हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

तुलसी के 5 पत्ते इस तरह आप को बना सकते हैं धनवान, बन जायेंगे आपके सारे बिगड़े काम!

तुलसी का पत्ता लगभग हर हिंदू के घर में लगा मिलता है. हिंदू धर्म में इसकी बहुत मान्यता है. तुलसी का पत्ता ना सिर्फ पूजा के काम आता है बल्कि कई प्रकार की बीमारियों में भी इसका प्रयोग किया जाता है. किसी भी शुभ कार्य में तुलसी के पत्तों का इस्तेमाल होता है.

तुलसी के पत्तों का महत्व :

पर क्या आप जानते है कि इन सब चीज़ों के अलावा भी तुलसी के पत्तों का बहुत महत्व है. घर में आर्थिक तंगी हो या नकारात्मक शक्तिओं का प्रभाव, यह आपको हर परेशानी से छुटकारा दिला सकता है. इसके लिए आपको चाहिए तो केवल 5 तुलसी के पत्ते. तो आईये जानते हैं कि कैसे ये 5 पत्ते कर सकते हैं आपकी मदद.

  • अगर आपको लग रहा है की आपके घर में किसी नकरात्मक शक्ति का प्रभाव है, तो आपको करना होगा केवल एक काम. आपको सिर्फ सोते वक़्त अपने तकिये के नीचे तुलसी के 5 पत्ते को रखना होगा. ऐसा करने पर नकरात्मक शक्तियां वहां से चली जाती हैं..
  • घर में लड़ाई-झगडा होने पर भी तुलसी का पत्ता बेहद काम आता है. जिन पति-पत्नी या कपल्स की आपस में नहीं बनती और छोटी-छोटी बात पर लड़ाई होती रहती है, उन्हें तुलसी के केवल 5 पत्ते को अपने पास हमेशा रखना चाहिए. लड़ाई-झगडा नहीं होगा और शांति बनी रहेगी.
  • अगर आप अपने मन की कोई मुराद पूरी करना चाहते हैं, तो तुलसी के 5 पत्ते को एक लाल कागज़ में लपेट लें. इस कागज़ को अपने पूजा करने वाली स्थान पर रख दें और डेली इसकी पूजा करें. पत्तों से रोजाना अपने मन की मुराद बताएं. कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखेगा. पैसों से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होने लगेंगी.
  • इस बात का ज़रूर ध्यान दें कि जिस कार्य के लिए भी आप तुलसी का पत्ता रख रहे हैं, उसे हर 24 घंटे में ज़रूर बदलें. आपको लगातार 21 दिन तक इस प्रक्रिया को करना है. रखे हुए पत्ते अगर सूख जाएं तो उसे फेंकने की बजाय जल में बहा दें. अगले कुछ दिनों में ही आपको बदलाव नज़र आने लगेगा.