समाचार

निकाह से पहले मां के साथ भागा दूल्हा, पुलिस पकड़कर लाई थाने, दुल्हन भी पहुंची और उठाया यह कदम

शादी का मंडप सज चुका था। बारात भी आ गई थी। मौलवी साहब निकाह की तैयारी कर रहे थे। लेकिन तभी अंतिम समय पर दूल्हा गायब हो गया। फिर पता चला कि उसकी मां भी गायब है। मतलब दोनों साथ में भागे। दुल्हन पक्ष और बाराती दोनों को फोन लगाते रहे। लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। फिर पुलिस बीच में आई। दूल्हे और उसकी मां को पकड़ लिया। उधर दुल्हन, मौलवी भी थाने जा पहुंचे। इसके बाद वहां जो हुआ वह आप सोच भी नहीं सकते।

निकाह से पहले भागा दूल्हा

दरअसल ये अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ के कैसरबाग इलाके का है। यहां जम्बूरखाना की रहने वाली सोनिया नाम की लड़की की शादी आजम नाम के लड़के से तय हुई थी। शादी का मुहूर्त 15 जुलाई (शुक्रवार) का था। तय समय पर आजम बारात लेकर पहुंच तो गया। लेकिन वधू पक्ष के व्यवहार से आजम और उसकी मां का दिल दुख गया। उन्हें लड़कीवालों का व्यवहार पसंद नहीं आया। ऐसे में मां बेटे बिना किसी को कुछ बताए वहां से भाग गए।

दुल्हन पक्ष और बाराती सभी दोनों को फोन मिलाते रहे, लेकिन वह स्विच ऑफ बताता रहा। घबराए लड़कीवालों ने फिर पुलिस से संपर्क किया। इंस्पेक्टर कैसरबाग अजय नारायण सिंह ने दूल्हे को खोजने के लिए दरोगा विजय यादव और उनकी टीम को भेजा। जब दरोगा ने दूल्हे का नंबर लेकर लगाया तो वह लग गया। इसके बाद उन्होंने आजम और उसकी मां को थाने बुला लिया।

पुलिस ने पकड़कर थाने में करवाई शादी

आजम और उसकी माँ थाने आ गए। उधर दुल्हन और उसके परिजन भी थाने पहुंच गए। फिर यहां बहुत देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ। अंत में पुलिस ने लड़कीवालों का पक्ष लिया। उन्होंने तुरंत मौलवी को अपने थाने बुलाया। फिर वहीं अपनी आँखों के सामने दूल्हा और दुल्हन का निकाह करवाया। मौलवी साहब ने चौकी में ही सोनिया-आजम से निकाह पढ़वाया।

अब ये पूरी घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। अब ऐसा तो कई बार देखा जा चुका है कि दूल्हा किसी बात से नाराज होकर शादी से इनकार कर देता है। लेकिन वह ऐसा सबके सामने करता है। यहां तो दूल्हा और उसकी मां बिना किसी को बताए रफूचक्कर ही हो गए। यहां तक कि उनके खुद के बारातियों को भी उनके जाने की भनक नहीं लगी। खैर उम्मीद है कि दुल्हन को ससुराल में अब इस बात के लिए परेशान नहीं किया जाएगा।

Back to top button