कश्मीरघाटी में सुरक्षाबलों को मिली बङी कामयाबी, हिजबुल के टॉप कमांडर इत्तू उर्फ गजनवी को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर यासीन इत्तू को मार गिराया है। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया, जिसमें इत्तू भी शामिल था..साथ ही इस मुठभेड़ में 2 भारतीय जवान भी शहीद हो गए

शनिवार रात से शुरू हुई थी मुठभेङ

शनिवार रात अवनीरा गांव में आतंकवादियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद जम्मु कश्मीर पुलिस ,सेना और सीआरपीएफ के विशेष अभियान समूह ने रात में ही इलाके की घेराबंदी कर तलाशी शुरू कर दी । तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने गोली चलानी शुरू कर और फिर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई और मुठभेङ शुरू हो गया। इसी दौरान आतंकियों के गोलीबारी से पांच सैनिकघायल हो गए जिनमें से दो की बाद में मौत हो गयी … इसके बाद सुरक्षा बलों ने सुबह होने का इंतजार किया और तङके ही आतंकवादियों पर हमला कर उन्हे मार गिराया।

बुरहानवानी और अबु दुजाना के बाद इत्तू का खात्मा

सेना को मारे गए आतंकियों का जो शव मिले हैं उनमें इत्तू के अलावा दो अन्य आतंकियों की पहचान इरफान-उल-हक शेख और उमर माजिद शेख के तौर पर हुई है। ये सभी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे। इत्तू को बुरहान वानी का करीबी माना जाता था और वह महमूद गजनवी के नाम से भी फेमस है। बुरहान वानी के अलावा वो घाटी में आतंक का दूसरा नाम था। ऐसे में बुरहान वानी, अबू दुजाना और अब इत्तू के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में शान्ति बहाली के रास्तों से बङी बाधा दूर हुई है और स्वतन्त्रता दिवस के मद्देनजर ऐलर्ट हुई सुरक्षा एजेन्सियों को ये बङी कामयाबी हांथ लगी है। इसके साथ ही सुरक्षा एजेन्सियां 15 अगस्त को लेकर हर स्तर पर मुश्तैद हो चुकी हैं, राजधानी दिल्ली में भी हाईअलर्ट जारी हो चुका है।

स्वतन्त्रता दिवस के मद्देनजर दिल्ली में हाईअलर्ट, संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर जारी हुए

आगामी स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है… सुरक्षा एजेंसियों ने हाई-अलर्ट भी जारी किया है। राजधानी में सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए, दिल्ली पुलिस को 23 संदिग्ध आतंकियों की तलाश है…पुलिस ने दिल्ली में तमाम जगहों पर इन वांटेड संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.