राशिफल

Rashifal 1 July: महीने का पहला दिन 6 राशियों के लिए रहेगा बेहद खास, धन लाभ होने के बन‌ रहे योग

हम आपको शुक्रवार 1 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 July 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में चोरी होने की आशंका बन रही है। न्यायिक मामले में उलझे हुए हैं तो स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। सज्जन व्यक्तियों के आदर-सत्कार में आप अग्रणी रहेंगे। आज आपकी सकारात्मक सोच आपको सफलता दिलाने में मदद करेगी। कोई ऐसा रिश्तेदार जो बहुत दूर रहता है, आज आपसे संपर्क कर सकता है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सभी कार्य योजना के अनुसार हो पाएंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी। संतान के करियर के मामले में कोई फैसला ले सकते हैं। सावधान रहें कि आपके परिवेश से जुड़े चालाक दोस्त आपकी उदारता का फायदा उठाना चाहते हैं। किसी की मेहमान नवाजी करने का अवसर मिलेगा। वाणी पर संयम न रखने से समस्या आ सकती है। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। स्वास्थ्‍य का पाया कमजोर रह सकता है

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से आपकी पार्टनरशीप हो सकती है। रोजगार से संबंधित सुखद समाचार प्राप्त होगा और अपनी योग्यता को विकसित करने से लाभ होगा। व्यापारी वर्ग के लिए अकस्मात धन लाभ के योग बन रहे हैं। मीटिंग आदि में जरूरत से ज्यादा बोलने से बचें। आपकी माता के स्वास्थ्य में आज सुधार आयेगा। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। सावधान रहें। संपत्ति के बड़े सौदे संभव हैं। बड़ा लाभ होगा। अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलने की सम्भावना है, अत: सतर्क रहें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके रहन-सहन को और सुन्दर बनाने वाला होगा। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नहीं पाएंगे। व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ संपर्क स्थापित करें। निजी संबंधों और पारिवारिक स्थितियों के मामले में बोझिल रवैया अख्तियार न करें। रोमांटिक लाइफ अच्छी रहेगी। कोई पुरानी परेशानी निपट सकती है। राजकीय सहयोग से कार्यसिद्धि होगी। व्यावसायिक यात्रा व भूमि निवेश लाभदायक रहेंगे। न्याय पक्ष में मजबूती आएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिन की शुरुआत में थोडा समय धर्म में भी दें। पदोन्नति होने की संभावनाएं बन रही हैं। आज यदि आप अपनी नौकरी व व्यापार में किसी डील को फाइनल करेंगे, तो वह आपको विशेष लाभ देगी। आवश्यक कार्यों को पूर्ण करने की जो समस्या है उसका समाधान प्राप्त होगा। आज आप जिसे अपनी भावनाएं बताना चाहते हैं, वह भी आपकी बातें समझ जाएगा। जीवनसाथी के साथ गलतफहमी के कारण विवाद सम्भव है। सायंकाल के समय किसी प्रियजन से भेंट हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

इनकम के क्षेत्र में वृद्धि होगी। अपने मन की सुनेंतो सब ठीक रहेगा। व्यापार का विस्तार होगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट की रूपरेखा बनेगी। नए दोस्त बनेंगे। असहाय लोगों की मदद करें। उन्नती होगी। वाहन व मशीनरी आदि के प्रयोग में सावधानी रखें। आपके कर्म क्षेत्र में विस्तार होगा। पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है। आपको अचानक भारी धन लाभ होने के योग नजर आ रहे हैं। दुकान मकान के विवाद आपसी समझौते से हल होंगे। परिजनों से विवाद से बचें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

हमेशा कुछ नया करने की आदत आज आपको सफलता दिलाएगी। आज आप अपनी संतान के भविष्य से संबंधित किसी अहम मुद्दे पर अपने माता-पिता से बातचीत कर सकते हैं, जिसमें जीवनसाथी की सलाह की भी आवश्यकता होगी। संतुष्टि हासिल करने के लिए खर्च करने का रास्ता न अपनाएं। आपको किसी विषय को समझने में परेशानी आ सकती है। शत्रु पक्ष से आपको दूरी बनाकर रखनी चाहिए। मित्रों की सहायता से कोई सरकारी कार्य बनेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप किसी तरह का संदेह मन में न रखें। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में उनके कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आज आपकी कार्य क्षमता बेहतर रहेगी। परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें, सभी काम सफल होंगे। दांपत्य जीवन में खटास आ सकती है। जो काम अभी तक बंद था, वह अचानक शुरू हो सकता है। तनाव का प्रभाव आपकी कार्य क्षमता और मनोबल पर नकारात्मक असर डाल सकता है। आपकी राजनैतिक योजनाएं सफल होंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सेहत मामलों में जोश व उत्साह होगा। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न होंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज कोई तनाव पनप सकता है, जिसके कारण जीवन साथी आपसे नाराज हो सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को अत्यधिक परिश्रम के बाद ही सफलता मिल सकती है। आप सारी चीज़ों को अच्छे से संभाल लेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी संबंधी के यहां धार्मिक कार्यक्रम में भी शामिल होने का अवसर मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप कोई जटिल समस्या सुलझाने में सफल होंगे। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। खानपान में लापरवाही न बरतें। आज कोई करीबी भावनात्मक बातें सुनाकर फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। करियर को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है। आज अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस राशि के कारोबारियों को उम्मीद से अधिक लाभ होगा। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सामंजस्य बढ़ाएं। कारोबारियों को धन खर्च या निवेश में फैसला समझ कर लेना चाहिए। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। आज भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। आज जिस काम से यात्रा करेंगे, उसमें कामयाबी हासिल होगी। कार्यों में जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पार्टनर से रोमांस करने का मौका मिलेगा। ऑफिस में आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप उसे पूरा करने में सक्षम होंगे। युवा मन की बातों को अभिभावकों के साथ साझा जरूर करें। वाद-विवाद करने से बचें। स्वास्थ्य में छोटी-छोटी बीमारियां परेशान कर सकते हैं। योग, ध्यान भी लाभ देंगे। आपके जीवन में आने वाली सभी चुनौतियां आप सफलतापूर्वक पार करेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। आपको सीनियर्स का सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 1 July 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 July 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 July 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>