बॉलीवुड

सलमान की मां ने तोड़ा था श्रीदेवी का घमंड, रीमा लागू की बेहतरीन एक्टिंग से घबरा गई थीं एक्ट्रेस

हिंदी सिनेमा में दिवंगत अदाकारा रीमा लागू ने एक बड़ी पहचान बनाई थी. उन्होंने अपने हर एक किरदार से दर्शकों के दिलों में ख़ास जगह बनाई थी. हिंदी सिनेमा में रीमा ने गोविंदा से लेकर सलमान खान तक जैसे बड़े स्टार्स की माँ के किरदार निभाए थे. रीमा का फ़िल्मी करियर सफलताओं से भरा हुआ था.

reema lagoo

रीमा लागू ने दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बनाई थी. वे आज हमारे बीच नहीं है हालांकि वे अपनी अदाकारी और अपने किरदारों के चलते हमेशा सिनेप्रेमियों के दिलों में जीवित रहेगी. रीमा ने बॉलीवुड की ढेरों फिल्मों में काम किया है. वे ‘कुछ कुछ होता है’, ‘साजन’, ‘जुड़वा’, ‘जिस देश में गंगा रहता है’, ‘हम साथ साथ है’ जैसी फिल्मों में नजर आई हैं.

इन कलाकारों की बनी मां…

reema lagoo

जब भी बात हिंदी सिनेमा में मां के किरदार निभाने वाली अभिनेत्रियों की होती है तो रीमा लागू का चेहरा भी जेहन में उभरता है. वे न केवल सलमान खान और गोविंदा बल्कि बड़े पर्दे पर अजय देवगन, करिश्मा कपूर, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी, उर्मिला मातोंडकर, काजोल और शाहरुख़ खान जैसे बड़े स्टार्स की मां भी बन चुकी हैं. सबसे अधिक 7 बार उन्होंने सलमान की मां का रोल निभाया.

reema lagoo

हिंदी सिनेमा में अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर आज भी रीमा लागू लोगों को याद आ जाती है. उनकी बेहतरीन अदाकारी के आगे तो एक बार हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी भी घबरा गई थीं. लेकिन ऐसा क्या हो गया था जो रीमा को देखकर श्रीदेवी घबरा गई थी. आइए आपको बताते हैं.

आज हम आपको रीमा लागू और श्रीदेवी से जुड़ा एक किस्सा सुना रहे हैं. बात है फिल्म ‘गुमराह’ के समय की. इस फिल्म में श्रीदेवी के साथ अहम रोल अभिनेता संजय दत्त ने निभाया था. साल 1993 में आई इस फिल्म के निर्देशक महेश भट्ट थे और निर्माता यश जौहर. ‘गुमराह’ में रीमा श्रीदेवी की मां के रोल में नजर आई थीं.

reema lagoo

श्रीदेवी तब अपनी मां बनी रीमा लागू की बेहतरीन अदाकारी देखकर हैरान रह गई थीं. वे खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी. ऐसे में श्रीदेवी ने मेकर्स से बोलकर रीमा के कई सीन कटवा दिए थे. श्रीदेवी को डर था कि कहीं फिल्म में रीमा उन पर भारी न पड़ जाए.

sridevi

दरअसल उस समय तक श्रीदेवी बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थीं. उनके कहने पर रीमा के सीन हटाए भी गए. बता दें कि साल 2017 में रीमा का निधन हो गया था. वहीं साल 2018 में श्रीदेवी इस दुनिया से चल बसी.

Back to top button