राशिफल

Rashifal 13 June: सोमवार को इन 3 राशि के जातकों को होगी धन की प्राप्ति, छात्रों को सफलता मिलेगी

हम आपको सोमवार 13 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शिक्षा व्यापार और नौकरी में आपको लगातार सफलता हासिल होगी। अचानक धनलाभ होने के योग बन रहे हैं। कला और साहित्य के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी, लेखन संबंधित मामलों में सावधान रहें। आप कारोबार से जुड़े किसी कार्य से किसी यात्रा पर जा सकते हैं। सरकारी कामकाज में कुछ लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी भी मामले में जल्दबाजी या गुस्से में निर्णय ना लें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप नए आभूषण, वाहन और संपत्ति खरीद सकते हैं। मेहनत करने के बाद भी उचित परिणाम न मिलने से निराशा हाथ लगेगी। खर्च की अधिकता से परेशान हो रहे हैं। कर्ज लेना पड़ सकता है। व्यापार में आपको लाभ होगा। जिससे भविष्य में आप काफी धनी व्यक्ति बन सकते हैं। नौकरी में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। रोमांटिक संबंध ठीक रहेंगे। व्यापारियों के लिए दिन बहुत फायदेमंद रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी। इसके अलावा आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ चीज़ें आज आपके मुताबिक़ नहीं होंगी। माता की सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की रोमांचित मुलाकात से सुखद अहसास होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आत्मसम्मान बना रहेगा। विवाद में हिस्सा न लें। आज आप कईं प्रकार की उलझनों में ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। स्वास्थ्य से जुड़े मामलों में आपको लापरवाही बरतने से बचना होगा। काम के साथ-साथ खुद का भी ख्याल रखें। संगीत व चित्रकारी आदि में रुचि जागृत होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

निवेश के मामले में आपको संभलकर रहना होगा। कारोबार में बदलाव करना चाह रहे व्यापारियों को पुख्ता कार्ययोजना बनाए बिना फैसला लेना ठीक नहीं। हेल्थ को लेकर मौसम के चलते डिहाइड्रेशन की समस्या हो सकती है। घर के नियमों का पालन करें अन्यथा बड़े नाराज हो सकते हैं। आप शत्रु की कूटनीति के शिकार हो सकते हैं। प्रेम संबंध शुरू करने के लिए समय ठीक होगा। वाहन चलाने में सतर्कता बरतें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। जीवन के विविध क्षेत्रों में तालमेल बना रहेगा। विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे। युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। घरेलू मामलों में बिना सोचे खर्च किया धन डूब सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। आज किसी करीबी से धोखा मिल सकता है, आँख बंद करके किसी पर विश्वास ना करें। सेहत में हृदय में भार और दर्द जैसी स्थिति है तो गंभीरता से लें। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

किसी बात का अनजाना डर आज आपको परेशान कर सकता है। आपके परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी उर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी आपकी चिंता का कारण बन सकता है। घरेलू काम थका देने वाला होगा और मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है। आर्थिक मामलों में आपको लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। आज आपके मन में नये-नये विचार आयेंगे, जिन्हें आप अपनी दिनचर्या में उतारने में कामयाब रहेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कम रूचि ले सकते हैं। बिजनेस में विरोधियों से आपको बचकर रहना चाहिए। आपके काम की प्रशंसा होगी। बिना सोचे समझे कोई कदम न उठाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

रोजगार में वृद्धि होगी। घर-बाहर प्रसन्नता में वृद्धि होगी। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को आज दोगुना करेगा, लेकिन आपको जरूरत से ज्यादा खर्चा और किसी की चालाकी भरी आर्थिक योजना से बचना होगा, नहीं तो वह आपके व्यापार में होने वाले लाभ के रास्ते में रुकावट बन सकता है। आपको आपके जीवन साथी से अटूट प्रेम की प्राप्ति होगी। व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी को दावत दे सकते हैं। आप लोगों की भलाई के लिए कोई काम करेंगे तो कहीं न कहीं आपको ही बड़ा फायदा हो सकता है। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आज किसी से ज्यादा उम्मीद न रखें, रिश्तों में ज्यादा अपेक्षाएं कष्टकारी होंगी। सायंकाल का समय आप अपने माता पिता की सेवा में व्यतीत करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके काम जल्दी पूरे हो जाएंगे। रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है और आपका फायदा भी बढ़ेगा। किसी दोस्त के साथ पार्टनरशिप में पैसा कमाने का मौका आपको मिल सकता है। अगर आप अपने जरूरी कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करेंगे तो आपको परिणाम आपके अनुसार ही मिलेगा। जल्दबाजी और हड़बड़ी में आपके काम बिगड़ सकते हैं। सावधान रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

काम में जऱा भी लापरवाही महंगी साबित होगी, अत: सावधानी अपेक्षित है। पुराना काम निपटा लेंगे। भविष्य को लेकर कोई संदेह दूर हो सकता है। बड़े लोगों से बातचीत या मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है। लापरवाही से नुकसान हो सकता है। बिजनेस पार्टनर से अनबन हो सकती है।

आपने Rashifal 13 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>