राशिफल

Rashifal 1 June: आज का दिन 5 राशि वालों के लिए लेकर आएगा खुशखबरी, आर्थिक मामलों में प्रगति होगी

हम आपको बुधवार 1 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 June 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको अपने दैनिक जीवन में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे जो आपके लिए बेहद लाभकारी रहेंगे। कम से कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को संभाल लेगा। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आप सभी को साथ लेकर चलने में सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

साहसिक लोगों के साथ साझेदारी में आगे बढ़ें। भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं। साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे। कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे। विवाहितों के लिए दिन शानदार रहने वाला है। किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा। प्यार और रोमांस आपको ख़ुशी के मूड में रखेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको संतानों के विषय में चिंता रहेगी। अभिभावकों को अपने छोटे बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है। इस समय नैतिक शिक्षा देना बेहतर भविष्य की नींव रखेगा। आप खुद को सकारात्मक ऊर्जा से घिरा पाएंगे और आपके इरादे और आत्मविश्वास दोनों ही ऊंचे रहेंगे जो आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएंगे। आपके सभी प्रकार के दुखों का अंत होगा। स्वास्थ्य में स्थितियां अनुकूल हैं। माता से लाभ मिलेगा। रोमांटिक संबंधों में नई गति आ सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज किए गए परिश्रम के संतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं। आलस्य छोड़कर दिन के सबसे महत्वपूर्ण काम को त्रुटिहीन रखने के लिए फोकस में कमी न लाएं। आप पाएंगे कि सत्ता से जुड़े व्यक्तियों के साथ आपके संबंध काफी प्रगाढ़ हैं। इनमें से कोई इंसान आपकी सहायता को आगे आएगा। परिश्रम का परिणाम जल्द और सकारात्मक मिलेगा। बॉस और वरिष्ठजनों से विनम्रता से बर्ताव करें। परिवार में संबंधों को सुधारने का प्रयास करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी। आपके उत्कृष्ट कार्य के लिए आपकी प्रतिष्ठा चमक जाएगी। नए रिश्ते जुड़ने की संभावना है। घर परिवार और कार्य क्षेत्र में लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। आप अपने प्रेम जीवन में बढ़े हुए प्यार और गर्मजोशी का अनुभव करेंगे। किसी बड़ी समस्या को सुलझाने के मामले में आपसे कोई राय ली जा सकती है। जल्दबाज़ी में निवेश न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले जबरदस्त धन लाभ प्राप्त करेंगे। आप आज के दिन अजीब महसूस करेंगे और बेकार के मामलों में अपना समय खराब करेंगे। जीवनसाथी की महत्वपूर्ण बातों को नजरअंदाज करना कलह का कारण बन सकता है। रुके हुए काम बनेंगे और लाभ मिलेगा। यदि आप एक सेवा कर रहे हैं, तो आपको ज्यादा काम करना पड़ सकता है। आपके जीवन साथी के स्वास्थ्य से जुड़ी कोई चिंता हो सकती है। सभी के साथ संयमित व्यवहार बनाए रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

करियर में उन्नति के लिये आज आपको अच्छी सलाह मिलेगी। यात्रा से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। पार्टनरशिप के लिए दिन अच्छा है। नौकरी पेशा लोगों के प्रमोशन होने के योग बन रहे हैं। आप काम में समय की पाबंदी बनाए रखेंगे। किसी नये काम को स्टार्ट करने के लिये आज का दिन ठीक है। आज आप जो भी फैसला करेंगे, उससे फायदा जरुर मिलेगा। व्यावसायिक पेशेवर भी अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने विचार को सुलझाने में सफलता पा सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी–मोटी तकलीफों से परेशान थे, वे सब आज ठीक हो जायेंगी। परिवार का कोई सदस्य नई खुशखबरी दे सकता है। सेहत की बात करें तो आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी पेशावाले लोगों को आज अपने साथियों से सहयोग थोडा कम ही मिलेगा। यदि आप लापरवाही करते हैं तो इस अवधि में आपको कमर से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके स्वाभिमान को चोट पहुंच सकती है। कड़ी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलने का समय आ गया है। अंतिम नतीजों से आप खुश और तनावमुक्त हों जाएंगे। मित्रों और सहयोगियों का पूरा समर्थन मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलने से आप कोई बड़ा कार्य संपन्न कर सकते हैं। संतान पक्ष से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है। कार्य के क्षेत्र में नई शुरुआत करना चाहते हैं तो बहुत बढ़िया समय है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वाले घर के नवीकरण पर खर्च कर सकते है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। अप्रत्याशित रूप से आपकी मुलाकात विलक्षण लोगों से होगी। आज पैसे का निवेश न करें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। विद्यार्थियों को अपने समय का सदुपयोग करने की जरूरत है। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करें। ससुराल के किसी सदस्य के आगमन से मन हर्षित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपका दांपत्य जीवन आनंदयमय रहेगा। पुराने मित्र व संबंधियों से मुलाकात होगी। नई ऊर्जा महसूस करेंगे। कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आप अपनी सकारात्मक सोच से सबको प्रभावित करेंगे। आप अपने काम पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकतें है। शिक्षा के क्षेत्र में स्थिति ठीक रहेगी। पुराने निवेश आपके लिए लाभदायक रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम कर सकते हैं। आध्यात्मिकता की ओर आपका रुझान हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी आज आपको मिल सकती है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को अचानक ट्रांसफर की सूचना मिल सकती है। आज आपको अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आकर्षित हो सकते हैं। दोस्तों और परिवार के साथ व्यस्त रहेंगे। घी का दीपक जलाएं, आपका दिन बेहतरीन रहेगा।

आपने Rashifal 1 June 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 June 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 June 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>