राशिफल

Rashifal 7 June: आज का दिन 6 राशियों के लिए रहने वाला है फायदेमंद, बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे

हम आपको मंगलवार 7 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी आमदनी में जबरदस्त इजाफा होगा। बेहतर कार्य सही समय पर होने वाला है। आज आप किसी तीर्थ यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं, साथ ही आपका रुझान भी धर्म-कर्म में कार्यों में अधिक रहेगा। कुछ नया करने का प्रयत्न होने वाला है। आवश्यक चीजों की प्राप्ति होने वाली है। आप शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आप आज से ही मेहनत करनी शुरू कर दें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दूसरों की बात गंभीरता से सुने। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफ़ी ग़लत है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। विशेष कार्य में आपको बेहतर सफलता की प्राप्ति होने वाली है। अगर आप अपना कारोबार आगे बढ़ाने के लिए कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो आपको जरूरत से ज्यादा कर्ज लेने से बचने की सलाह दी जाती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपका दिन मस्ती से बीतेगा। आज आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। भाग्योदय का समय है। पढ़ाई से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिलने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। निजी जीवन की बात करें तो आज किसी करीबी के साथ मनमुटाव संभव है। आपको अपनी वाणी और व्यवहार का खास ध्यान रखना होगा। यदि आप अपने स्वास्थ्य के बारे में बात करते हैं, तो आप किसी भी मौसमी बीमारी से परेशान हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

घर-परिवार में खुशियां आएंगी और शांति का माहौल बना रहेगा। सहकर्मियों के सहयोग से आप मुश्किल दौर से जल्द ही निकल जाएंगे। यह आपको कार्यक्षेत्र में बढ़त बनाने में मददगार साबित होगा। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। व्यापार से जुड़े जातकों को ठीक-ठाक फायदा हो सकता है। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको नई खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं। आपको अपने क्रोध पर विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको उपहार और धन की प्राप्ति होगी। कुछ बड़ी खुशखबरी आपको प्राप्त होने वाली है। दफ्तर में सहकर्मियों का रवैया आज कुछ ठीक नहीं रहेगा। हो सकता है वे आपके प्रदर्शन से ज्यादा संतुष्ट न रहें। ऐसे में आपको धैर्य से काम लेना होगा। कार्य सिलसिले से आपको कहीं पर घूमने जाने का आयोजन बनाना पड़ सकता है। बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा जातकों का दिन सामान्य रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज रुका हुआ पैसा आप वापस मिलेगा। आवेश व क्रोध में आकर व्यापार का कोई निर्णय न लें। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बेहतरीन पल गुज़ार सकेंगे। किसी भी तरह के जोखिम भरे निर्णय लेने से पहले ठीक से सोचें, हालांकि इनसे फायदा होने के योग प्रबल हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को संभलकर रहने की सलाह दी जाती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जो भी राय देंगे आपके वरिष्ठ उस पर जरूर गौर करेंगे। यदि आप कोई महत्वपूर्ण फैसला लेते हैं तो अपनों का समर्थन मिलेगा। विवाह संबंधित विषयों में पारिवारिक सहयोग मिलेगा। घर के कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। सुख व दुख को समान समझकर सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें। आज दफ्तर में उच्च अधिकारियों के साथ कोई महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। सायंकाल के समय शुभ संदेश आने से मन का बोझ हल्का होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

मित्रों के साथ भ्रमण मनोरंजन की योजना बना सकते हैं। संतुष्टि आपके कार्य में बनी रह सकती हैं। व्यापार में अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है इसलिए संभलकर कार्य करें अन्यथा कम लाभ से ही संतोष करना पड़ेगा। पारिवारिक मदद आपको प्राप्त होने वाली है। आज जीवनसाथी का मूड काफी अच्छा रहेगा। यात्रा के दौरान किसी दूर के रिश्तेदार से आपकी मुलाकात होगी। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खुले मन और पूरे उत्साह से सभी की बातें सुनते समझते हुए काम करेंगे। व्यवसाय में अकारण पड़ने वाले व्यवधान से लाभ मार्ग प्रभावित हो सकता है। हालांकि इससे निपटने के लिए अजनबी लोगों का सहयोग मिल सकता है। आप नई परियोजनाओं पर काम कर सकते है और आपके काम की सराहना भी होगी। इस संबंध में विदेशी यात्रा भी हो सकती है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन मिलाजुला रहने के आसार हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार तेजी से आगे बढ़ेगा। आपको कार्य क्षेत्र में नये आयाम मिलने वाले है। किसी प्रोजेक्ट पर साथ काम करना चाहते हैं तो ठोस प्लानिंग करें। फिसलने वाली जगह सजग रहें, गिरकर चोट लग सकती है। छोटी-मोटी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। विद्यार्थी वर्ग अपने कार्य को उत्साह व प्रसन्नता से कर पाएगा। मीठे खान-पान के प्रति रूझान बढ़ सकता है। आप फोन या इंटरनेट के माध्यम से अपनों के साथ संपर्क बनाए रख सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पूंजी निवेश में आज आपको विशिष्ट ध्यान रखने की जरूरत है। किसी को प्रपोज कर सकते हैं। कारोबारी वर्ग को कर्मचारियों की हर संभव मदद करनी होगी। बेहतर स्वास्थ्य के लिए दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाएं, संभव हो तो सुबह जल्दी उठे। आपको अपने काम की जिम्मेदारी स्वयं लेनी चाहिए। आप घर या कार्यालय के रख-रखाव या नवीकरण पर भी खर्च कर सकते हैं। युवा वर्ग परिवार की सहमति से ही बड़ा कदम उठाएं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज सोच-समझकर कार्य व्यवहार करें। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है। भविष्य की कार्य योजनाओं पर काम शुरू कर दें। अनजाने में कही गई सही बात भी आपके लिए गलत हो सकती है, वाणी पर नियंत्रण रखें। जमीन-जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है। आप को संतान सुख मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य में दवा में अनियमितता नुकसान पहुंचा सकती है।

आपने Rashifal 7 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button