बॉलीवुड

2 शादी कर चुके हैं हिमेश, 13 साल की उम्र में मिले इस सदमे के बाद लिया था सिंगर बनने का फैसला

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक और संगीतकार हिमेश रेशमिया आज (23 जुलाई) को 49 साल के हो गए हैं. 23 जुलाई 1973 को गायक का जन्म मुंबई में हुआ था. हिमेश रेशमिया एक गायक और संगीतकार के साथ ही अभिनेता भी रहे हैं. बता दें कि बॉलीवुड में हिमेश बतौर अभिनेता भी काम कर चुके हैं लेकिन वे अभिनेता के रुप में सफल नहीं रहे.

himesh reshammiya

हिमेश रेशमिया किसी पहचान के मोहताज नहीं है. एक समय था जब वे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे. एक समय दर्शकों और फैंस के बीच हिमेश का गजब का क्रेज था. आज चाहे उस तरह का क्रेज उन्हें और उनके गानों को लेकर देखने को न मिलता हो लेकिन हिमेश की लोकप्रियता बरकरार है.

himesh reshammiya

हिमेश रेशमिया ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है. वैसे बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल करने के लिए हिमेश को काफी संघर्ष करना पड़ा है. आज 49 साल के हो चुके हिमश के जन्मदिन के मौके पर आइए हम आपको उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

himesh reshammiya

बता दें कि संगीत हिमेश को विरासत में मिला. उनके पिता विपिन रेशमिया दिग्गज गुजराती म्यूजिक डायरेक्टर है. बहुत छोटी सी उम्र में हिमेश ने एक बड़ा सदमा झेला था और एक हादसे के बाद उन्होंने एक बड़ा फैसला ले लिया था. दरअसल हिमेश जब महज 13 साल के थे तब उनके बड़े भाई का निधन हो गया था.

himesh reshammiya

भाई के निधन से हिमेश को बड़ा झटका लगा था. भाई की मौत के बाद हिमेश ने फैसला लिया था कि वे अब म्यूजिक इंडस्ट्री में मेहनत करके अपने और अपने पिता के लिए एक बड़ा नाम कमाएंगे. आगे जाकर हिमेश का यह सपना पूरा भी हुआ. गायक, अभिनेता और संगीतकार होने के साथ ही हिमेश ने लिरिसिस्ट के रुप में भी काम किया.

himesh reshammiya

हिमेश ने हिंदी सिनेमा में काम करने के साथ ही कई टीवी शोज के टाइटल ट्रैक्स को भी कंपोज किया. वहीं उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से की. इस फिल्म में अभिनेता धर्मेंद्र, अरबाज खान, सलमान खान, काजोल अहम रोल में थे. फिल्म साल 1998 में प्रदर्शित हुई थी.

himesh reshammiya

फैंस को हिमेश ने अपनी बेहतरीन आवाज से खूब दीवाना बनाया. उनके सफल गानों में आप का सुरूर, मेरी जान, जुम्मे की रात, बलमा, दर्द दिलों के, तेरे नाम, आशिक बनाया आपने, लॉन्ग ड्राइव, ओ ओ जाने जाना, अफसाना बना के, ओ मेरी जोहराजबी, लुट जाऊं, मैं जहां रहूं, दिल कह रहा है, तेरे मेरा मिलना, ये दूरियां, नाम है तेरा, अपने तो अपने होते है, मैं इश्क उसका, आप की कशिश, तुम सासों में, लागी लागी, आफरीन तेरा चेहरा, समझो न, आपकी खातिर, झलक दिखला जा, तेरा सुरूर, तेरे प्यार में सहित कई गाने शामिल हैं.

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं हिमेश…

himesh reshammiya

हिमेश ने खूब शोहरत कमाने के साथ ही खूब दौलत भी कमाई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिमेश कुल 73 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं.

हिमेश ने की दो शादी…

himesh reshammiya

हिमेश ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली शादी साल 1995 में कोमल से हुई थी. दोनों का एक बेटा हुआ जिसका नाम स्वयं रेशमिया हैं.

कोमल को तलाक देकर सोनिया संग रचाया ब्याह…

himesh reshammiya

हिमेश ने साल 2017 में कोमल से तलाक ले लिया था. वे तब अभिनेत्री सोनिया कपूर के करीब थे. फिर हिमेश ने साल 2018 में सोनिया से शादी कर ली थी.

Back to top button