बॉलीवुड

27 साल में ऐसी हो गई अक्षय की बहन की हालत, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में बनी थी सैफ की हीरोइन

आज बात करते है बॉलीवुड के एक और गुमनाम चेहरे की. 90 के दशक में एक अभिनेत्री ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था लेकिन बाद में वो फ़िल्मी पर्दे से गायब हो गई और अब एक गुमनाम जीवन जी रही है. यहां बात हो रही है अभिनेत्री रागेश्वरी लूंबा (Raageshwari Loomba) की.

रागेश्वरी लूंबा (Raageshwari Loomba) 90 के दशक में हिंदी सिनेमा में नजर आई. रागेश्वरी को आज भी उनकी फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के लिए जाना जाता है. इस फिल्म में रागेश्वरी ने बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार और सैफ अली खान के साथ काम किया था.

raageshwari

‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ फिल्म साल 1994 में 23 सितंबर को रिलीज हुई थी. फिल्म की रिलीज को 27 साल बीत चुके हैं और इस ढाई दशक लंबे समय में रागेश्वरी का लुक भी बहुत बदल चुका है. बता दें कि इस फिल्म में रागेश्वरी अक्षय की बहन के रोल में जबकि सैफ की हीरोइन के रोल में नजर आई थी. बता दें कि फिल्म का हिस्सा शिल्पा शेट्टी भी थी जो कि अक्षय के अपोजिट नजर आई थीं.

raageshwari

छोटी उम्र में ही रागेश्वरी ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. बचपन में उन्हें उनके दोस्त प्यार से ‘राग्ज़’ बुलाया करते थे. उन्हें राग रागेश्वरी भी कहा जाता है. 44 साल की हो चुकी रागेश्वरी का जन्म 25 जुलाई 1977 को मुंबई में हुआ था. हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘आंखे’ से की थी. यह फिल्म साल 1993 में आई थी. तब एक्ट्रेस की उम्र करीब 16 साल थी. जिसमें
गोविंदा और चंकी पांडे अहम किरदार में थे.

raageshwari

करियर के शुरुआती दिनों में दर्शकों को रागेश्वरी ने अपनी खूबसूरती और क्यूटनेस से दीवाना बनाया. फिल्मों के साथ ही उन्होंने एल्बम में भी काम किया. वे एल्बम ‘दुल्हनिया’ में नजर आ चुकी है जिसमें उन्होंने अभिनय भी किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रागेश्वरी 90 के दशक की सबसे पॉपुलर पॉप स्टार के रुप में भी लोकप्रिय रहीं.

पैरालिसिस अटैक ने बर्बाद कर दिया सब कुछ…

raageshwari

फिल्मों और एल्बम से रागेश्वरी का करियर चल पड़ा था. वे देश दुनिया में घूम रही थी और शो कर रही थी इसी बीच एक हादसे ने उनका जीवन बदल दिया. अभिनेत्री को पैरालिसिस अटैक आया और उनके करियर पर ब्रेक लग गया. इस हादसे से उन्होंने काफी दुःख दर्द का सामना किया.

ठीक हुई लेकिन गाना छूट गया…

एक दिन सुबह नींद से जागने पर अभिनेत्री को चेहरे में कुछ बदलाव नजर आया. डॉक्टर से संपर्क किया गया तो बताया गया कि चेहरे और चेस्ट का आधा हिस्सा सुन्न हो गया है. इसे रागेश्वरी ने थेरेपी और योगा की मदद से ठीक कर लिया लेकिन एक्ट्रेस को सबसे बड़ा झटका इस बात से लगा कि अब वे गा नहीं सकती थीं. पैरालिसिस अटैक के चलते उनका गाना छूट गया.

वकील से की शादी, बन चुकी है मां…

raageshwari

44 साल की उम्र में रागेश्वरी ने खुद को काफी फिट और जवान बनाए रखा है. अभिनेत्री लंबे समयस इ बॉलीवुड से दूर है. वे अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं.

raageshwari loomba

रागेश्वरी ने साल 2012 में पेशे से वकील सुधांशु स्वरुप से शादी की थी. शादी के बाद दोनों एक बेटी के माता-पिता बने.

raageshwari loomba

Back to top button