राशिफल

Rashifal 18 May: आज इन 7 राशि वालों को मिल सकता है सुनहरा मौका, वित्तीय स्थिति में सुधार होगा

हम आपको बुधवार 18 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 18 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

व्यवसायी वर्ग विदेशों में अपने काम का विस्तार कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में सफलता मिल सकती है। संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। ज्यादा परिश्रम के बाद कुछ समय स्वयं के लिए भी निकालेगें तो उचित होगा। आज किसी बात पर आपकी इमेज खराब हो सकती है। व्यर्थ विवाद करने से बचें। धन का प्रवाह आपको तनावपूर्ण स्थिति से बाहर ले जा सकता है। आप अपने खर्चों को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप जो चाहते हैं, आज वो आपको मिल सकता है। वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा करेगे। व्यापारी वर्ग सतर्क रहें कि कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर काम न बिगड़ने दें, अन्यथा अपयश का शिकार बन सकते हैं। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत का मौका आपको मिल सकता है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड से लाभ होगा। अपने खान-पान और रहन-सहन को नियमित और संतुलित रखें। विद्यार्थियों के लिए कुछ परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके रुके हुए कार्य जल्द पूरे होंगे। पारिवारिक समस्या दूर होगी। सोने-चांदी का कारोबार करने वालों के लिए समय कठिन है। सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है आप इस समय में अगर शेयर में इन्वेस्ट करते हो सकता है। आपको अनावश्यक चीजों के लिए अपने रिश्तेदारों को वित्तीय मदद देने से बचना चाहिए। ऑफिस में काम प्रतिष्ठा से जुड़ा है, इसलिए जिम्मेदारी बनाए रखें। दूसरे का काम सौंपा जाए तो अनिच्छा न दिखाएं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवनसाथी का प्यार और नए कार्यो में सहयोग देखने को मिलेगा। आज आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा को महसूस करेंगे, जिससे आप हर कार्य को करने के लिए उत्साहित रहेंगे। और आपके कार्य समय से पूरे होंगे। सट्टा सौदों पर आपकी सीधी कार्रवाई आपको वांछित लाभ प्राप्त करने में सक्षम करेगी। इस समय में आपका कोई निवेश आपके लिए मुनाफ़े का सौदा बन सकता है। परिवार के सदस्यों की महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करने में भी कामयाब रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में बड़े बुजुर्गों का सहयोग आपको सबसे अधिक मिलेगा। आपको अपने खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल करना चाहिए। उत्साह का स्तर आपका बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। प्रेमी जातकों को भी शुरुआत में थोड़ी निराशा हाथ लग सकती है। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा में बदलाव ला सकती है। आप शत्रु पर विजय प्राप्त कर पाएंगे। किसी काम में जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

परिवार के सदस्यों में आज वैचारिक मतभेद हो सकता है। किसी बेहतर व्यक्ति से आपकी मुलाकात होने वाली है। बेहतर कार्य करने में सक्षम है। आज आप किसी भी कार्य धन को लेकर दोस्तों से मदद ले सकते हैं और वह आपकी मदद के लिए भी आगे आएंगे। भाइयों के साथ किसी विशेष मुद्दे पर विचार-विमर्श करेंगे। खुद से ज्यादा किसी अन्य पर भरोसा ना करें उनसे आपको धोखा मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और निवेश योजनाओं पर विचार किया जाएगा। व्यवसाय में सोचने में वक्त खराब ना करें जो भी निर्णय लेना है शीघ्र ही लें, लाभ के अवसर अनिर्णायक स्थिति के कारण हाथ से निकल सकते हैं। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। छोटी-मोटी मनोरंजक यात्रा हो सकती है। रुके कार्यों में गति आने के साथ ही नए लाभ के अनुबंध भी मिलेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी दूसरे स्थान पर जाना हो सकता है। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जिस भी कार्य को करेंगे, उसमे भाग दौड़ अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक करनी पड़ सकती है। धन को लेकर मन विचलित रह सकता है। अगर आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही उत्तम है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। लापरवाही के कारण काम धंधा लाभ की अपेक्षा हानि करा सकता है, इसलिए सतर्कता बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

राजनीति में सफलता मिलेगी। परिवार के सदस्यों की सेहत से जुड़ी दिक़्क़तें आपको मानसिक परेशानी दे सकती हैं। आर्थिक मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। पैसों को लेकर चल रहा कोई प्रयास सफल होगा और धन की प्राप्ति होगी। अचल संपत्ति या सांस्कृतिक परियोजनाओं से जुड़े मामलों पर ध्यान देना चाहिए। पार्टनर की बातों को बुरा ना माने। सेहत की बात करें तो अगर आप किसी शारीरिक परेशानी से जूझ रहे हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कुछ नया करने पर ध्यान दें और एक विशेष मित्र की मदद लें। अपने बिगड़े हुए रिश्तो में सुधार लाने के लिए आपको परिजनों से खुलकर बात करनी चाहिए। अगर आप काम का बोझ महसूस कर रहे हैं तो आपको अपना दिमाग शांत रखने की जरूरत है। जो कार्य लाख कोशिशों के बावजूद पूरे नहीं हो रहे थे, आज संपन्न हो जाएंगे। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलने की उम्मीद है, उत्साह व प्रसन्नता बने रहेंगे। आज आपके घर में कोई सामाजिक समारोह हो सकता है। ये आपके लिए एक अवसर होगा अपने दुखों और चिंताओं को भुलाने का और अपने प्रियजनों के साथ मजे करने का। नौकरी में उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अपने जीवन साथी के साथ मधुर जीवन का आनंद लेंगे। पेट के दर्द से परेशानी हो सकती है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन शुभ है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नया व्यापारिक कॉन्ट्रैक्ट हो सकता है। शैक्षणिक योग्यता बढ़ाने के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। इस दिशा में बढ़ाए गए कदम ना केवल आपकी मानसिक योग्यता को बढ़ाएंगे बल्कि आपके व्यावसायिक भविष्य के लिए भी लाभदायक सिद्ध होंगे। घर और संपत्ति से जुड़े कार्यों में आज संभलकर चलें। माता से लाभ होगा। किसी कार्य में कानूनी अडचन का सामना करना पड़ सकता है। रुके हुए काम पूरे होंगे और इसका फायदा आपको मिलेगा।

आपने Rashifal 18 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button