बॉलीवुड

बॉबी देओल के साथ रोमांस कर रातोंरात स्टार बनीं थी ये हीरोइन, अब जी रही है गुमनामी की जिंदगी

चकाचौंध से भरी इस फिल्मी दुनिया में जहां कुछ सितारे रातों-रात सुपरस्टार बन जाते हैं तो कुछ सितारे कई फिल्मों में काम करने के बावजूद बड़ा स्टारडम हासिल नहीं कर पाते हैं। हम बात करने जा रहे हैं मशहूर अभिनेता बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘करीब’ में नजर आई अभिनेत्री नेहा के बारे में जिनकी शुरुआत तो धमाकेदार रही लेकिन अब वह गुमनाम की जिंदगी जी रही है। यूं तो वह बॉलीवुड के सुपरस्टार की पत्नी है लेकिन वह खुद फिल्म में एक्टिव नहीं है। आइए जानते हैं एक्ट्रेस नेहा के बारे में..

shabana raza

बॉबी के साथ रोमांस कर हिट हुई थी नेहा

सबसे पहले तो हम आपको यह बता दे कि नेहा का असली नाम शबाना रजा है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उनका नाम नेहा कर दिया गया। नेहा ने साल 1998 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘करीब’ से अपने करियर की शुरुआत की और इस फिल्म में उन्हें बॉबी देओल के साथ खूब पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि इस फिल्म के कारण वह सुर्खियों में आ गई और उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त हो गई।

shabana raza

इसके बाद नेहा को अजय देवगन और अरशद वारसी की फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में देखा गया जिसमें भी उन्हें दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। इसके बाद उन्होंने सुपरस्टार ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘फिजा’ में काम किया जिसमें भी उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया। लेकिन अचानक नेहा फ़िल्मी दुनिया से गायब हो गई।

shabana raza

बता दें नेहा आखरी बार साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘आत्मा’ में नजर आई थी। इसके कुछ दिन बाद ही उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता मनोज बाजपेई से शादी रचा ली और फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। जी हां मनोज बाजपेई से शादी करने के बाद साल 2009 में नेहा एक फिल्म आई थी जिसका नाम ‘एसिड फैक्ट्री’ था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास नहीं चली।

इसके बाद नेहा हमेशा के लिए फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई। गौरतलब है कि उनके पति मनोज बाजपेई वर्तमान में भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव है लेकिन नेहा अब किसी फिल्मों में नजर नहीं आती। हालांकि उन्हें फैंस जरूर देखना चाहते हैं लेकिन उनका कमबैक का कोई इरादा नहीं है। बता दे नेहा और मनोज बाजपाई की एक बेटी है।

shabana raza

नाम बदले जाने से खुश नहीं थी नेहा

कहा जाता है कि, मशहूर डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने उनका नाम शबाना रजा से ‘नेहा’ रख दिया जिससे वह ब्लिकुल खुश नहीं थी। हालाँकि बाद में वह इंडस्ट्री में नेहा नाम से ही पहचानी जाने लगी।

shabana raza

वही एक इंटरव्यू में नेहा ने अपने नाम बदलने की कहानी को साझा करते हुए कहा था कि, “मैं कभी नेहा नहीं थी। मैं हमेशा से शबाना थी, मगर मुझे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर किया गया। मैं इसके लिए बिल्कुल भी सहज नहीं थी। माता-पिता ने गर्व से मेरा नाम शबाना रखा था। नाम बदलने की मुझे कोई जरूरत नहीं थी, मगर किसी ने मेरी नहीं सुनी।”

shabana raza

एक्ट्रेस ने कहा कि, “मगर संजय और अलीबाग की पूरी टीम के साथ करना मेरे जीवन का सबसे अच्छा अनुभव रहा है। मैंने संजय से कहा कि मैं अपने असली नाम के साथ स्क्रीन पर आना चाहती हूं, वो उससे सहमत थे। मैंने अपनी पहचान खो दी थी और अब ये मुझे वापस मिल गई।” नेहा को कभी कबार मनोज बाजपेई के साथ इंवेट में देखा जाता है।

shabana raza

Back to top button