हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

यूपी पुलिस मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार किया बरामद

मुजफ्फरनगर: देश में आये दिन आतंक और अपराध की घटनाएँ बढती जा रही है। कुछ आतंक की घटनाओं में तो स्थानीय लोगों के शामिल होने की भी बात की जाती है। बिना स्थानीय लोगों के मदद के ऐसी घटनाओं को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। हालांकि हम यह नहीं कह रहे हैं कि प्रत्यक्ष रूप से लोग इस तरह की घटनाओं के लिए जिम्मेदार होते हैं। कुछ लोग जानकारी ना होने की वजह से भी अपराधियों की अनजाने में मदद कर देते हैं।

आये दिनों पुलिस अपराधियों को कब्जे में ले रही है। यूपी में योगी सरकार आने के बाद से प्रदेश की कानून व्यवस्था में काफी परिवर्तन हुआ है। प्रदेश पुलिस जहाँ पहले काफी ढ़ीली थी, वही एकाएक सतर्क हो गयी है। पुलिस की निगाह हमेशा अपराधियों के ऊपर जमी रहती है। प्रदेश से अपराध को एकदम मिटाने के योगी के दावे को यूपी पुलिस पूरा करने में जुटी हुई है।

पुलिस को बम बनाने की फैक्ट्री का चला पता:

अब देखना यह है कि यूपी पुलिस अपने इस कदम को कहाँ तक आगे ले जाती है। हाल ही में यूपी पुलिस की मुजफ्फरनगर जिला पुलिस ने भोपा क्षेत्र के एक माकन पर छापा मारा। छापा मारने के दौरान जो यूपी पुलिस को वहाँ मिला, उसे देखकर प्रदेश की पुलिस हैरान हो गयी। दरअसल पुलिस को वहाँ बम बनाने की एक फैक्ट्री के बारे में पता चला। पुलिस ने बम बनाने की फैक्टरी का पर्दाफाश किया।

मौके से पुलिस ने बरामद किये बम और कई खरनाक हथियार:

पुलिस ने वहाँ मौके से 38 देशी बम, 17 खतरनाक धारदार हथियार और विस्फोटक बरामद किये। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को अवैध हथियार बनाने वाले एक गिरोह के बारे में सूचना मिली। पुलिस यह सूचना मिलते ही सतर्क हो गयी और छापा मारने की तैयारी में जुट गयी। पुलिस ने भोपा इलाके के गड़वारा गाँव निवासी युसुफद्दीन के मकान पर छापा मारा।

मुख्य आरोपी फरार, पुलिस कर रही सरगर्मी से तलाश:

पुलिस को मौके पर बड़ी संख्या में बने हुए और कुछ आधे बने हुए हथियार प्राप्त हुए। इसके साथ ही हथियार बनाने के सामान और उपकरण भी प्राप्त हुए। पुलिस ने बताया कि जब एक कमरे की तलाशी ली जा रही थी तो उन्हें 500 ग्राम विस्फोटक, 10 किलो कांच के टुकड़े और बम बनाने का सामान मिला। छापे के दौरान युसुफद्दीन के आरोपी बेटे आबिद और ताहिर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से एक महिला को गिरफ्तार गिया और फरार व्यक्तियों की तलाश जारी है।

loading...