दिलचस्प

यूनिवर्सिटी में लड़की ने बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म, लेबर पैन को पीरियड्स का दर्द समझ रही थी

प्रेग्नेंसी के दौरान आम तौर पर देखा जाता है कि महिलाएं खास सावधानी बरतती हैं। उन्हें कई तरह की कॉम्पलिकेशन्स हो जाते हैं, कई शारीरिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है। बेबी बंप देख घरवाले हीं नहीं दूसरे लोग भी जान जाते हैं कि महिला प्रेग्नेंट है। प्रेग्नेंसी की पूरी प्रक्रिया काफी पेनफुल और जटिल होती है। लेकिन ब्रिटेन की एक लड़की ने इस पूरी मान्यता को पलट कर रख दिया है। इस लड़की को पूरे 9 महीने तक यह अहसास ही नहीं हुआ कि वो प्रेग्नेंट है।

जिस दिन उसे बच्चा पैदा होना वाला था और लेबर पेन हुआ था उसे लगा कि काफी दिनों बाद उसे पीरिएड्स आने वाले हैं। वो टायलेट गई तो पीरिएड्स तो नहीं आया हां एक बेबी का जन्म जरूर हो गया। अचानक बेबी के रोने की आवाज सुनकर लड़की शॉक्ड हो गई। फिर किसी तरह उसने अपने को संभाला।

ब्रिटेने की जेस डेविस नाम की 20 साल की यूनिवर्सिटी स्टूडेंट ने इसी तरह की डिलिवरी में एक बच्चे को जन्म दिया है। न्यूज पेपर इंडिपेंडेंट के मुताबिक ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी में हिस्ट्री और पॉलिटिक्स की सेकंड ईय़र की स्टूडेंट जेस डेविस में प्रेग्नेंसी या गर्भावस्था के कोई साफ लक्षण नहीं थे, उनका बेबी बंप भी नहीं था। प्रेग्नेंसी के बाद जब उनके पीरिएड्स बंद हुए तो भी उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि उनके पीरिएड्स अनियमित रहते थे।

लेकिन 11 जून, 2022 को पीरिएड्स का दर्द समझकर जब वो टॉयलेट गईं तो अचानक उनकी पुरी दुनिया बदल गई। उन्हें पीरिएड तो नहीं आया, हां एक बच्चा जरूर पैदा हो गया। डेविस ने कहा कि  “किसी भी समय मुझे नहीं लगा कि मैं बच्चे को जन्म दे रही थी, लेकिन एक समय मुझे तेज दर्द महसूस हुआ, लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह क्या था। मैं बस इतना जानती थी कि जो भी है मुझे इसे किसी तरह बाहर निकालना है। उसके बाद जब बच्चा देखा और उसका रोना सुना तो शॉक्ड हो गई।”

डेविस ने बताया कि जिस वक्त बच्चे का जन्म हुआ वो घर में अकेले थीं। बच्चे के जन्म के बाद डेविस ने अपने बेस्ट फ्रेंड लिव किंग को फोन किया और उसे बच्चे की डिलिवरी की बात बताई। लिव किंग को उसकी बातों पर भरोसा ही नहीं हुआ। लिव ने सोचा डेविस को आज पार्टी देनी थी और पार्टी नहीं देने के लिए ही वो बहाना बना रही है। लेकिन जब डेविस ने मोबाइल फोन पर बच्चे की फोटो भेजी तो तो लिव किंग हैरान रह गया। उसने तुरंत फोनकर एंबलेंस बुलाई और जच्चा-बच्चा दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे का जन्म 35 सप्ताह के गर्भ के बाद हुआ था और जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। डॉक्टरों के मुताबिक जन्म के समय बच्चे का वजन करीब 3 किलो था।

बच्चे के जन्म के बाद जेस डेविस कुछ समय तक तो शॉक्ड रहीं लेकिन अब वो अपने मदरहुड को एंज्वॉय कर रही हैं। उन्होंने कहा “शॉक्ड होने के बाद अचानक मुझे लगा कि मुझे वास्तव में अब बड़ा होने की जरूरत है। बच्चे के साथ तालमेल बिठाने में थोड़ा समय लगा, लेकिन अब मैं ठीक हूँ।”

Back to top button