समाचार

मस्जिद के सामने नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी देने पर भड़के क्रिकेटर वेंकटेश, इस तरह किया आगाह

कर्नाटक में एक मस्जिद के सामने नूपुर शर्मा के पुतले को काफी ऊंचाई पर ले जाकर उसे फांसी पर लटका दिया गया। इसको लेकर लोगों में काफी नाराजगी खासकर हिंदू समुदाय के लोग नाराज दिख रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने भी इस नाराजगी भरी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा ये कुछ ज्यादा ही हो रहा है, उन्होंने ऐसे लोगों का आगाह करते हुए कहा-याद रखो सहिष्णुता दो तरफा सड़क है।

वेंकटेश ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने कथिततौर पर बेलगावी में एक मस्जिद के बाहर पैगंबर मुहम्मद पर बयान के बाद बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा के पुतले को फांसी पर लटकाए जाने को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि यह 21वीं सदी का भारत है। उनके एक के बाद एक कई ट्वीट पर कुछ लोगों ने उन्हें निशाना बनाना शुरू किया तो भड़के वेंकटेश ने अपने तीखे ट्वीट से करारा जवाब दिया।


वेंकटेश ने तस्वीर भी ट्वीट की

उन्होंने पुतले को फांसी पर लटकाने की तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा- यह कर्नाटक में नूपुर शर्मा का लटका हुआ पुतला है। विश्वास नहीं हो रहा है कि यह 21वीं सदी का भारत है। मैं सभी से आग्रह करुंगा कि राजनीति को छोड़ें और प्रबुद्ध बनें। यह तो बहुत ज़्यादा है। इसके बाद उन्होंने लिखा- इस ट्वीट का जो अर्थ है वह अविश्वसनीय है। इस हालात के लिए समाचार चैनलों के साथ-साथ ऐसी गतिविधियों को न्यायोचित ठहराने वाले जिम्मेदार हैं।


वेंकटेश ने किया आगाह

उन्होंने आगे लिखा-वैसे यह सिर्फ एक पुतला नहीं है, बल्कि बिना किसी शब्दों के एक से अधिक लोगों के लिए खतरा है। वेंकटेश ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- और अगर इससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं तो देश में ऐसे लोगों की सूची अंतहीन है। जब पत्रकारों से लेकर सांसदों तक, प्रमुख समाचार पत्रों से लेकर तथाकथित प्रमुख अभिनेताओं तक हिंदू देवताओं का मजाक उड़ाते हैं तो केवल सनातन धर्म ने बार-बार सहिष्णुता दिखाई है।


सहिष्णुता दो तरफा सड़क है

उन्होंने आगे लिखा- दो गलत होने से सही नहीं होता, लेकिन मैं किसी ऐसे देश के बारे में नहीं जानता जहां बहुसंख्यक आबादी इतनी असुरक्षित महसूस करती हो। हर किसी को संरक्षित करने की जरूरत है, लेकिन प्रचार-प्रसार के लिए इस ब्रेनवॉश को रोकने की जरूरत है। सहिष्णुता दो तरफा सड़क है। उनके इस ट्वीट पर कुछ लोग कॉमेंट करते नजर आए तो उन्होंने उन्हें भी करारा जवाब दिया।

Back to top button