राशिफल

Rashifal 11 June: शनिवार का दिन इन 6 राशियों के लिए है भाग्यशाली, आय के नए स्रोत विकसित होंगे

हम आपको शनिवार 11 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बुद्धि द्वारा कार्य पर विजय प्राप्त होगी। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आपको सावधानी बरतनी है कि अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं और आलस्य का परित्याग करें। पैसों का उपयोग उचित प्रकार से करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कार्यक्षेत्र में आप व्यवहार कुशल बनेंगे। यश कीर्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ बढेगा। संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है। वाहन सुख मिलेगा। अपने व्यवहार में नम्रता लाने की आवश्यकता है। अत्यंन्त व्यस्तता के बावजूद परिवार में किसी विशेष कार्य के लिए समय निकाल लेंगे। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापारियों को अपने काम का दायरा बढ़ाने के लिए उचित लोगों का साथ प्राप्त होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करने में कामयाबी हासिल करेंगे। नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। फिजूल खर्च बढ़ेंगे। धोखा होने की आशंका के बीच पुराने रोग उभरने की संभावना है। आप साहस से भरे होंगे। खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे। आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति आपको सफल बनाएगी। अपने विचारों को सुलझाने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। सामाजिक कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यस्थल पर आपको सहयोग मिल सकता है। दोस्तों से आपको मदद मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। अपरिचितों पर अंधविश्वास न करें। आज सोच के विपरीत कार्य होने से परेशानी बड़ सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल का वातावरण पक्ष में होगा। अपने से बड़ो का आदर करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको संपत्ति से जुड़े मामलों में जीवनासाथी का सहयोग मिलेगा। आपकी सेहत बेहतर बनी रहेगी। इस राशि के जो लोग सोशल साइट्स से जुड़े हैं, उनकी जान-पहचान किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जो उनको लाभ पहुंचाएगी। लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। अनाथ आश्रम में बच्चों को खाने की कोई चीज़ भेंट करें, आपका दिन बेहतर होगा। कहीं पर निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका कारोबार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। अचानक नए स्रोतों से हुआ धन लाभ आपकी आर्थिक स्थिति को संतुलित कर देगा। आप शाम तक किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न होगा। आपके रुके हुए सभी काम बहुत जल्द पूर्ण होंगे। आध्यात्मिक बातों के साथ-साथ अपने कर्मों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दाम्पत्य संबंध आज पहले से बेहतर रहेंगे। किसी मुद्दे को लेकर आप अपनी बात दूसरों के सामने रख सकते हैं, जिसका प्रभाव कुछ लोगों पर साफ दिखेगा। आपका आर्थिक पक्ष थोड़ा कमजोर हो सकता है। काम पूर्ण करने के लिए प्रेरणा बनी रहेगी। पारिवारिक एवं सामाजिक सन्दर्भ में आप किसी भी गलती के कारण सवालों के घेरे में आ सकते हैं। लव लाइफ में छोटी छोटी बातों पर बहस नहीं करते। आज थकान अधिक महसूस हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नई कला, साहित्य और संगीत में आपकी रुचि होगी। आज आप दूसरों से अपने काम निकालने में सफल रहेंगे। हो सकता है जिस कार्यभार को आप प्राप्त करना चाहते हैं वहां कोई पहले पहुंचकर अपना उल्लू सीधा कर ले। अपने जीवन में सफलता हासिल करने के लिए अनेक प्रकार की चुनौतियों से होकर गुजरना पड़ेगा। प्रेम में तनाव हो सकता है। जो शिक्षक हैं, उनके विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी भी प्रकार की चुनौती से हार न मानें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप मित्रों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, मगर गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। किसी प्रकार की जिद मन में सवार रहेगी और किसी काम में मन नहीं लगेगा। परिवार में कोई सदस्‍य आपके काम आ सकता है और आपकी मदद कर सकता है। उन लोगों से मुलाकात होने की संभावना है जिनसे आप लम्बे समय से नहीं मिले हैं। बच्चों के बारे में अधिक चिंता रहने के कारण चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है। दूसरों के लिए अच्छा सोचें तो आपका भी भला होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सामाजिक मोर्चे पर काफी रोमांचक दिन रहने वाला है। युवा करियर को लेकर फोकस बढ़ाएं। अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले आहार को प्राथमिकता दें। माँ-बाप की सहायता से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। लेखन से जुड़े लोगों को कलम पर ध्यान देना होगा। जीवनसाथी के साथ आपके जीवन की सबसे अच्छी शाम होगी। आपको खुद की बातों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किस्मत के भरोसे बिल्कुल न रहें। वाहन चलाने में सावधानी रखें। युवा वर्ग समय व्यर्थ न गवाएं। कानों में इन्फेक्शन हो सकता है। परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लें। खर्चे बढ़ सकते हैं। काम के सिलसिले में कहीं जाना भी पड़ सकता है। परिवार में सुख-शांति नहीं होगी। आपको कोई बड़ा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। जीवनसाथी से विवाद पर धैर्य बनाए रखें, अन्यथा परिस्थितियां नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पारिवारिक विवाद संभव है। कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं। बहुत सतर्कता रखने की जरूरत है। अभिभावकों को युवाओं पर अंकुश लगाना होगा। सोच-विचार के लिए समय जरूर निकालें। आपको सावधान रहना चाहिए। अचानक धन हानि के योग है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। किसी भी व्यक्ति के साथ निजी जीवन से संबंधित गोपनीय बातों का जिक्र न करें।

आपने Rashifal 11 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>