बॉलीवुड

जब धर्मेंद्र की इस हरकत से भड़क गई थीं तनुजा, मार दिया था थप्पड़ और कहा- बेशर्म…

हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे सफल अभिनेताओं में से एक नाम धर्मेंद्र का भी आता है। धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाई है। धर्मेंद्र अपने अभिनय के साथ-साथ अपने लुक के लिए भी खूब जाने जाते थे। हिंदी फिल्मों में धर्मेंद्र अपनी मजबूत कद काठी और एक्शन के लिए ‘हीमैन” के नाम से भी जाने जाते हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के क्रश भी हुआ करते थे। वहीं कई अभिनेत्रियों का ऐसा भी कहना था कि धर्मेंद्र फ्लर्ट करने में सबसे आगे थे। इसी बीच आज हम आपको धर्मेंद्र और अभिनेत्री तनुजा से जुड़ी हुई एक कहानी बताने वाले हैं। जब धर्मेंद्र के फ्लर्ट करने की वजह से बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। इतना ही नहीं बल्कि एक्टर को उन्होंने बेशर्म भी कहा था।

तनुजा और धर्मेंद्र एकसाथ कई फिल्मों में कर चुके हैं काम

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं फिल्मों में काम करते-करते कई एक्टर्स दोस्त बन जाते हैं, तो कुछ के बीच कुछ बातों को लेकर खटपट भी हो जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ था अभिनेत्री तनुजा और धर्मेंद्र के बीच। बता दें कि 60 और 70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री तनुजा और बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र उस समय इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे। तनुजा और धर्मेंद्र एक साथ कई फिल्मों में काम कर रहे थे।

तनुजा और धर्मेंद्र “चांद और सूरज”, “बहारें फिर आएंगी”, “इज्जत” और “दो चोर” जैसी फिल्मों में साथ काम करते करते अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन दोनों के बीच ऐसी घटना घटी की तनुजा ने ना सिर्फ धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया बल्कि अभिनेता को उन्होंने बेशर्म भी कहा।

दरअसल यह दोनों फिल्म “चांद और सूरज” की शूटिंग कर रहे थे। यह दोनों अच्छे दोस्त थे, जिसकी वजह से दोनों ही खूब मस्ती करते रहते थे। धर्मेंद्र मस्तमौला किस्म के व्यक्ति थे। वहीं तनुजा थोड़ी सख्त और अनुशासित किस्म की अभिनेत्री मानी जाती थीं।

धर्मेंद्र के फ्लर्ट करने पर बुरी तरह भड़क गईं तनुजा

धर्मेंद्र ने तनुजा को अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और बच्चों से मिलवाया था। अक्सर तनुजा अभिनेता की पहली पत्नी और सेट पर आए उनके बच्चों के साथ वक्त व्यतीत किया करती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उस समय धर्मेंद्र थोड़े आशिक मिजाज के थे, तो हर को-स्टर से फ्लर्ट किया करते थे। लेकिन इस बार उन्हें फ्लर्ट करना महंगा पड़ गया।

जब एक दिन धर्मेंद्र अभिनेत्री तनुजा के साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहे थे, तो अभिनेत्री तनुजा भड़क गई थीं और उन्होंने धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “बेशर्म, मैं तुम्हारी बीवी को जानती हूं और तुम मुझसे फ्लर्ट कर रहे हो।”

धर्मेंद्र को मांगनी पड़ी थी माफी

वहीं इस मामले के बाद धर्मेंद्र काफी शर्मिंदा हो गए थे। धर्मेंद्र का गलत इरादा नहीं था। धर्मेंद्र ने माफी मांगते हुए कहा था कि “तनु मेरी मां, मैं सॉरी बोलता हूं, प्लीज मुझे भाई बना लो।” वहीं तनुजा ने साफ इंकार करते हुए कहा “मेरा एक भाई है और वो काफी है, और मैं उससे बहुत खुश हूं, मैं तुम्हें भाई नहीं बनाऊंगी।” लेकिन धर्मेंद्र भी अपनी जिद पर अड़ गए थे। धर्मेंद्र ने तनुजा को बहन बनाने की ऐसी जिद पकड़ी कि आखिरकार तनुजा को उनकी कलाई में काला धागा बांधना ही पड़ गया था।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र और तनुजा के अलावा इनके बच्चों काजल और बॉबी देओल ने भी एक-दूसरे के साथ “गुप्त” फिल्म में काम कर चुके हैं।

Back to top button