बॉलीवुड

तलाकशुदा सैफ से शादी करने से पहले करीना को मिली थी ये चेतवानी, बोला था ‘बर्बाद हो जाओगी’

कहते हैं प्यार कभी भी, कहीं भी और किसी से भी हो सकता है। लेकिन ये समाज प्यार की परिभाषा नहीं समझता है। अलग धर्म, अलग उम्र, अलग जेंडर, अलग जात या तलाकशुदा से शादी इनके गले नहीं उतरती है। ये आपके सामने और पीठ पीछे सत्रह बातें करते हैं। आपको अपने प्यार को भूल जाने की सलाह देते हैं। लेकिन जब प्यार सच्चा हो तो दुनिया की कोई ताकत उसे एक होने से नहीं रोक सकती है। अब करीना कपूर और सैफ अली खान की लव स्टोरी को ही ले लीजिए।

सैफ से शादी के पहले करीना को मिली थी चेतावनी

करीना ने जब सैफ अली खान से शादी का फैसला किया था तो उनके करीबी लोगों को ये बात हजम नहीं हुई थी। इसकी सबसे बड़ी वजह सैफ का तलाकशुदा होना था। वह उम्र में करीना से 10 साल बड़े भी थे। फिर धर्म तो अलग था ही। ऐसे में करीना के चाहने वालों ने उन्हें सैफ से शादी न करने की सलाह दी थी। उन्होंने करीना को एक वार्निंग तक दे डाली थी। कहा था यदि उससे शादी की तो तुम्हारा करियर तबाह हो जाएगा।

दरअसल एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि जब उन्होंने सैफ से शादी करने का फैसला लिया तो करीबी लोगों ने उन्हें रोका था। कहा था कि सैफ पहले से दो बच्चों के बाप हैं। उनसे शादी की तो तुम्हारे करियर के लिए सही नहीं होगा। यह शादी तुम्हारा पूरा करियर तबाह कर सकती है। परिवार और समाज की ये बातें सुन करीना के मन में आया ‘‘क्या प्यार करना इतना बड़ा अपराध है? तो चलो शादी करके देख ही लेते हैं कि क्या होता है?’

शादी के बाद करीना ने कर दी सबकी बोलती बंद

बस फिर क्या था 2012 में करीना ने तलाकशुदा सैफ से शादी रचा ली। इस शादी को लेकर कई लोगों ने उन्हें ट्रोल किया। हालांकि करीना को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ा। इतना ही नहीं लोगों की सैफ से शादी के बाद करियर के तबाह होने की बात भी झूठी निकली। शादी के बाद और यहां तक कि दो बच्चे पैदा करने के बाद भी करीना का बॉलीवुड करियर बड़ा अच्छा चल रहा है।

वैसे बॉलीवुड में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब हीरोइन की शादी और बच्चे होने के बाद भी उसका करियर शानदार चल रहा हो। आप ज्यादा दूर मत जाइए। करीना की बहन करिश्मा को ही देख लीजिए। संजय कपूर से शादी के बाद उनका करियर भी चौपट हो गया। संजय भी सैफ की तरह तलाकशुदा थे। अब तो करिश्मा ने उनसे तलाक भी ले लिया है।

ऐसे हुई थी प्यार की शुरुआत

खैर सैफ वर्तमान में 4 बच्चों के बाप हैं। उनके पहले दो बच्चे पहली पत्नी अमृता सिंह (Amrita Singh) से हैं। दोनों ने साल 1991 में शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहीम हुए। फिर शादी के 13 साल बाद 2004 में दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद 2008 में ‘टशन’ फिल्म के दौरान करीना और सैफ एक दूसरे के नजदीक आए। यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई। फिर 2012 में उन्होंने इस प्यार को शादी में तब्दील कर लिया।

काम की बात करें तो करीना कपूर जल्द ही फिल्म आमिर खान के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) फिल्म में दिखाई देंगी। यह फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हो रही है।

Back to top button