बॉलीवुड

‘ये फिल्म नहीं घिनौना पन है’, ‘काली’ के पोस्टर पर भड़के रवि किशन, कहा- सदन में भी उठाऊंगा आवाज

हिंदू धर्म में पूजनीय देवी मां काली के पोस्टर पर छिड़ा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कनाडा में रहने वाली भारतीय मूल की फिल्मकार लीना मणीमेकलाई ने अपनी डॉक्युमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर को हाल ही में अपने ट्विटर एकाउंट से साझा किया था लेकिन पोस्टर देखकर लोग भड़क गए.

kaali

लीना का लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. साथ ही उसे गिरफ्तार कर उस पर कार्रवाई की मांग भी देशभर में हो रही है. गौरतलब है कि लीना ने जो ‘काली’ का पोस्टर साझा किया है उसमें माता काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. जबकि देवी के एक हाथ में LGBTQ समुदाय का झंडा है. यह विवादित पोस्टर लोगों की आस्था को ठेस पहुंचा रहा है.

leena manimekalai

लीना ने ऐसा काम किया है जिसके लिए माफी भी काफी नहीं है. देशभर में लीना का जोर शोर से विरोध हो रहा है. आम लोगों के साथ ही धार्मिक संगठन और कई सेलेब्स भी लीना पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस मुद्दे पर कई सेलेब्स ने अपनी बात रखते हुए पोस्टर पर विरोध जताया और लीना को आड़े हाथों लिया है.

leena manimekalai

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार और भारतीय जनता पार्टी के सांसद रवि किशन का गुस्सा भी इस मसले पर फूट पड़ा है. रवि किशन ने लीना को जमकर लताड़ लगा दी है. अभिनेता और राजनेता ने इस पर अपने ट्वीट के माध्यम से निशाना साधते हुए इसे घिनौनी सोच बताया है.

ravi kishan

रवि किशन ने हाल ही में एक ट्वीट किया है और देवी देवताओं के अपमान पर वे बेहद नाराज नजर आए. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि, ”ये फिल्म नहीं घिनौनापन है वामपंथी सोच से ग्रसित ये लोग कब तक हमारे देवी देवताओं को गलत रूप में दिखाएंगे. ये फिल्म और इसके पोस्टर सदैव के लिए बैन किए जाए, ये आवाज मैं सदन में भी उठाऊंगा”.

ट्विटर ने हटाया ‘काली’ का पोस्टर…

वहीं विवाद बढ़ने पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने लीना पर एक्शन लेते हुए उस ट्वीट को हटा दिया है जिसमें लीना ने ‘काली’ का पोस्टर साझा किया था.

लीना पर दर्ज हुई कई FIR…

बता दें कि लीना पर लोगों का अगुस्ता थमने का नाम नहने ले रहा है. देशभर में इस फिल्म निर्देशलक के खिलाफ लोग एफआईआर दर्ज करवा रहे हैं. लीना के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है. लोग उसकी गिरफ्तारी कर उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

leena manimekalai

कौन है लीना मणिमेकलई ?

लीना मूल रूप से मदुरै के दक्ष‍िण में स्थ‍ित सुदूर गांव महाराजापुरम की रहने वाली हैं. लीना शादी नहीं करवाना चाहती थी और वे इस वजह से अपने घर से भागकर चेन्नई आ गई थीं. फिल्ममेकिंग से पहले वो आईटी सेक्टर में नौकरी करती थी. बताया जाता है कि फिलहाल लीना कनाडा के टोरंटो में रह रही है.

Back to top button