राशिफल

Rashifal 2 July: आज इन 3 राशियों के जातकों के लिए बन रहा है सरकारी नौकरी का योग, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 2 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 July 2022

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ बोलने या करने से पहले ध्यान रखें। लोग आपके विचारों से असहमत हों सकते हैं। नौकरों पर ज्यादा भरोसा न करें। कोई उलझी हुई स्थिति आपके सामने आ सकती है। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में थोड़ा तनाव हो सकता है। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। पेशेवर मोर्चे पर लोग आपके हितों के खिलाफ काम कर सकते है। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य दृष्टि से आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है। आपके पास बहुत-सी जिम्मेदारियां हो सकती हैं। धैर्य से काम लें। माता पिता के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज महिलाओं को नौकरी मे प्रमोशन मिलने वाला है। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। आज आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। घरेलू जरूरत की चीजों की खरीददारी हो सकती है। लेन-देन भी तेज हो सकता है। अपने से बड़े या किसी अनुभवी से सलाह लेकर ही आगे बढ़ने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं। नई नौकरी मिल सकती है। किसी पुराने काम में कामयाबी मिलने के बाद लोग आपकी तारीफ करेंगे। इस राशि के विवाहित आज एक दुसरे के साथ बेहतरीन पल बिताएंगे। आप-अपने परिवार के प्रति विशेष ध्यान दें तभी आप मानसिक रूप से स्वस्थ रह पायेंगे। बच्चों की तरफ से आपको शुभ समाचार मिलेगा। किसी मौके पर आपका व्यवहार ही आपके लिए समस्या पैदा कर सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज पूरा दिन व्यस्तता में गुजरेगा, जिस कारण सेहत में गिरावट आ सकती है। घर में अगर किसी के विवाह संबंधी समस्या चल रही है तो आज वो सॉल्व हो जाएगी। फर्नीचर का सामान खरीदना चाहते है तो आज का दिन शुभ है। आपसी लड़ाई झगड़ा कोर्ट तक पहुंचा सकता है। नए कामों की योजनाएं बनेंगी। आसपास और साथ वाले लोगों से भी सहयोग मिलेगा। खुद पर तनाव हावी न होने दें। आपको अपने व्यवहार पर कंट्रोल करना पड़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आप पूर्व में की हुई अपनी किसी गलती को स्वीकार कर लेंगे और सामने वाले को संतुष्ट करने में कामयाब रहेंगे। राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगें। जिससे आपको कुछ और जिम्मेदारियां मिलेंगी। आज आप विरोधियों की चाल को असफल करने में सफल होंगे। किसी लंबी मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्रसन्नता में वृद्धि करेगा। किसी बहस में न फंसे। कोई आपको चुनौती दे, तो उसे गंभीरता से न लें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करने में अहम भूमिका अदा करेंगे। अगर किसी को पैसा उधार दिया हुआ है तो आज उसके वापस मिलने का उचित अवसर है। इसलिए प्रयासरत रहें। आज आप आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में संलग्न रहेंगे। जीवनसाथी के साथ निकटता का अनुभव करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार से पुराने मतभेद दूर होकर संबंधों में पुनः मधुरता आएगी। आज कुछ मामलों में आपका कॉन्फिडेंस डगमग हो सकता है। मेहनत बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कार्यक्षेत्र में आपको नए कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। सामाजिक कामों में आपको सफलता मिल सकती है। व्यवसायिक गतिविधियों में सावधान रहना बहुत जरूरी है। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली पर फिर विचार विमर्श करें। इस समय बहुत अधिक मेहनत और लाभ कम जैसी स्थिति बनी हुई है। खास लोगों से अच्छे संबंध बनेंगे। नए साल की शुरुआत मां लक्ष्मी की पूजा करके करेंगे तो आपकी सभी इच्छाओं की पूर्ति हो जायेगी। सरकारी नौकरी मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कई तरह के काम संभालने होंगे। नई योजनाएं आज बन सकती हैं। आज नए आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। जोखिम भरे निवेशों के लिए समय अच्छा है, फिर भी विशेषज्ञ की सलाह लेते रहें। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों से संबंधों में सुधार आएगा। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है, अत: आपको सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी मनोरंजक जगह पर यात्रा हो सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कामकाज में दिया गया समय आपको फायदा देगा। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने का अवसर मिलेगा। अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहें। इस समय ग्रह स्थिति आज के लिए उचित भाग्य का निर्माण कर रही है। अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात होगी जो कि फायदेमंद रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आज आपको मिलने वाले ज्यादातर समाचार अच्छे होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी के लिए किए गए प्रयास आज सार्थक सिद्ध होंगे, नौकरी मिल सकती है। भाइयों की मदद से अटके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। राजनीति से संबंधित जातकों को लाभ होगा और आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे। वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें। पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगें और आप नए दोस्त भी बनाएंगे। आप को शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य का लाभ मिलेगा। पुरानी चीजों में सुधार या बदलाव की संभावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। व्यापार-व्यवसाय में सहकर्मियों की मनमानी के कारण असुविधा एवं अव्यवस्था देखने को मिलेगी लेकिन फिर भी स्वयं के पराक्रम से खर्च लायक धनार्जन कर ही लेंगे। आज कुछ ऐसा दिन है, जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आकस्मिक खर्च बढ़ने से आप तनाव महसूस करेंगे। आज आपके अधूरे काम निपट सकते हैं। फायदा हो सकता है। रोजमर्रा के मामलों में दिन बहुत अच्छा हो सकता है।

आपने Rashifal 2 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button