बॉलीवुड

बचपन में सैफ को देख शर्मीला ने कही यह बात, मां की बात पर सैफ ने कहा – क्या मैं गलती था?

सैफ अली खान नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मीला की पहली संतान हैं। बचपन से ही सैफ काफी खूबसूरत थे लेकिन उनकी मां शर्मीला उनके एक व्यवहार को लेकर परेशान रहती थीं। एक बार एक्ट्रेस ने अपने इकलौते बेटे सैफ अली खान  के लिए कहा था कि वह बचपन से ही स्पॉटैनियस था। सैफ को अपनी मां का कमेंट समझ नहीं आया और उन्होंने इस पर मजेदार जवाब दिया।

सैफ अली खान का जन्म 1970 में हुआ था। इनकी दो छोटी बहने हैं। सबा अली खान का जन्म 1976 में हुआ था और सोहा अली खान 1978 में पैदा हुई थीं। एक पुराने इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने कहा था कि सैफ को संभालना आसान नहीं था वह नियम-कानून तोड़ने वाला बच्चा था।

साल 2012 में फर्स्टपोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में शर्मिला टैगोर ने बताया था कि ‘सैफ को देखने के बाद मेरे दिल में पहला ख्याल आया कि वह एक खूबसूरत बच्चा है, लेकिन शुरू से ही हर जगह अपना दिमाग लगाता था। उसे पालना आसान नहीं था। खेल के हर नियम को तोड़ देता था और ये आदत उसके साथ हमेशा रही। उसे संभालना एक चैलेंज होता था। वह बेहद तेज-तर्रार और बुद्धिमान था। वह बहुत इम्पल्सिव और सहज था, हर हालात को जल्दी से भांप लेता था। मैं उन दिनों बहुत बिजी रहती थी। जब वह छोटा था तो 1 से 6 साल तक मैं डबल शिफ्ट में शूटिंग करती थी, मुश्किल से कभी उसे लेने और छोड़ने जाती थी।’

सैफ अली का मजेदार कमेंट

हाल ही में एक इंटरव्यू में जब सैफ अली खान से पूछा गया कि शर्मिला टैगोर नें कहा था कि आप स्पॉटैनियस चाइल्ड थे तो एक्टर ने रिप्लाई दिया कि ‘इसका क्या मतलब ? क्या इसका मतलब ये है कि मैं अनायास ही आ गया था। उन्होंने कहा कि मैं एक गलती था?’. सैफ से पूछा गया कि उन्होंने सबसे स्पॉन्टैनियस क्या किया है? इस पर एक्टर ने पॉज लेते हुए कहा कि..’वेल..मेरा मतलब इसका जवाब है। मैं थोड़ा केयरफुल होने की कोशिश कर रहा था। मैं नहीं बता सकता’।

Back to top button