हर कोई चाहता है की उसका सफ़र आनंदमयी हो. मुश्किलों का सामना कोई नहीं करना चाहता. अगर आप गाड़ी रिज़र्व करके कहीं जा रहे होते हैं, तो ज़रूरी नहीं की सब रास्तों के बारे में आपको जानकारी हो. रास्ते का अंदाजा ना होने पर हम ड्राईवर को कहते हैं की किसी से रास्ता पूछ ले. हिदायतें देने के बाद भी कई बार ड्राईवर ग़लत जगह लेकर चला जाता है, जिसके बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको ऐसी ही एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं. इन लोगों को पहुंचना तो था शादी में पर जा पहुंचे जेल. हुई ना हैरानी? आईये जानते हैं कि क्या हुआ इनके साथ.

क्या है ये अजब-गजब वाक्या

दरअसल यह घटना बांग्लादेश की है. हुआ कुछ यूं की कुछ बाराती हेलिकॉप्टर से एक शादी समारोह में शरीक होने जा रहे थे. पायलट रास्ता भटक गया और हेलिकॉप्टर को एक जेल के परिसर में लैंड कर दिया. हेलिकॉप्टर को जेल में देख कर वहां के लोगों में अफरा-तफ़री मच गयी. कोई भी समझ नहीं पा रहा था कि आखिर ये हेलिकॉप्टर आया कहां से.

सुरक्षाकर्मियों को लगा की यह हेलिकॉप्टर किसी आतंकी संगठन ने भेजा है. शायद वे अपने किसी साथ को छुड़ाना चाहते हैं. उन्हें हमले का आभास हुआ और वहां पर मौजूद सभी लोग अलर्ट हो गए. हेलिकॉप्टर के करीब जाने पर उन्होंने देखा की कुछ लोग सज-धज कर बैठे हैं. उनके बाहर आने पर सारी  कहानी सबको समझ में आ गयी. पायलट ने अपनी ग़लती कबूली और फिर थोड़ी देर बाद सबको छोड़  दिया गया.

जेल के आईजी ब्रिगेडियर सईद इफ्तिखारुद्दीन ने बताया कि कुछ दिन पहले ही उन्हें ख़ुफ़िया विभाग से आतंकी हमला होने की जानकारी मिली थी. इसलिए हेलिकॉप्टर को देख सब अलर्ट हो गए और जेल में हडकंप मच गया. बारातियों से पूछताछ करने पर पता चला की वे एक शादी समारोह में जा रहे थे. शादी समारोह का स्थान जेल के आस-पास ही था. इन लोगों का नाता बांग्लादेश के एक रईस ख़ानदान से है और जिस युवक की शादी थी वह मलेशिया का रहने वाला है. तो हुआ ना ये अजब-गजब वाक्या.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.