राशिफल

Rashifal 31 May: मंगलवार को इन चार राशि वालों को मिलेगी अपार धन-दौलत, मन उमंग से भरा रहेगा

हम आपको मंगलवार 31 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको लव लाइफ में अपार सफलता मिलने के योग है। कामकाज के मोर्चे पर दिन सामान्य रहेगा। दफ्तर में आप मन लगाकर और पूरी मेहनत से अपना हर काम पूरा करेंगे। कुछ बड़े रुके हुए कार्य आपके सही समय पर होते नजर आ रहे है। निवेश का कोई बढ़िया मौका आपको मिल सकता है। आज किए हुए निवेश का उचित परिणाम आपको मिलने की प्रबल संभावना है। धार्मिक यात्रा का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज परिवार में खुशी का माहौल होगा। इस राशि के जो लोग वकील हैं उन्हें किसी पुराने केस पर जीत हासिल हो सकती है। वाणी में सौम्‍यता तो रहेगी, लेकिन चिड़चिड़ापन भी रहेगा। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। आपको लेन-देन के मामलो में दूरी बनाये रखनी चाहिए। शारीरिक और धार्मिक कार्य आपके सभी समय पर होने वाले हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। अपने बड़ों की बातों को महत्व दें, साथ ही छोटों के साथ भी नरमी से पेश आएं। अपने मन की बात अपने साथियों से शेयर करके आज आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। परिवार में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ कुछ समय बिताने का मौका मिल सकता है। नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए आने वाला समय बेहद ही खास और उत्तम रहने वाला है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके रुके हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त होने वाले हैं। जो लोग कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े है उन्हें कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में रूकावट महसूस हो सकती है। बेहतर होगा अपनी सफलता की राह में दूसरों को बीच में न आने दें। जरूरी मार्गदर्शन आपको प्राप्त होने वाला है। जीवन जरूरी कुछ बड़े कार्य प्रति थोड़ा सा ध्यान देना आपके लिए जरूरी साबित होने वाला है। आप सभी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिये तैयार रहें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन ऐसे मौकों को अपने हाथों से फिसलने न दें। आज आपका ध्यान अध्यात्म की ओर होगा। अचनाकर आये किसी परिस्थिति की वजह से पैसे खर्च हो सकते हैं। शाम को आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। कोई भी नया रिश्ता सोच समझकर बनाएं क्योंकि नए लोगों से नुकसान पहुंच सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहने के लिए आध्यात्म में मन लगाएं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके जीवन में एक महत्‍वपूर्ण परिवर्तन होने का योग है। नौकरी और कारोबार आपके सफलता की चाबी बनेगी। व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही मोर्चों पर आज आपके लिए शानदार दिन गुजरने वाला है। कोई सरप्राइज मिल सकता है और आप उत्साह में रहेंगे। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। घरेलू मामले कुछ परेशानियों का कारण बन सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद घर पर अशांति का कारण बन सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आर्थिक मोर्चे पर दिन कुछ खास नहीं है। सेहत और वित्तीय संसाधनों पर ध्यान देने की जरूरत है। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक मदद मांगते ही रहेंगे। पैसों की दिक्कत आ सकती है। धन की कमी के कारण आज आपका कोई काम अधूरा रह सकता है। आप सहजतापूर्वक न कहना भी सीखें अन्‍यथा लोग आपका फायदा उठाते ही रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक स्तर पर काफी उतार-चढ़ाव भरा दिन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपके सुझावों का स्वागत होगा। आज आप कुछ घरेलू चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं, इसमें खर्चा भी अधिक हो सकता है। कामकाज का दबाव अधिक होने की वजह से शारीरिक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए आप अपनी सेहत को नजरअंदाज मत कीजिए। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ व्यतीत करेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नया काम मिल सकता है। थकान व कमजोरी रह सकती है। व्यापार में आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। दैनिक व्यापारियों की कमाई में बढ़ोतरी होगी। जो भी कार्य आज आप करेंगे उनका फल आपको मिलेगा। अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे। किसी पुराने मित्र से आज आपकी मुलाकात हो सकती है और रूटीन के कामों में कुछ तब्दीली आ सकती है। लव लाइफ में तनाव की स्थिति आ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। आपका मन उमंग से भरा रहेगा। वरिष्ठ व्यक्तियों का मार्गदर्शन लाभ में वृद्धि करेगा। कोई प्रॉपर्टी प्राप्त करने में सफलता मिलेगी, जिसके लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे थे। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें। बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करें। आपको अपने जीवन में सतर्क रहने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से सामंजस्य बिठाने में कठिनाई होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर के माहौल को सुकूनदायक बनाने के लिए प्रयास करने की जरुरत होगी। मन में अच्छी भावनाएं रहेंगी और काफी हल्का महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में आपको बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे। व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा है। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। आईटी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के लिए बहुत ही अच्छा समय है। अधिकारी आपके कार्य से संतुष्ट रहेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापारियों को कारोबार में विविधता की जरूरत होगी। किए कामों के नतीजे आने वाले समय में मिलेंगे। उपभोक्ताओं की पसंद को प्राथमिकता दें। पुराने दोस्तों से बातचीत हो सकती है। किसी अच्छे दोस्त से सलाह मिल सकती है। दाम्पत्य संबंधों के मामले में दिन अच्छा रहेगा। युवा व विद्यार्थी उच्च शिक्षा या नौकरी के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो जल्द शुभ समाचार मिल सकता है। आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगी।

आपने Rashifal 31 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button