बॉलीवुड

प्यार किसी और से, सगाई किसी और से फिर शादी संजय दत्त की बहन से, ऐसी रही कुमार गौरव की जिंदगी

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हुए है जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से फ़िल्मी दुनिया में धमाल मचा दिया था हालांकि कई सेलेब्स ऐसे हुए है कि पहली ही फिल्म से चर्चा में आने के बावजूद कई सेलेब्स आगे जाकर उस तरह का जलवा दोबारा नहीं बिखेर सके. इस सूची में अभिनेता कुमार गौरव का नाम भी शामिल है.

kumar gaurav

कुमार गौरव गुजरे दौर के मशहूर अभिनेता रहे राजेंद्र कुमार के बेटे हैं. वहीं वे बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त के जीजा हैं. कुमार गौरव ने अपनी पहली ही फिल्म से धूम मचा दी थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘लव स्टोरी’. यह फिल्म 27 फरवरी 1981 को प्रदर्शित हुई थी.

kumar gaurav

अपनी पहली ही फिल्म से कुमार गौरव दर्शकों की निगाहों में आ गए थे. डेब्यू के साथ ही कुमार रातोंरात स्टार बन गए थे. इस फिल्म में अभिनेता ने अभिनेत्री विजयता पंडित के साथ काम किया था. फिल्म सफल रही और कुमार गौरव एवं विजेता पंडित की जोड़ी भी चर्चा में आ गई थी.

kumar gaurav

अपनी पहली फिल्म के दौरान कुमार करीब 23 साल के थे. सफल डेब्यू के बाद फैंस की उनसे उम्मीदें बढ़ गई थी हालांकि जल्द ही उनका करियर ढलान पर आ गया था. वैसे आपको बता दें कि कुमार अपनी पहली फिल्म की हीरोइन के दौरान अपने प्रेम प्रसंग को लेकर भी चर्चा में रहे थे.

kumar gaurav

साथ काम करने के दौरान कुमार और विजेता एक दूजे के काफी करीब आ गए थे. पहले जहां दोनों ने ऑनस्क्रीन रोमांस किया तो वहीं जल्द ही दोनों की जोड़ी ऑफस्क्रीन भी पसंद की जाने लगी. दोनों का प्यार एक समय खूब परवान चढ़ा था. दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक दूजे के साथ रहने का मन बना चुके थे लेकिन दोनों की शादी नहीं हो पाई.

राज कपूर की बेटी संग हो गई थी सगाई…

kumar gaurav and reema kapoor

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता और निर्देशक राज कपूर अपनी बेटी रीमा कपूर की शादी कुमार से करवाना चाहते थे. वहीं दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कपूर को भी अपने बेटे कुमार के लिए रीमा का रिश्ता मंजूर था. दोनों की सगाई भी हो चुकी थी हालांकि विजयता के प्यार में कुमार ने रीमा से शादी नहीं की. तो वहीं दूसरी ओर राजेंद्र कुमार ने बेटे की शादी विजेता से भी नहीं होने दी. ऐसे में कुमार और विजेता को मजबूरी में अलग होना पड़ा.

फिर संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से की शादी…

kumar gaurav and namrata dutt

कुमार गौरव की शादी न ही विजयता से हो सकी और न ही राज कपूर की बेटी रीमा कपूर से. इसके बाद कुमार गौरव ने बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त की बहन और अभिनेता सुनील दत्त की बेटी नम्रता दत्त से शादी की थी.

kumar gaurav

65 साल के हो चुके कुमार और नम्रता अब दो बेटियों साची कुमार और सिया कुमार के माता-पिता हैं. बता दें कि कुमार का फ़िल्मी करियर सफल नहीं रहा है. सालों से वे अभिनय से दूर है.

Back to top button