राशिफल

Rashifal 22 June: गणेश जी आज इन 7 राशियों की नैया लगाएंगे पार, शुभ फलों की प्राप्ति होगी

हम आपको बुधवार 22 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी व्यक्तिगत समस्या हल होगी। पारिवारिक वातावरण बिगड़ सकता है। विदेश जाने की योजना बना रहे हैं तो इस संबंध में आज कुछ सफलता मिल सकती है। धन खर्च का योग है। इसके लिए तैयार रहें। आप अपना बर्ताव ठीक रखें। आपको आपके पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। कार्य में असफलता मन में असंतोष तथा निराशा जगाएगी। आपकी आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। कोई खुशखबरी मिल सकती है। आज का दिन भागदौड़ वाला है। किसी समस्या में पुराने मित्रों से मदद मिल सकती है। साथ ही कुछ नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। कुल मिलाकर दिन अच्छा रहने वाला है। अधूरे और रुके हुए काम निपटाने के लिए भी दिन ठीक है। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा। दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। यात्रा के दौरान सावधानी बरतें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आर्थिक मोर्चे पर समय अच्छा रहेगा। मन परेशान है तो कुछ धार्मिक किताबें या सत्संग आदि कर सकते हैं। बड़ी धनराशि उधार देने से बचें। अपनी वस्तुओं को संभालकर नहीं रखने से नुकसान की उम्मीद है। अपने दृष्टिकोण में ईमानदार और सटीक रहें आपकी प्रतिबद्धता आपकी क्षमता को ध्यान में रखेगी। नौकरी पेशा लोग वित्तीय मामलों में सजग रहें, तो वहीं दूसरी ओर हिसाब-किताब में चूक नुकसान करवा सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक सदस्य आपकी भावनाओं की कद्र करेंगें। आप किसी मनोरंजक स्थल पर घूमने जा सकते हैं। रिवार में अनुजों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में तालमेल रहेगा। मन शांत और दिन सुखद बीतेगा। यदि आप आयात-निर्यात का काम करते हैं, तो आपको कुछ बड़े वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है। व्यापारिक नवीन योजनाओं से लाभ होगा। आपको अपने पार्यों के प्रति समर्पित रहने की आवश्कयता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप यात्रा-प्रवास पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में बदलाव के योग हैं। कार्यक्षतेर में शुभ फलों की प्राप्ति होगी। परिवार की सुख शांति में कमी बन सकती है। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा। बेफिजूल के विवादों से बचें और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। आपके प्रयास जितने ज्यादा मजबूत होंगे, परेशानियां उतनी जल्दी समाप्त होंगी और उतनी ही जल्दी सफलता भी आपके कदम चूमेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपने स्वास्थ्य प्रति सचेत रहने की जरूरत है। शुगर से प्रभावित लोग सावधानी बरतें। दिन की शुरुआत पिता से आशीर्वाद लेकर करें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। पारिवारिक लोगों से संबंध मधुर होंगे। शरीर में आलस्य की प्रवृत्ति बनेगी जिसके कार्यक्षेत्र में नुकसान का सामना करना पड़ेगा। आप अपने खर्चों को लेकर सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं। सोच समझ कर किए कामों से अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी मेहनत से आपकी किस्मत खुल जाएगी। मनचाही सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। मकान बदलने के योग हैं। व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनेगी। प्रशासनिक सेना और सुरक्षा से जुड़े लोग सफल होंगे। भूमि संबंधित नए अनुबंध हो सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं। किस्मत आपका साथ देती रहेगी। आपका रुका हुआ धन आपको वापस प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

लाभ के अवसर हाथ आएंगे। बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। घर में साज सज्जा पर धन खर्च होगा। नए वस्त्राभूषण की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक माहौल आनंदप्रद रहेगा। धार्मिक रूचि बढेगी। जीवन साथी के व्यवहार में परिवर्तन से चिन्तित रहेंगे। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। राजनीति से जुड़े लोग मनचाही सफलता पा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। नौकरी पाने के प्रयास सफल रहेगा। परिजनों से शुभ समाचार मिलाने के योग है। आपके आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। लवमेट एक दूसरे की भावनाओं को समझने की कोशीश करेंगे, इससे रिश्तो में मजबूती आयेगी। आज आप अपने पुराने मित्रों के साथ अपनी पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार धन लाभ होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध आएगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। संतान पक्ष के श्रेष्ठ आचरण का और उनकी सफलता का यश और हर्ष प्राप्‍त होगा। माता-पिता से आशीर्वाद लेकर घर से निकलें कोई काम बन जाएगा। मित्र या वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से लाभ होगा। किसी रिश्ते में किसी को भी धोखा देने की कोशिश न करें। नौकर-चाकर का सुख मिलेगा और भौतिक सुविधाओं में वृद्धि होगी। बच्चों की जरूरतों का ध्यान रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप मित्रों और परिवारजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आज आपके अच्छे कार्यों से आपका व आपके खानदान का गौरव बढ़ेगा और नाम ऊंचा होगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ भी आपको मिलेगा। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आपकी रुचि धार्मिक कार्यों में अधिक रहने की वजह से संभव है। किसी विशेष व्यक्ति से आपको मदद मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी को धन उधार ना दें। संतान से आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। आपको अपनी मेहनत के कारण धन लाभ होगा। दुश्मन आपके प्रभाव से पस्त रहेंगे। आपको पारिवारिक सुख और शांति का लाभ मिलेगा। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। तनावपूर्ण स्थिति को संभालने और शांत करने की कोशिश करें। आप अपने जीवनसाथी से मन की बात शेयर करेंगे। व्यापार को बढ़ाने में पिता का सहयोग मिलेगा।

आपने Rashifal 22 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button