राशिफल

Rashifal 26 June: आज खुलेगा इन छह राशियों की किस्मत का ताला, सूर्य के समान चमकेगा भाग्य

हम आपको रविवार 26 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 June 2022

surya on makar sankranti

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप जीवनसाथी के स्वभाव में एक गंभीरता का अनुभव करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। रुके हुए काम बनेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को आज थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। कारोबार में सुधार होगा। आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, सावधान रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

व्यापार के क्षेत्र में दूसरे लोगों से संपर्क करना फायदेमंद होगा। आज आपको व्यापार-व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपको निराश या हताश होने की कोई जरूरत नहीं है। आपको अपने खानपान का विशेष ध्यान रखने की आवश्कयता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को इनकम के नए सोर्स मिल सकते हैं। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार का सहयोग भी रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कुछ अनचाहे परिस्थिति में फंस सकते हैं। हालांकि, आप ऐसी परिस्थिति से निपटना जानते हैं। बहस और विवाद से आज जरूर बचने की कोशिश करें। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगे। योजनाओं पर अमल करें। लापरवाही नुकसानदेह साबित होगी। भाग्य और मौके के मामले में आज का दिन चुनौती भरा है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको भाइयों का सहयोग मिलेगा। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुख दर्द समाप्त हो जाएंगे। कार्य में यश प्राप्त होने की संभावना है। वैसे, दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा और साथी का भरपूर साथ मिलेगा। वाणी में मधुरता लोगों को प्रभावित करेगी। आप दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करते हुए अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में खुशियां बनी रहेगी। नज़दीकी व्यक्ति पर भरोसा कर दिल की बात साझा करना नुकसानदेह हो सकता है। समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा। नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन खर्च अधिक होने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आ सकती हैं। संपत्ति का विवाद या विभाजन आशंका है, सभी के संबंधों को बचाकर निर्णय लें। घरेलू समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

प्रतियोगिताओं के परिणाम निराशाजनक हो सकते हैं। महत्त्वपूर्ण निर्णय लेना हितकर नहीं है। धार्मिक माहौल में समय व्यतीत होगा। आज भाग्य आपको हर संभव सहयोग करेगा और परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ किसी जरूरी मसले पर चर्चा होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी टालने का प्रयास करना पड़ेगा। पैसों को लेकर ज्यादा जोखिम न लें। सार्वजनिक रूप से सम्मानित भी किए जा सकते हैं।

surya on makar sankranti

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका प्रेम-प्रसंग के प्रति की झुकाव अन्य दिन की अपेक्षा अधिक रहेगा। आर्थिक लाभ के योग हैं। सुख सुविधा पर खर्च होगा। आज आप कार्यों में हो रही देरी से चिंतित होंगे। आज आपको भाग्य का अधिक साथ नहीं मिल पाएगा, आपके प्रत्येक कार्य में बाधाएं आएंगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय गुजरेगा। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी आपके सामने आ सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे। काम को समय पर करते हुए अपनी जिम्मेदारी को पूरा करें। कार्यस्थल पर कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा।संतान से वाद-विवाद हो सकता है। वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं, जो जल्द पूरा होगा। आज आपकी प्रतिभा से ही आपकी इज्जत बढ़ेगी। किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। आपका प्यार भरा रोमांटिक अंदाज दाम्पत्य जीवन को नव तरंग से भर देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका रहन-सहन कष्टमय रहेगा। आपके व्यवहार से कुछ लोग खुश होंगे। जीवनसाथी के साथ लंच करने का प्लान कर सकते हैं। आप अपने भाई बहन को खुश करने के लिए उन्हें कोई गिफ्ट दे सकते हैं। व्यापार में बदलाव करने की भी सोच सकते हैं, इस स्थिति में किस्मत आपका साथ देगी। विपरीत लिंग के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। व्यापार-व्यवसाय अच्‍छा चलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता-पिता का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। घर के मामलों में दूसरों की राय लेनें से बचें। आपकी मेहनत आपके जीवन में सफलता के रंग भर देगी। पारिवारिक संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। बिजनेस को बढ़ाने के नये तरीके आप सोचेंगे। छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण प्रतिरोध की रणनीति बनाकर आगे कदम बढ़ाए। जीवनाथी के साथ समय बिताकर आपको अच्छा महसूस होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज मीडिया से संबंधित क्षेत्र के लोगों को लाभ संभव है। आपके साहस और पराक्रम के आगे शत्रु भी नाकामयाब हो सकते हैं। संतान के प्रति आपकी प्रेम भावना बढ़ेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक धर्म-कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा। बॉस से किसी खास मामले में बातचीत हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में किसी बड़े पद पर पदोन्नति का लाभ मिल सकता है। आपके रुके हुये कार्य पूरे हो जाएंगे और उन्नति के नए अवसर मिलेगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

प्रमोशन से आर्थिक लाभ हो सकता है। आज का दिन आपके लिए हर मामले में काफी सतर्कता बरतने का है। नुकसान होने आशंका है। आज किसी मामले में आपके ऊपर सरकारी आर्थिक दंड भी लग सकता है। जोखिम के कामों से दूर रहें। कोई नई जमीन या मकान खरीदने का विचार बन सकता है। पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ग्रहण करें। राजनैतिक जातकों के लिए समय उपयुक्त हैं। विरोधी परास्त होंगे। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा।

आपने Rashifal 26 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button