समाचार

इंडिगो में सफर के दौरान छात्रा ने खोया अपना सामान, लगाई गुहार तो सिंधिया ने घर पहुंचाया सामान

हमारे देश में रोज बड़ी संख्या में लोग हवाई सफर करते हैं। ऐसे में कुछ लोगों का हवाई सफर का अनुभव अच्छा होता है, तो कुछ लोगों को थोड़ी दिक्कतें सामने आ जाती है। इन्हीं में से एक अनुष्का नाम की छात्रा हवाई सफर कर रही थी तभी उसे कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा और अंत में वह अपना साथ लाई लगेज भी खो बैठी जिसका दर्द उसने सोशल मीडिया पर बयां किया।

दरअसल, इंडिगो की लेटलतीफी और करीब 4 बार अलग-अलग एयरपोर्ट पर उतरने के कारण छात्रा को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं बल्कि छात्रा का लगेज भी गायब हो गया जिसके कारण वह काफी गुस्सा हो गई और सोशल मीडिया पर उसने अपना गुस्सा जाहिर किया।

indigo

इंडिगो में बैठना छात्रा के लिए बना मुसीबत
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अनुष्का नाम की छात्रा फ्लाइट IndiGO6E में सफर कर रही थी। इस दौरा छात्रा को करीब 4 अलग-अलग एयरपोर्ट का सहारा लेना पड़ा। इतना ही नहीं बल्कि छात्रा का लगेज भी गायब हो गया। ऐसे में छात्रा ने 3 जुलाई को ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया और साथ ही लिखा कि, “इंडिगो के साथ मेरा बुरा अनुभव रहा है। उनकी वजह से मुझे कई एयरपोर्ट बदलने पड़े और लगेज न मिलने के कारण परेशान होना पड़ा।

जब मैंने इसकी शिकायत की तो मुझे अगले दिन एयरपोर्ट आने को कहा गया। मेरा कॉलेज शहर के बाहर है और एयरपोर्ट पहुंचने के लिए 700 से 800 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। अब कभी भी मैं इस फ्लाइट में सफर नहीं करूंगी।”

सिंधिया ने की मदद, सुरक्षित पहुंचाया सामान
बता दे कुछ देर बाद ही छात्रा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और फिर कई यूजर्स उसके सपोर्ट में उतरे। इसी बीच ब्यूरोक्रेट्स इंडिया के ए़डिटर डॉ. नवीन आनंद ने भी इंडिगो को लड़की का सामान लौटाने की बात कही। हालाँकि इसी बीच छात्रा का लगेज उसके घर सुरक्षित पहुंचा दिया गया और ये काम किया है सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने।

indigo

जी हां.. सिंधियां की मदद से छात्रा का लगेज उनके हॉस्टल तक पहुंचा दिया गया है, उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और छात्रा को कहा कि, “आपका सामान आपको हॉस्टल के गेट के पास पहुंचा दिया है। ख्याल रखिए।” इसके बाद कई लोगों ने सिंधिया के इस काम की तारीफ की। ट्वीटर में एक यूजर ने कहा कि, “सच में सिंधिया पब्लिक सर्वेंट हैं।”

indigo

एक अन्य यूजर ने कहा कि, “इसे कहते हैं-चट मंगनी, पट ब्याह। कोई समस्या हुई और आपने तुरंत समाधान कर दिया।” हालांकि ये कोई पहली बार नहीं था जब सिंधिया ने किसी की परेशानी का समाधान किया हो। इससे पहले भी वह कई बार लोगों की मदद कर चुके हैं। गौरतलब है कि पिछले दिनों इंडिगो एयरलाइंस में दिव्यांग बच्चे को बैठने से मना कर दिया गया था जिसके बाद सिंधिया ने इस तरह के व्यवहार को गलत बताया था। ऐसे में फिर सिंधिया से एयरलाइन के CEO को माफ़ी मांगनी पड़ी थी।

Back to top button