बॉलीवुड

रोहित शेट्टी के पापा ही नहीं मां भी निकली स्टंट की खिलाड़ी, फिल्मों में करती थी ऐसे-ऐसे काम

‘रोहित शेट्टी (Rohit Shetty)’ ये नाम सुनते ही दिमाग में खतरनाक एक्शन सीन्स और हवा में उड़ती गाड़ियां दिखने लगती हैं। अब क्या करे हमारे फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी अक्सर ऐसी फिल्में ही बनाते हैं जिन्हें देख दर्शक रोमांच से भरकर कुर्सी से उछल पड़ते हैं। रोहित इन दिनों खतरों के खिलाड़ी सीजन 12 (Khatron Ke Khiladi 12) रियलिटी शो होस्ट कर रहे हैं।

रोहित बॉलीवुड में बतौर स्टंट डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं। उनके पिता एमबी शेट्टी भी बॉलीवुड में स्टंट डायरेक्टर थे। वे 70 के दशक में काफी एक्टिव थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोहित की मां रत्ना शेट्टी भी अपने जवानी के दिनों में काफी स्टंट किया करती थी। आज हम इसी बारे में कुछ दिलचस्प बातें करेंगे।

स्टंट वुमन थी रोहित शेट्टी की मां

रोहित शेट्टी की मां रत्ना शेट्टी फिल्मों में स्टंट वुमन थी। वह शोले, सीता और गीता में हेमा मालिनी की बॉडी डबल भी रह चुकी हैं। बॉडी डबल बनकर स्टंट करने के आलवा वह फिल्मों में छोटे-मोटे रोल भी किया करती थी। रोहित ‘खतरों के खिलाड़ी 12’ में अपनी मां के बारे में बात करते दिखाई दिए थे। उन्होंने कहा था कि मेरी मां ने कॉल कर कहा कि कंटेस्टेंट्स ने स्टंट कराओ। रोहित ने शो में ये भी बताया कि उनकी मां फिल्मों में स्टंट वुमन थी।

एक तरह से हम कह सकते हैं कि स्टंट और एक्शन की अच्छी समझ रोहित शेट्टी को मां बाप से विरासत में मिली है। खसकर उनके पिता एमबी शेट्टी तो कई हिट फिल्मों में स्टंट डायरेक्ट कर चुके हैं। डॉन, त्रिशूल, काली चरण, यादों की बरात, दीवार, द ग्रेट गैम्बलर, दोस्त, दाग, सीता और गीता कुछ ऐसी ही फिल्में हैं।

पिता की मौत के बाद संभाली जिम्मेदारी

रोहित की जिंदगी में भूचाल तब आया था जब उनके पिता का अचानक निधन हो गया था। इसके बाद घर की सभी जिम्मेदारियाँ रोहित की मां मां रत्ना के कंधों पर आ गई थी। परिवार को आर्थिक रूप से सपोर्ट करने के लिए रत्ना ने जूनियर आर्टिस्ट बनकर छोटे मोटे रोल करना शुरू कर दिए थे। वहीं रोहित भी घर की स्थिति देख 17 साल की उम्र में ही काम पर लग गए थे।

रोहिती ने 17 की उम्र में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम शुरू किया था। उनकी पहली फिल्म अजय देवगन स्टारर ‘फूल और कांटे’ थी। वहीं बतौर डायरेक्टर रोहित की डेब्यू फिल्म जमीन थी। हालांकि ये फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। रोहित को फिल्मों में बड़ा ब्रेक 2006 में ‘गोलमाल फन अनलिमीटेड’ से मिला। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Shetty (@itsrohitshetty)

इसके बाद रोहित ने गोलमाल सीरीज समेत सिंघम, बोल बच्चन, चेन्नई एक्सप्रेस, सिंघम रिटर्न, सिंबा, सूर्यवंशी जैसी फिल्में बनाई। रोहित की आगामी फिल्मों की बात करें तो वह सर्कस और सिंघम 3 है। सर्कस में रणवीर सिंह, पूजा हेगड़े, जैकलीन फर्नांडिज मुख्य किरदार निभाते दिखेंगे। वहीं सिंघम 3 में अजय देवगन होंगे। सर्कस इस साल क्रिसमस पर रिलीज होगी। सिंघम 3 की शूटिंग भी जल्द शुरू हो जाएगी।

Back to top button