बॉलीवुड

जब बेटे की तरह हेमा ने शाहरुख़ के बालों में की कंघी, एक्टर ने तुरंत ले लिया था बड़ा फैसला

बॉलीवुड में अपनी एक खास और बड़ी पहचान रखने वाले महशूर अभिनेता शाहरुख़ खान ने हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री में अपने तीस साल पूरे किए थे. अभिनेता अब भी फ़िल्मी दुनिया में मुख्य अभिनेता एके रूप में सक्रिय है. अपने तीन दशक के करियर में शाहरुख़ ने देश दुनिया में फैले अपने करोड़ों फैंस का मनोरंजन किया है.

shahrukh khan

शाहरुख़ खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में की थी. इससे पहले वे ‘फौजी’ नामक धारावाहिक में काम कर चुके थे. शाहरुख़ की पहली फिल्म थी ‘दीवाना’. इस फिल्म में शाहरुख़ ने दिव्या भारती और ऋषि कपूर जैसे दो बड़े कलाकारों के साथ काम किया था.

ऋषि कपूर, दिव्या भारती और शाहरुख़ खान की यह फिल्म हिट साबित हुई थी. शाहरुख़ अपनी पहली ही फिल्म से छा गए थे. इसके बाद अभिनेता ने इसी साल फिल्म ‘दिल आशना है’ (Dil Aashna Hai) में काम किया था. इस फिल्म का निर्देशन दिग्गज और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी ने किया था.

shahrukh khan hema malini

शाहरुख़ के साथ इस फिल्म में दिव्या भारती, डिंपल कपाड़िया, मिथुन चक्रवर्ती, जितेंद्र, अमृता सिंह, सोनू वालिया आदि थे. शाहरुख़ की यह फिल्म भी लोगों ने पसंद की थी. शाहरुख़ ने इस फिल्म को लेकर और इस फिल्म की निर्देशक हेमा मालिनी के बारे में एक साक्षात्कार में खुलकर बात की थी.

shahrukh khan

अभिनेता ने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ”हेमा मालिनी ने एक बार फिल्म की शूटिंग के दौरान उनके बालों में कंघी की थी, जिसके बाद उन्होंने मन बना लिया था कि अब वो मुंबई छोड़ कर नहीं जाएंगे”.’गौरतलब है कि हेमा ने फ़िल्मी दुनिया में एक अभिनेत्री के रूप में सफल होने के बाअद निर्देशक के रूप में भी काम किया.

शाहरुख़ ने हेमा को लेकर कहा था कि, ”शूटिंग के दौरान उन्होंने मुझसे कहा था कि आपको मेकअप और सब करना होगा. मैंने उससे कहा कि मैं दिल्ली का लड़का हूं और मुझे मेकअप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है. फिर हेमा जी मेरे पास आईं और मेरे बालों में कंघी की”.

मैं यहीं रहूंगा और कभी मुंबई नहीं छोड़ूंगा…

अभिनेता ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए बताया था कि, ”उसी दिन मैंने तय किया कि मैं यहीं रहूंगा और कभी मुंबई नहीं छोड़ूंगा”. हेमा मालिनी की इस बायत से शाहरुख़ काफी खुश थे और उन्होंने खुशी में ‘मायानगरी’ मुंबई को गले लगा लिया.

इन फिल्मों में नजर आएंगे शाहरुख़ खान…

shahrukh

शाहरुख़ खान की आगामी फिल्मों की बात करें तो वे आने वाले दिनों में पठान, डंकी, ‘जवान’, ‘डॉन 3’ आदि में नजर आने वाले हैं. ‘पठान’ काफी बड़ी फिल्म बताई जा रही है. यह फिल्म साल 2023 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी. ‘पठान’ में शाहरुख़ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम जैसे बड़े कलाकारों के साथ देखने को मिलेंगे. वहीं ‘जवान’ भी साल 2023 में ही रिलीज होगी. जबकि अभिनेता ने हाल ही में आर माधवन की फिल्म ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ में एक पत्रकार के रूप में कैमियो किया था.

Back to top button