बॉलीवुड

शिल्पा शेट्टी से लेकर अनुष्का शर्मा तक, जब फिल्म पाने के लिए गंजी हो गई थी ये अभिनेत्रियां

एक कलाकार अपने किरदार के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश करता है। आपने देखा होगा कि असल जिंदगी में दिखने वाले सितारे सुनहरे पर्दे पर कुछ अलग ही अंदाज में नजर आते हैं। स्क्रिप्ट के अनुसार इन्हें खुद को ढालना होता है। ऐसे में जहां पर्दे पर इनका एक अलग रूप होता है तो असल जिंदगी में यह कुछ और होते हैं।

इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए अपना सिर तक भी मुंडवा लिया था। जब दर्शकों ने इन अभिनेत्रियों को इस तरह के रूप में देखा तो वे खुद भी हैरान रह गए थे। हालांकि इन्हें दर्शकों से भरपूर प्यार मिला। तो आइए जानते हैं कौन है ये अभिनेत्रियां ?

तनवी आजमी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘रामलीला’ में काम करने वाली मशहूर अभिनेत्री तनवी आज़मी का जिन्होंने मराठा विधवा का किरदार निभाने के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था। बता दे तनवी के इस किरदार को काफी पसंद किया गया था।

tanvi azmi

लीजा रे

लीजा रे ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्हें फिल्म ‘वाटर’ के लिए भी जाना जाता है जिन्होंने अपने किरदार के लिए सिर मुंडवा लिया था। लीजा का कहना था कि किरदार के साथ पूरी तरीके से न्याय हो। इसके लिए उन्होंने वाकई अपने सिर से बाल कटवा लिए थे।

lisa ray

शबाना आज़मी

फिल्म ‘वाटर’ में शबाना आजमी ने भी एक अहम किरदार निभाया था और उन्होंने भी अपने इस किरदार के लिए सिर मुंडवा लिया था। बता दे फिल्म ‘वाटर’ विधवा महिलाओं के जीवन पर आधारित थी।

shabna azmi

अंतरा माली

अभिनेत्री अंतरा माली ने अमोल पालेकर की फिल्म ‘एंड वंस अगेन’ में अहम किरदार निभाया था। अंतरा माली ने भी बाकी अभिनेत्रियों की तरह अपना सिर मुंडवा लिया था।

antra mali

नंदिता दास

शबाना आजमी के साथ-साथ फिल्म ‘वाटर’ में नंदिता दास ने भी काम किया था। यही वजह है कि एक्ट्रेस को अपने किरदार के लिए बाल काटने पड़े थे। उन्होंने ऐसा किया भी और उनके इस किरदार को अंत में काफी सराहना मिली।

तनुजा

हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल अभिनेत्री तनुजा ने मराठी फिल्म ‘पित्र रून’ के लिए अपना सिर मुंडवाया था। बता दे इस फिल्म में तनुजा की एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था। गौरतलब है कि तनुजा मशहूर एक्ट्रेस काजोल की मां है।

tanuja

प्रियंका चोपड़ा

बता दें, इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा जैसी अभिनेत्रियों के नाम भी शामिल है। जहां अनुष्का ने ‘ये दिल है मुश्किल’ में सिर मुंडवाया था तो वहीं प्रियंका ने ‘मेरीकॉम’ में, वहीं शिल्पा ने ‘डिजायर’ में सिर मुंडवाया था। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इन तीनों अभिनेत्रियों ने मेकअप के सहारे अपने बालों को हटाया था, असल जिंदगी में इन्होंने अपने बाल नहीं काटे थे।

Back to top button