राशिफल

Rashifal 28 June: मंगलवार को 3 राशियों को मिलेगा सितारों का साथ, पलट जाएगा भाग्य, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 28 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में आपका आयोजन व्यवस्थित होगा। समय रहते जरूरी काम निपटा लें। मित्रों का सहयोग करना होगा। आकस्मिक यात्रा हो सकती है। परिजनों के साथ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी। संतान के कार्यों से नाराज होगे। आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें, बात का बतंगड़ न बनाएं। खर्च भी अधिक हो सकता है। व्यक्ति विशेष का सहयोग रहेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार के कारण बाहर कहीं प्रवास हो सकता है। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। समय के साथ स्थिति अनुकूल हो रही है। तनाव से मुक्त होंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लोगो में आप के प्रति सम्मान बड़ेगा। भाइयों के साथ सम्बन्ध अच्छे होगे। पुराने विवाद पक्ष में हल होंगे। आज पैसों के मामलों को चतुराई से सुलझाने में आप सफल हो सकते हैं। जल्दबाजी हानिकारक रहेगी। संतान और जीवनसाथी का सहयोग रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखना होगा। कोई भी कार्य शुरू करने के पहले उसके बारे में जानकारी अवश्य लेने के बाद ही निर्णय करें। नौकरी में तबादला लाभकारी साबित होगा। संतों का सानिध्य प्राप्त होगा। परिश्रम की अधिकता के कारण थकान महसूस करेंगे। आज आप भाग्य से अधिक कर्म पर भरोसा करें। जुआ-सट्टा आदि से दूर रहें। बेहतर प्रस्ताव आपको प्राप्त होने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बारीकी से कामकाज निपटाने की कोशिश करेंगें। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में आज भविष्य संबंधी योजनाओं पर महत्वपूर्ण विचार विमर्श होगा, जो कि फायदेमंद रहेगा। ऑफिस में अपने पेपर्स तथा फाइलें व्यवस्थित करके रखें। लापरवाही की वजह से महत्वपूर्ण दस्तावेज खो भी सकते हैं। ऑफिस का बढ़िया माहौल आपको खुश करेगा। कुछ बड़े निर्णय आपको लेने पड़ सकते हैं। निजी सुख में व्यवधान रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप अपने पैसे से जुड़े फैसलों में किसी भी तरह की कोई गलती न करें। घर पर किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन करेंगे। संतान की करियर के लिए मन में चिंताएं बनी रहेगी। दोस्तों के साथ बाहर मौसम का लुफ्त उठा सकते है। आज आपको अपने घर की सुरक्षा को ले कर थोड़ा सावधान रहना चाहिए। बार-बार उभरती हुई परेशानियों को इस समय कोई हवा न दें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

विद्यार्थी अपनी बुद्धिमत्ता का प्रयोग करके शिक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। आपका मन घर और ऑफिस की दुनिया से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लेने का करेगा। आर्थिक रूप से पुरानी बहुमूल्य चीज़ों के मोल-भाव पर लाभ होगा। अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए दिन अच्छा है। शेयर-सट्टे से दूर रहने की सलाह है। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात होगी। नियमित मुद्दों और मामलों को सावधानी से संभाला जाना चाहिए।

Hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप अपनी दैनिक दिनचर्या में कुछ परिवर्तन करने के लिए यात्रा पर जाने की योजना बनाऐंगे। अपने कामकाज को पूरी सावधानी से करें, साथ ही दूसरों की हर संभव मदद करें। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। लवमेट के लिए दिन अच्छा रहेगा। नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होंगी। भविष्य के लिये बनायी योजनाओं पर भी कुछ सोच-विचार करेंगे। आप आपको अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में मदद भी मिलेगी। जीवन में अपने परिवार, दोस्तों और जीवनसाथी की भूमिका को पहचानेंगे। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगी। नकारात्मक स्थिति सुधारने की कोशिश भी करेंगे। अपने फ़ैसले बच्चों पर थोपना उन्हें नाराज़ कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। ग़लतफहमी के कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है। कारोबार में अकस्मात आशा से अधिक लाभ व प्रगति होने से खोया हुआ विश्वास पुनः प्राप्त होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। शत्रु परास्त होंगे। नकारात्मक विचारों से आपको दूरी बनाकर रखना चाहिए। कर्मचारियों द्वारा नुकसान संभव है। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। आज आपके चारों ओर का वातावरण सुखद रहेगा। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। बिजनेस में कई दिनों से चली आ रही लेनदेन की समस्या समाप्त होगी, जिस कारण आप प्रसन्न होंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। कारोबार में नई योजना लागू होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज इनकम क्षेत्र में लगातार बढ़ोतरी होगी। नए अनुबंधों के द्वारा पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग बनते दिख रहे हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में आशा जनक समाचार सुनने को मिल सकता है। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा। किसी पर भी अन्धविश्वास न करें, आप के साथ धोखा हो सकता है। पिता के साथ वाद विवाद संभव है। सोचे कार्य समय पर होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी महिला से विवाद होने के कारण मान-सम्मान पर बन आएगी। जीवनसाथी से आज आपको सहयोग व सानिध्य हर मात्रा में मिलता दिख रहा है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई आशा जनक समाचार सुनने को मिल सकता है। आप अपने दोस्तों के साथ यात्रा पर निकल सकते हैं। भाई-बहन के सपोर्ट से आपकी किस्मत चमकेगी। अप्रत्याशित लाभ की भी संभावना है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलने से कार्य पूरे होंगे। धन कोष में वृद्धि होगी।

आपने Rashifal 28 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button