम भी करना चाहिए। सायंकाल के समय आज आप अपने कुछ मित्रों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। जो किसी को प्रपोज करने का मन बना रहे हैं उनके लिए आज का दिन अनुकूल है। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और अतिरिक्त प्रयास भी करेंगे। बुद्धिमानी से समस्याओं का समाधान होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपके व्यवहार से बॉस प्रभावित हो सकते हैं। लेन-देन से जुड़े कुछ बड़े कार्य सही समय पर होते हुए देखना को मिल सकते हैं। यदि आज आपके संतान के विवाह में कोई बाधा लंबे समय से परेशान कर रही थी, तो आज आप उसका समाधान खोजने में कामयाब रहेंगे। माता-पिता की ओर से बड़ा सहयोग हासिल होने वाले है। आप शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। कर्ज सम्बंधित मामले आसानी से निपटेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आमदनी अच्छी रहने वाली है। जितना आप दूसरों की भलाई करेंगे। समाज में जन-कल्याण के कामों में योगदान देना चाहिए। ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। अपने जीवन में उतनी ही तेजी से प्रगति करने में कामयाबी हासिल करेंगे। आपको अपने भाई बंधुओं से सहयोग प्राप्त होगा। धार्मिक रुचि बढ़ेगी। व्यापार के विस्तार के लिए प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। किसी अच्छे मित्र से भेंट होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी के क्षेत्र में आपके प्रयास सफल रहेंगे। आज किसी छोटी-सी बात पर जीवनसाथी से अनबन होने की संभावना है। नयी संपत्ति के लिए प्लानिंग करना उत्तम रहेगा। परिवार के सभी लोगों को हरे राम हरे कृष्णा का भजन-कीर्तन करना चाहिए, इससे परिवार में प्रसन्नता बनी रहेगी। कठिनाई के बावजूद आपकी कोशिशें सकारात्मक होंगी। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। विवाह बाधा दूर होगी। आर्थिक लाभ हो सकता है। नौकरी में प्रलोभन में न रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका आत्म विश्वास शिखर पर रहेगा। इसका पूरा लाभ उठाएं। सिविल सर्विस में कार्यरत लोग उच्चाधिकारियों से तालमेल बनाकर चलें, उनकी बातों को गंभीरता से न लेने पर नौकरी खतरे में आ सकती है। अपनी कोशिशों का परिणाम जानने के लिए आप बेचैन हो सकते हैं। आप अपने द्वारा किए गए किसी भी निवेश में लाभ प्राप्त करेंगे और मन संतुष्ट एवं शांत रहेगा। आपके गुणों और योग्यताओं के कारण बिगड़े कामों में भी गति आ सकती है।

आपने Rashifal 29 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button