दिलचस्प

आनंद महिंद्रा को भाया सीढ़ी का देसी जुगाड़, क्रीऐटिवटी देख फुले नहीं समाए, देखें Video

सीढ़ियां लगभग हर घर में होती है। ये एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर तक जाने का सबसे आसान और सस्ता विकल्प होता है। हालांकि जहां भी सीढ़ियां बनती है वहां अच्छा खासा स्पेस लगता है। आजकल मकान के भाव वैसे ही आसमान छू रहे हैं। ऐसे में लोगों के पास मकान बनाने के लिए बेहद कम स्पेस होता है। इसमें भी सीढ़ी बनाने में काफी जगह चली जाती है। लेकिन वह कहते हैं न कि ‘जहां चाह है वहां राह है।’

पहले नहीं देखी होगी ऐसी सीढ़ी

भारत में एक से बढ़कर एक क्रिएटिव या फिर कहे जुगाड़ू लोग मौजूद हैं। वे अपनी गरीबी या मिडिल क्लास सिचूऐशन से निपटने का कोई न कोई हल जरूर निकाल लेते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस बंदे को ही ले लीजिए। इस शख्स ने अपने छोटे से घर के बाहर एक तंग गली में अदृश्य सीढ़ी बनाई है। मतलब ये सीढ़ी वहां मौजूद तो है लेकिन आसानी से दिखती नहीं है।

दरअसल शख्स ने ये सीढ़ियां दीवार पर छिपा रखी है। यह लोहे की बनी हुई है और आसानी से फोल्ड होकर दीवार से चिपक जाती है। यदि कोई नया व्यक्ति इन्हें देखे तो उसे पता ही नहीं चले कि यहां पर कोई सीढ़ी लगी हुई है। इस सीढ़ी को आसानी से किसी फोल्डींग टेबल की तरह खोला और बंद किया जा सकता है। इसके ऊपर आप आसानी से चढ़ उर उतर सकते हैं।

क्रीऐटिवटी देख आनंद महिंद्रा भी हुए इंप्रेस

जब इस अनोखी सीढ़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो फेमस बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) भी इंप्रेस हुए। वे खुद को इसका वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर साझा करने से रोक नहीं सके। उन्होंने इसका वीडियो साझा कर कैप्शन में लिखा “बहुत शानदार। ये बहुत सिंपल लेकिन क्रिएटिव है। इस सीढ़ी का डिजाइन कम जगह के लिए तो बेस्ट है ही, साथ में ये दीवार को भी आकर्षक लुक देता है। बड़े और पढ़े लिखे डिजाइनर्स इसे देख जलन महसूस कर सकते हैं।”

इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने बताया कि उन्हें नहीं पता कि ये वीडियो कहां का है। उन्हें ये अपने व्हाट्सएप पर मिला था। तो चलिए अब आप भी बिना किसी देरी के इस अनोखी अदृश्य सीढ़ी को देख लीजिए।

यहां देखें ऐसी ही कुछ और क्रिएटिव सीढ़ियां

बता दें कि इसके पहले भी लोग सीढ़ियों को लेकर ऐसी क्रीऐटिवटी दिखा चुके हैं। इन्हें आप घर के अंदर कम स्पेस होने पर आजमा सकते हैं। ये आपका बहुत सारा स्पेस बचा देगी।

यदि आप फोल्ड होने वाली सीढ़ी नहीं चाहते, लेकिन कम स्पेस में इसे बनाना चाहते हैं तो ये वीडियो देख लीजिए।

वैसे सीढ़ियों का ये आइडिया आपको कैसा लगा?

Back to top button