राशिफल

Rashifal 11 July: आज 6 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंद, बढ़िया मौकों को भुनाने में कामयाब रहेंगे

हम आपको सोमवार 11 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

इच्छाओं के पूर्ण होने का समय चल रहा है। मीठे खान-पान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कुल मिलाकर बहुत-सी चीजें आज आपके फेवर में रहेगी। बातचीत में संयत रहें। व्यवसाय में मंदी का दौर के बीच धैर्य से काम लें। निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। संतान के विवाह के लिए चिंतित रहेंगे। आज उच्च पद एवं सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग है। आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। आप बातचीत के द्वारा अपने वरिष्ठों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वित्तीय स्तर पर पहले से अच्छी स्थिति आने वाली है। नजदीकी लोगों के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी। जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा। किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालनें का प्रयास करें। आपको माता-पिता की ओर से आपको तोहफे में घर या गाड़ी मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके रुके हुए सभी काम जल्द पूर्ण होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। कुछ नया सोचने में खुद को असमर्थ महसूस करेंगे। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। वाहन सावधानी से चलाएं। मित्रों के साथ आज आपके रिश्तें बेहतर बनेंगे। आपको उनसे अपने काम में मदद मिलेगी। बिजनेस में विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ का सहारा लें। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आज अनुभवी लोगों से सलाह मिलेगा। गुस्से से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। अपने ही लोग विरोध कर सकते हैं। आज आप धार्मिक कार्यों में सहयोग देंगें। साथ ही सामाजिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि बनी रहेगी। आप जो भी काम शुरू करेंगे आपको सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी। नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कई मामले सुलझ सकते हैं। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीजें खरीदना आसान होगा। घर में मरम्मत का काम या सामाजिक मेल-मिलाप आपको व्यस्त रखेगा। पैसों के मामले में किसी पर भी भरोसा न करें। कुछ सरकारी मामले उलझ सकते हैं। ज्यादा क्रोध करना है आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इस समय परिवार की जरूरतों पर ध्यान देना अत्यंत महत्वपूर्ण है। आपको आमदनी का कोई नया जरिया मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। पैसों की समस्या सुलझ सकती है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का मार्गदर्शन व सहयोग प्राप्त होगा। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे। आज आपके पास पर्याप्त वक्त होने की संभावना है लेकिन इन कीमती पलों को ख्याली पुलाव पकाने में न गंवाएं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से काम बिगड़ेंगे। कुछ काम का टेंशन रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। आपकी स्थिति में सुधार होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके जमीन-जायदाद के कामों में गति आयेगी। भूमि और वाहन संबंधी काम पूरे हो जाएंगे। इनकम बढ़ेगी। अच्छे कामों के नतीजे मिलेंगे। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। लोगों की मदद करने के लिए एक उदारता का नजरिया बनाये रखना बहुत जरूरी है। आज संपत्ति से जुड़े मसलों में ज्यादा जल्दबाजी नहीं करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज घर में किसी से अनबन हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस बढ़ाने की कोशिश करेंगे। दीर्घावधि निवेश से बचिए और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ ख़ुशी के पल बिताएँ। पारिवारिक तनावों को गम्भीरता से लें, लेकिन बेकार की चिंता सिर्फ़ मानसिक दबाव में ही इज़ाफ़ा करेगी। कोई पुराना काम भी आज निपटा सकता है। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा और आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी आपके लिए लाभदायक होगी। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है। निवेश लाभकारी साबित होगा। घर-बाहर सभी तरफ प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता जरूर मिलेगी। किसी उच्च अधिकारी से बौद्धिक चर्चा न ही करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज बच्चों और प्रियजनों के साथ बिताया गया समय रिश्तों को मजबूत करेगा। व्यवसायी और व्यापारी वर्ग के लिए प्रात: काल का समय अनुकूल नहीं है। अपनी बुद्धि द्वारा किये कार्यों में हानि और निराशा हो सकती है। कुछ लोगों को अचानक यात्रा भी करनी पड़ सकती है। वाहन बहुत संभालकर चलाने की जरूरत है। आज अपने आसपास के लोगों से मिलने का वक्त निकाल सकते हैं। हनुमान मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें, आपके काम समय से पूरे होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोर्ट कचहरी के मामलों में संभलकर रहें। आज के दिन किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। उसके साथ आपका समय आनंद-प्रमोद में बीतेगा। छात्रों को आज मेहनत करने से अच्छी सफलता मिलेगी। आज आपके हाथ में कहीं से पैसा आ सकता है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। आज पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

दिन की शुरुआत व्यस्तता पूर्वक रहेगी। कारोबार में सफलता मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास में सफलता मिलेगी। सत्ता से गठजोड़ का लाभ आज आपको मिल सकता है। आज के दिन किसी प्रकार के नए अनुबंधों से आपको लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। मंदिर में दूध का पैकेट दान करें, धन में बढ़ोतरी होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे।

आपने Rashifal 11 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button