राशिफल

Rashifal 29 May: रविवार को सूर्यदेव सात राशियों को करेंगे लाभान्वित, परिवार में उत्साह रहेगा

हम आपको रविवार 29 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। आज आकस्मिक धन प्राप्त हो सकता है। व्यर्थ की चिंता छोड़ दें और अपने सपने पूरे करने में लग जाएं। कला से लोगों को प्रभावित करेंगे। आपके बच्चों की प्रगति देखकर आपकी खुशी बढ़ जाएगी। वे शिक्षा पर पूरा ध्यान देंगे और कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर सकते हैं। किसी नजदीकी व्यक्ति से अनबन हो सकती है। नए काम की शुरुआत के लिए दिन ठीक नहीं है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप किसी भी दबाव में या जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें जिससे आपको कोई नुकसान हो। कार्य क्षेत्र में आपके प्रयासों से काम आगे बढ़ेगा। कोई नई वस्तु खरीदने का विचार कर सकते हैं। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ। लम्बे समय से चले आ रहे विवाद आज सुलझ सकते हैं। जीवन साथी के सहयोग से कार्य पूर्ण होंगे।

surya dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम प्रसंगों में आप आज वृद्धि होती हुई पाएंगे। भाग्य पूरी तरह से आपके साथ खड़ा है, इसलिए समय का सदुपयोग करें। आकस्मिक लाभ के अवसर मिलेंगे। युवाओं को नई नौकरी मिल सकती है। जिन लोगों ने किसी से उधार लिया है उन्हें किसी भी हालत में उधार चुकाना पड़ सकता है जिससे आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर हो जाएगी। मित्रों और जीवनसंगिनी के सहयोग से राह आसान होगी। आज आपके व्यापार में कोई परिवर्तन हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की बिना सारी शक्तियां समाप्त हो जाएंगी। व्यापार कर रहे लोगों को आज कुछ ऐसे आर्डर मिल सकते हैं या कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है, जिससे उनको भरपूर लाभ प्राप्त होगा और आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आने वाला समय आपके लिए बेहद आनंददायक रहेगा। किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ना करें। आप समस्याओं से बाहर निकलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अचानक कार्यभार बढ़ सकता है। आपके माता-पिता के अस्वस्थ होने के कारण आपकी चिंता बढ़ सकती है। आज आपको पूर्व में किए गए किसी कार्य की वजह से समाज में सम्मान प्राप्त हो सकता है, जिससे आपकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। अगर आप सिंगल हैं और अपने लिए पार्टनर की तलाश में हैं तो आज इंतज़ार खत्म हो सकता हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यो के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके परिवार में वैसे तो सुख शांति व्याप्त रहेगी पर संतान के करियर को लेकर चिंता हो सकती है। आज आप एक महत्वपूर्ण परियोजना आरंभ करने वाले हैं। इसको सफलतापूर्वक पूरा होने में एक साल का लंबा समय लग सकता है। इस दौरान परेशान होने की बजाए धैर्य से काम लें। नौकरी में उन्नति और आय में वृद्धि हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। सुबह की सैर आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक परेशानियां कम होगी। परिवार के स्तर पर खुशी और उत्साह का माहौल रहेगा। आज आपको थोड़ी सतर्कता से कोई भी फैसला लेने की जरूरत है। बेहतर होगा, बीच का रास्ता अपनाएं। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं तो दिन अच्छा रहने वाला है। आज छोटी सी बात पर आप दोनों के बीच बहसबाजी होने की संभावना है। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में में भी आज आपको अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप खुद को शांत रखने का प्रयास करें और मामले की गंभीरता को समझें। यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में जोश और उत्साह बनाए रखना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी के साथ अपना बर्ताव ठीक रखना होगा। एक दूसरे की पसंद और नापसंद का भी आप ध्यान रखें। किसी से मदद चाहते हैं, तो मिल सकती है। व्यापार में भागीदारों के सहयोग से आपको अच्छा फायदा मिलेगा, पति पत्नी के बीच चल रहे वाद-विवाद दूर हो सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके लिए दिन उत्साहवर्धक है। आपके दाम्पत्य जीवन में थोडी नोक- झोंक बनी रहेगी, लेकिन साथ समय बिताने से रिश्ते में मधुरता आयेंगी। आज कोई बहुत अच्छी नौकरी मिल सकती हैं। जिससे आपको बहुत लाभ हो सकता हैं। भूमि व भवन संबंधी खरीद-फरोख्त के कार्य लाभदायक रहेंगे। रुका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं। शाम आपकी अच्छी गुजरेगी और आप अपने पार्टनर के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज आप पैसों को लेकर कुछ ज्यादा ही चिंतित रहेंगे। अपने आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने के लिए आपको और तेजी से प्रयास करना होगा। इसके अलावा आप उधार लेन देन से भी बचें। आज बात का बतंगड़ न बनाएं। परिवार के लिए आप कुछ भी करने को तैयार रहेंगे। कामकाज के मोर्चे पर दिन कुछ कठिन रहेगा। स्वास्थ्य सुख में थोड़ी बाधाएं आपको परेशान करेंगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए कारगर होगी। दिन उत्तम रहने वाला है। आप योजना बनायेंगे और उसे लागू भी करेंगे। आप नौकरी से जुड़े किसी भी काम में कोई बड़ा फैसला लेना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। आपको पारिवारिक जीवन में आज कलह का सामाना करना पड़ सकता है। मन अशांत रह सकता है। लम्बे समय से चल रही किसी कन्फ्यूजन के खत्म होने की भी संभावना बन रही है। किसी अनुभवी व्यक्ति से अच्छी बातचीत हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका स्वास्थ्य पहले से अच्छा रहेगा। यात्रा में कष्ट एवं मानसिक तनाव रह सकता है। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगी। किसी भी कार्य के लिए घर से निकलने से पहले दान जरूर दें। माता-पिता आपसे बेहद खुश होंगे। आशीर्वाद के रूप में आपको उनसे कोई गिफ्ट मिल सकता है। आज आप छोटी-छोटी चिंताओं को छोड़ बड़े लक्ष्य को साधने की योजना पर काम करेंगे।

आपने Rashifal 29 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>