राशिफल

Rashifal 22 July: आज इन 6 राशि वालों को करियर में मिलेंगे सुनहरे अवसर, सभी प्रयास सफल होंगे

हम आपको शुक्रवार 22 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज पारिवारिक और व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। आज मेहनत से पीछे नहीं हटना होगा। विरोधी आपके खिलाफ षड़यंत्र कर सकते हैं। कामकाज और अच्छा हो इसके लिए मजबूत प्लानिंग करनी पड़ेगी। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय अनुकूल नही है। परिवार को पूरा साथ मिलेगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से वरिष्ठ लोगों की सलाह से काम करें तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को नई कंपनी से ऑफर मिल सकता है। फाइनेंस का काम करने वालों के लिए अच्छी डील मिल सकती है। ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए दिन बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। घरेलू ज़िंदगी सुकूनभरी और ख़ुशनुमा रहेगी। अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने कि कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। ऑफिस में नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है, जिससे मूड ऑफ हो सकता है। आज सहकर्मियों के कार्य की जिम्मेदारी भी मिल सकती है। नए लोगों से मिलते समय विनम्रता बनाए रखनी होगी। कुंआरों को विवाह का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। घर-परिवार में प्रसन्नता रहेगी। अपने कार्यों को ढांचे के रूप में संरचना होगा। अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको अपने अधिकारों को ठीक से समझते हुए, उनका उपयोग करना होगा। आज आप अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त होकर आगे बढ़ेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। कोई धार्मिक अनुष्ठान आदि भी संपन्न हो सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। नई ऊर्जा से आपके कार्य को नई ऊंचाई मिलेगी। जीवन में नई उड़ान भरने का समय आया है, इसका लाभ लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपनी भाग्योन्नति का एहसास होगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। पड़ोसियों से किसी प्रकार का झगड़ा या कहासुनी हो सकती हैं। बेहतर होगा कि इन नकारात्मक गतिविधियों से दूर ही रहे। तथा अपना ध्यान अपने महत्वपूर्ण कार्यों में ही केंद्रित रखें। भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी। साझेदारी से जुड़े व्यवसाय मुनाफा दायक रहेंगे। अपने महत्वपूर्ण निर्णय लेने में अपने सहयोगियों की भी सलाह अवश्य लें। उनका सहयोग आपके व्यवसाय में लाभदायक साबित होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा मिलेगी और आपकी गरिमा बढ़ेगी। रोमांस में सहजता बनी रहेगी। खाद्य पदार्थ से जुड़े जातकों के लिए समय अति श्रेष्ठ है। समय रहते पूजी निवेश कर दें,शत्रु वर्ग सक्रिय होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर में सौहार्दपूर्ण माहौल बना रहेगा और परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों के शिक्षा के प्रति रुचि बढ़ेगी और वह कुछ नया सीखने में सफल रहेगे। इनकम के मामले में रुकावटों का डर खत्म होने के योग बन रहे हैं। आज आपको स्टॉक मार्केट से सावधान अवश्य रहना होगा। व्यापार व्यवसाय में यश कीर्ति की वृद्दि होगी। खेल जगत से जुड़े जातकों के लिए समय श्रेष्ठ है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आस्था और विश्वास को बल मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज कोई सुखद समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ देव दर्शन की यात्रा पर जा सकते हैं। आप दूसरों के लिए बुरा न सोचें। अपने आहार पर नियंत्रण रखें। समय कम है, ज्यादा मन लगा कर अपने कार्य में लग जावें। सफलता मिलेगी। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

भौतिक सुख साधनों पर आज आप कुछ धन खर्च करेंगे, लेकिन आपको अपनी आय को ध्यान में रखकर ही व्यय करना होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें। आज व्यापार में आपके कुछ शत्रु आपके खिलाफ कोई नई साजिश रच सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आज सीनियर्स आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे, इससे आपको कार्य करने में और भी ऊर्जा मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज का दिन आपके लिए किसी उपहार से कम नहीं है। उन लोगों पर नजर रखें जो आपको गलत राह पर ले जा सकते हैं। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। बचत योजनाओं में निवेश के लिए सही समय है लेकिन अनावश्यक खर्चों से सावधान रहें। भाग्य की प्रबलता से सभी प्रयास सफल होंगे। नई विचारधारा का प्रभाव सामाजिक लाभ देगा। परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार चेहरे पर मुस्कान देगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच मतभेद से बचें। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा और धर्म-कर्म के कार्यों में हिस्सा लेंगे। शत्रुओं की चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। नए मकान या वाहद की खरीद का शुभ समाचार आ सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश न करें। यदि आपमें से कोई जॉब की तलाश कर रहा है तो मंजिल मिल सकती है। आज नासमझी की वजह से काम बिगड़ सकता है, सावधान रहें। धार्मिक यात्रा संभव है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हों, आज सफलता आपके कदम चूमेंगी। घर के रखरखाव पर व्यय होगा। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार आएगा। माता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिसकी वजह से परिवार में कुछ समय के लिए अशांति का माहौल रहेगा। भाई-बहन के सपोर्ट से आपकी किस्मत चमकेगी। आज अपने गुस्से और उतावले स्वभाव पर नियंत्रण रखें। कारोबार सकारात्मक संभावनाओं से भरा रहेगा।

आपने Rashifal 22 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button