राशिफल

Rashifal 29 June: बुधवार का दिन 4 राशियों के लिए रहेगा शुभ, दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा

हम आपको बुधवार 29 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको सकारात्मक रहना होगा। किसी बहस या विवाद में फंसने से बचें। कारोबार में दोस्त या रिश्तेदार मददगार साबित होंगे। आपके सभी कष्टों का जल्द ही निवारण होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। बाहर का खाने से बचें। आज आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। अपनी जरूरी चीजों और दस्तावेज संभाल कर रखें, गुम या चोरी होने की आशंका है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी विशेष प्रयोजन की यात्रा से लाभ संभव है। आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। साथ ही दूसरे लोग आपके कामकाज से प्रभावित भी होंगे। आपकी तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। पारिवारिक जीवन में मधुरता के साथ विश्वास भी बढ़ेगा। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सुखद रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वालों को आज अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिलेंगे। थोड़ी मेहनत से किसी बड़े फायदे का योग बन रहा है। जीवनसाथी की मदद से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। जीवन में चल रही परेशानी जीवनसाथी की मदद से चुटकियों में समाप्त हो जाएंगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। नए निवेश नयी योजना बनाने में प्रचुर सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कुछ नए कामकाज आपके सामने आयेंगे, जिनके लिए आपकी कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात भी होगी। आज का दिन आपके लिए कुछ खास रहने वाला है। आज आप अपने वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे और अपने जीवनसाथी को कहीं दूर की यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। काम की अधिकता के बावजूद भी कार्यक्षेत्र में आपमें ऊर्जा देखी जा सकती है। आज आप अपने उद्योग में सफल होंगे। वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें और संयमित रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। आज के दिन रूटीन काम के अलावा भी खुद को व्यस्त करें। इससे काम या कारोबार को लेकर नए मौके बनेंगे। आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। संतान पक्ष की ओर से किए गए कार्य से आज आपका मन प्रसन्न चित्त हो उठेगा और आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। अपनी योज्ञताओं व ज्ञान में वृद्धि से आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको लाभ भी मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कलाकार एवं कारीगरों को अपनी कला-कारीगरी प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में भी आज आपकी रुचि बढ़ती नजर आ रही है। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में समय व्यतीत होगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। संपत्ति में निवेश बहुत भाग्यशाली साबित हो सकता है। आज के दिन मन में किसी के प्रति हीन भावना या ईर्ष्या का भाव पनपने न दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने वरिष्ठों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। आज आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी, इसलिए आज आप उसी कार्य को करने की कोशिश करें, जो आपको अधिक प्रिय हो। किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम का हिस्सा बनकर आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। लंबे समय पहले किया गया निवेश अच्छे लाभ के साथ लौटेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

किसी को उधार पैसा देने से आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं और परोपकार के कार्य पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। रात्रि के समय परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ने से आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। दूर स्थान के लोगों से मदद मिलने के योग बन रहे हैं। आप अपने मन की बातें किसी को पता नहीं चलने देंगे। आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेमी युगलों के लिए समय शुभ नहीं है। कारोबार से जुड़े लोग सहयोगी या कर्मचारी के साथ अच्छे से पेश आए, व्यर्थ की बहस आपको शर्मिंदगी महसूस कराने वाली हो सकती है। स्वास्थ्य के संबंध में आपको सर्दी व खांसी की शिकायत हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। ऑफिस में सहयोगियों से वार्तालाप करते समय सौम्य वाणी का प्रयोग करें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

इस राशि के जो लोग अविवाहित है आज उनके लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है। श्रेष्ठ मार्गों द्वारा प्राप्त धन से कोष वृद्धि होगी। पिता के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय सफल होंगे। आर्थिक उन्नति होगी लेकिन किसी को आज धन देने से बचें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। उदार और बड़ा दिल वाला होने के कारण आज आप कुछ लोगों की मदद करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप हर मौके का फायदा उठाने की कोशिश करें। नौकरी आपके अनुकूल होगी। धार्मिक कार्य तथा किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आज आपका अधिक समय धार्मिक अनुष्ठानों में व्यतीत होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में आत्मविश्वास के बल पर किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी और कार्यों में तेजी भी देखने को मिलेगी। आपका दाम्पत्य जीवन मधुरता से भरपूर रहेगा। बिजनेस में स्थिति ठीक रहेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर में मित्रों और स्नेहियों का आगमन आनंददायी बनेगा। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे और अपने कार्यों को निर्भयता से संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। गुप्त शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी, साथ ही इससे पराक्रम में भी वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थल के दर्शन सुलभ होंगे। सत्संग का लाभ प्राप्त होगा। आप नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी गतिविधियों में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। भावुकता में नियंत्रण रखें।

आपने Rashifal 29 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>