राशिफल

Rashifal 4 July: सोमवार को इन 5 राशि वालों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे

हम आपको सोमवार 4 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 4 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको लापरवाही महंगी पड़ सकती है। अगर आप अपने करीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज हो सकते हैं। बेवजह के टकराव या अहंकार से बचें। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों को कानूनी मामलों में ज्यादा लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आज आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त लाभदायक रहेगी। जीवनसाथी से आपको फुल सपोर्ट मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका किसी विशेष व्यक्ति से मेल जोल बढ़ सकता है। जो लोग किसी लंबी बीमारी से जूझ रहें थे, उन्हें आज से आराम मिलना स्टार्ट हो जाएगा। विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है। परिवार में विवादित मामलों को सुलझाना होगा। मंदिर में कुछ दान करने से आपके मन को शांति मिल सकती है। आर्थिक नुकसान की भरपाई होने की संभावना है। आर्थिक मामनों में थोड़ा संभलकर फैसले लेने चाहिए।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

व्यापार से जुड़े जातकों को प्रचार-प्रसार पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। जो युवा जॉब की तलाश कर रहे हैं, आज उनकी अच्छी जगह पर नौकरी लगने की संभावना बन रही है। इसके अलावा टैक्स से जुड़े मामलों में भी आपको संभल कर रहना होगा। घर-परिवार और ऑफिस की जिम्मेदारियों में संतुलन बैठाने में आपको समस्या महसूस होगी। आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। सामाजिक जीवन में योगदान बढ़ाएं। कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग प्रदर्शन अच्छा रखें, तो वहीं नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का अच्छा मौका मिलेगा, लेकिन प्रदर्शन को प्रतिस्पर्धियों से किसी सूरत में कमजोर न पड़ने दें। परिवार में किसी बुजुर्ग का बिगड़ता स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। समय के साथ साथ आपको अपने जीवन में नए परिवर्तन देखने को मिलते रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको किसी समाजिक आयोजन में भाग लेने का मौका मिलेगा। पैसों के मामले में आज का दिन कुछ खर्चीला रहने वाला है। शौक मौज पर आप कुछ ज्यादा ही खर्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत में गिरावट संभव है, लापरवाही न करें। जहां तक हो सके, शांत रहें। आप किसी भी बात को बहुत लंबा न खींचें। आप परिवार के साथ अच्छा वक़्त बिताएंगे। किसी से विवाद महंगा पड़ सकता है। इसका ख्याल रखें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज अपनी गोपनीय बातें दूसरों को बताना अच्छा नहीं है। आज किसी बड़ी कंपनी से आपके साथ काम करने का प्रपोजल आयेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा, थोड़ी और मेहनत करने से सफलता जल्द ही कदम चूमेगी। घर में कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। आप को शारीरिक बीमारी से ज्यादा मन का डर परेशान कर सकता है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

भाग्य आपके साथ है। कार्यक्षेत्र, कारोबार के लिए दिन अच्छा है। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नए मौके सामने आयेंगे। दूसरों के लिए ख़राब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। इस तरह के विचारों से बचें, क्योंकि ये समय की बर्बादी करते हैं और आपकी क्षमताओं को ख़त्म करते हैं। अपने प्लान या राज की बात किसी से शेयर न करें। आज आप अपने साथियों और आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके ऊपर जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी। आज निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढ़ेगी। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। आपका पॉजिटिव व्यवहार परिस्थितियों को भी सकारात्मक बना सकता है। धार्मिक सोच वाले व्यक्ति पूजा पाठ में व्यस्त हो सकते हैं। परिवार में आपको सभी का भरपूर सहयोग मिलेगा। कुछ भागदौड़ की स्थिति बन सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

बेहतर होगा कि आज किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें। सामाजिक कार्यों को लेकर आपके आस-पास के लोग आपकी तारीफ करेंगे। प्रेम संबंधों के संदर्भ में आज का दिन अनुकूल है, लेकिन आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है। विदेश जाने के प्रयास में और धार्मिक कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा, क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नए कार्य का प्रारंभ करने पर वह सफल नहीं हो पाएगा। आज विदेशी कार्यों के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है, आयात-निर्यात करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है। आज गलत लोगों के संपर्क में आने से बचें। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने विरोधियों से सावधान रहें। माता-पिता का आर्शीवाद आपको मंजिल तर पहुचाने में मदद करेंगें। आज लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। आर्थिक पक्ष पहले से काफी बढ़िया रहेगा।दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। इससे रिश्ते मजबूत होंगे। पुराना पैसा मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका नए लोगों से संपर्क हो सकता है। किसी छोटी बात का असर अपने रिश्तों पर बिलकुल न आने दें। कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए यह बेहतर समय है। मानसिक तनाव परेशान करेगा और अनिद्रा का अनुभव महसूस करेंगे। आप संपत्ति के ऊपर निवेश कर सकते हैं। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए लाभकारी होगी। आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाएगी। मित्रजनों का सहयोग प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 4 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button