राशिफल

Rashifal 21 May: आज इन 4 राशियों पर रहेगा शनिदेव का सबसे ज्यादा प्रभाव, जिंदगी में सुधार आएगा

हम आपको शनिवार 21 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 May 2022

shani dev pravesh in swarashi

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। विचारों की भरमार आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाएगी। महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो फायदेमंद साबित होगी। काफी संघर्षों के बाद धन की प्राप्ति हो सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। पैसों की आकस्मिक कमी आपको मुश्किल में डाल सकती है। मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। नए अनुबंध हो सकते हैं। ऑफिस में काम का बोझ बढ़ सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप खुद पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। किसी काम में माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी। आपकी अतिरिक्त आमदनी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में सुधार आने की प्रबल संभावना है। बेहतर यही होगा कि आप अपना व्यवहार संतुलित रखें। खेल से जुड़े लोग किसी नई एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में जीवन साथी को महत्व दें। स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्न रहेंगे। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज काम में पहले से ज्यादा लगन और उत्साह दिखाई देगा। आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी। ऐसा लगता है जैसे आपके आस-पास की परिस्थितियां बिगड़ रही हैं। आपके कार्यस्थल पर कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें कई बार आपका कार्य होते होते रुक जाएगा किंतु हताश न हों, इसमें शीघ्र ही सुधार भी आएगा। संतान के मामले में टेंशन रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

रोमांस का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे। आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे। महिलाओं के लिए नई सर्विस एवं अनुबंध हेतु समय अनुकूल है। परियोजना आपके बेहतर बनी रह सकती है। बेहतर महसूस करने वाले हैं। ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जरूरी कार्य में आपको बेहतर समर्थन प्राप्त होने वाला है। किसी बड़ी कंपनी से जॉब के लिए कॉल या ईमेल आ सकती है। आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको कोई गिफ्ट दे सकते है। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो किसी तीसरे की बातों को सुनकर अपने प्रेमी के बारे में कोई भी राय न बनाएं। सेहत के लिहाज से समय अच्छा है। आज आपकी मुलाकात किसी पुराने मित्र से होगी, जो आगे चलकर फायदेमंद रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवनसाथी के साथ लंबी बातचीत होगी। इससे आपके रिश्तों में मजबूती आयेगी। आसपास के लोगों से मदद मिलेगी। आज आपके आस-पास के लोग आपके और आपके परिवार के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे इसलिए सावधान रहना होगा। आज कुछ नए दोस्त बनने की संभावना है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। अच्छी सेहत के चलते आप शारीरिक प्रयासों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इनकम के नए स्त्रोत बन सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। किसी गुप्त कारण से मन में दुविधा बनेगी। खर्च बने रहने से संचित धन में कमी आएगी। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। कार्य व्यवसाय भी मंद रहने से आर्थिक लाभ के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। धार्मिक यात्रा का योग बन सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दाम्पत्य जीवन बेहतर रहेगा। भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। नौकरीपेशा लोगों को महत्वपूर्ण काम, जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार करने वालों को बड़े सौदे करने का मौका मिलेगा। किसी बड़े सौदे से बड़ा लाभ हो सकता है। छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। मानसिक तनाव भी हो सकता है। युवाओं को करियर में फोकस बढ़ाने की जरूरत है। विद्यार्थी सभी विषयों पर पूरा ध्यान देना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके व्यापार-धंधे में प्रवास होगा और उसमें लाभ होगा। युवा मोबाइल या लैपटॉप का अनावश्यक प्रयोग न करें। साथ ही अपने कामकाज के तरीके में भी बदलाव लाने की जरूरत है। रोमांटिक जीवन में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आप अपने साथी के साथ खूब मस्ती करने वाले हैं। अपने वित्तीय निर्णय सावधानी से करें। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं तो सहयोगी पर आंख मूंदकर भरोसा कठिनाई पैदा कर सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बिजनेस और नौकरीपेशा के लिए दिन अच्छा है। कला क्षेत्र और पढ़ने-लिखने के काम में रुचि जगेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। धन लाभ की संभावना दिख रही है। रूके हुए धन या दिया हुआ कर्ज वापस आ सकता है। काम को लेकर उलझन में रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। दूसरों की कमियाँ ढूंढने का ग़ैर-ज़रूरी काम रिश्तेदारों की आलोचना का रुख़ आपकी ओर मोड़ सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा। मानसिक तौर पर दबाव महसूस कर सकते हैं। संपत्ति विवाद से परेशानी बढ़ेगी। माता-पिता या बुजुर्गों के सहयोग से समस्या हल करने में मदद मिलेगी। पुराना रोग परेशानी का कारण बनेगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है। आज आप खरीदारी पर कुछ ज़्यादा ही खर्च कर सकते हैं। समय अनुकूलता का आभास होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। यात्रा में अपने सामान के प्रति सचेत रहें चोरी या खोने की आशंका है। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। आर्थिक पक्ष मामले में चली आ रही समस्या का समाधान होगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी। लंबी यात्रा का प्रयास भी फलीभूत होगा। व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है।

आपने Rashifal 21 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button