अध्यात्म

बड़ी किस्मत लेकर पैदा होती है ये 6 नाम वाली लड़कियां, ससुराल में लाती हैं सुख और समृद्धि

ज्योतिष शास्त्र में नाम के पहले अक्षर का बड़ा महत्व माना जाता है। जब किसी बच्चे का जन्म होता है तो उस समय चंद्रमा जिस भी राशि में विराजित होता है वही उस बच्चे की राशि मानी जाती है। इसी राशि के आधार पर बच्चे का नामकरण किया जाता है। आज हम 6 ऐसे अक्षर देखेंगे जिससे शुरू होने वाले नाम बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं। इन नाम वाली लड़कियां भाग्य के मामले में काफी धनी होती हैं।

A अक्षर

A अक्षर वाले नाम की लड़कियां बहुत किस्मत वाली होती है। इनका भाग्य हमेशा साथ देता है। यह जो भी काम करती हैं वह किस्मत के दम पर जल्दी हो जाता है। लाइफ में इन्हें पैसों की कोई टेंशन नहीं होती है। मां लक्ष्मी हमेशा इनके ऊपर मेहरबान रहती हैं। पैसा कहीं न कहीं से इनके पास चल कर आ ही जाता है। यह जिस परिवार में जाती है वहां के लोगों की किस्मत भी खुल जाती है। खासकर पति की दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की होती है।

B अक्षर

B अक्षर के नाम वाली लड़कियों का लक हमेशा उनका साथ देता है। यह लड़कियां साफ दिल वाली होती है। यह बेहद ईमानदार होती है और कभी किसी के साथ बुरा नहीं करती है। इनका नेचर व्यवहारिक होता है। इन लोगों से मिलना जुलना पसंद होता है। यह लोगों के दुख में साथ देती है। दिल से यह बड़ी भावुक होती हैं। यह जिस घर में जाती है वहां खुशहाली आ जाती है। इनका जीवन सुख सुविधाओं से परिपूर्ण होता है। यह अपने परिवार के लिए भाग्यशाली साबित होती हैं।

E अक्षर

E अक्षर नाम वाली लड़कियां भाग्य की धनी होती हैं। यह लड़कियां जीवन में बहुत तरक्की करती हैं। यह बड़ी मेहनती होती हैं। एक बार किसी काम को करने की ठान ले तो उसे पूरा करके ही दम लेती हैं। इनकी मेहनत की वजह से किस्मत भी बड़ा साथ देती है। यह जिस परिवार में जाती है वहां की गरीबी दूर कर देती है। यह काफी क्रिएटिव होती है। इनके काम से समाज में इज्जत और मान सम्मान बढ़ता है।

K अक्षर

K अक्षर नाम की लड़कियां जीवन में बहुत सुख प्राप्त करती हैं। यह काफी इंटेलिजेंट होती हैं। भाग्य हमेशा इनके साथ रहता है। यह जीवन में बड़ी उपलब्धियां हासिल करती हैं। इनका स्वभाव बड़ा मीठा होता है। यह अपने हुनर से सबका दिल जीत लेती हैं। यह जिस घर शादी के बाद जाती है वहां खुशहाली लाती हैं। इनके अंदर पैसा कमाने की गजब की कला होती है।

L अक्षर

L अक्षर के नाम की लड़कियां मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से परिपूर्ण होती हैं। यह एक आलीशान लाइव जीती हैं। उनकी हर मुराद भाग्य के दम पर पूरी हो जाती है। शादी के बाद इनके पति और ससुराल के लोगों की किस्मत भी चमक जाती है। इनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा होता है। यह हसमुख स्वभाव की होती है। इनका फ्रेंड सर्कल बड़ा होता है। हर कोई इन्हें अपना दोस्त बनाना चाहता है।

V अक्षर

V अक्षर के नाम वाली लड़कियां खुशमिजाज स्वभाव की होती हैं। यह बड़ी मेहनती होती हैं और कभी हार नहीं मानती है। यह कैरियर में बहुत ऊंचा नाम कम आती हैं। इनके सपने बड़े होते हैं। इन्हें पूरा करने के लिए यह किसी भी हद तक चली जाती हैं। भाग्य भी इनका बड़ा साथ देता है। इस भाग्य के दम पर या लाइफ में बड़ा मुकाम हासिल करती हैं। यह अपने विचारों से सबको इंप्रेस कर देती हैं।

Back to top button