समाचार

इधर ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे, उधर डीएम इनायत खान ने शिवलिंग पर किया जलाभिषेक, लोगों ने कहा..

एकतरफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे हो रहा था, जिसका मुस्लिम पक्ष विरोध कर रहा था, तो दूसरी तरफ बिहार के अररिया जिले की डीएम इनायत खान शिवलिंग का जलाभिषेक कर रहीं थी। हमारे देश की यही खूबसूरती है। हम सब एक दूसरे का सम्मान करते हैं क्योंकि हम सब बुनियादी रूप से एक ही संस्कृति के मानने वाले हैं। कुछ लोग विदेशी प्रभाव में आकर गलत कदम उठा सकते हैं लेकिन उनकी तासीर में जाइये तो आप एक शुद्ध भारतीय को ही पाएंगे।

डीएम ने पेश की मिसाल

बिहार की अररिया की डीएम ने भी कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी मिसाल आने वाले कई सालों तक दी जाती रहेंगी। जिलाधिकारी इनायत खान न सिर्फ एक मंदिर में गईं बल्कि वहां शिवलिंग पर जल भी चढ़ाया। इनायत खान देश के 113 जिलों में चल रही आकांक्षा योजना के अंतर्गत बिहार के शेखपुरा जिले में बेहतर काम साबित कर चुकीं, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी तारीफ कर चुके हैं।

मजहब की दीवार तोड़ी

इनायत खान ने अब अररिया के डीएम के रूप में पदभार ग्रहण किया है। चार्ज लेने के बाद अपने पहले ही दौरे में उन्होंने जाति,धर्म और मजहब की दीवार को गिरा दिया। शनिवार को डीएम इनायत खान कुर्साकांटा के सुन्दरनाथधाम मंदिर पहुंचीं। यहां उन्होंने पूजा अर्चना कर मंदिर के गर्भगृह में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक किया।

इस क्रम में उन्होंने मंदिर के महंत सिंहेश्वर गिरि से मंदिर के विकास कार्य एवं यहां की समस्याओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने महंत को समस्याओं के निदान के साथ सौंदर्यीकरण के लिए सकारात्मक प्रयास करने का भरोसा दिलाया।

विकास कार्यों का जायजा लिया

डीएम इनायत खान ने शनिवार को कुर्साकांटा और सिकटी प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया । इस दौरान जिलाधिकारी ने सबसे पहले सिकटी प्रखंड अन्तर्गत कौआकोह पंचायत के पड़रिया स्थित बकरा नदी का जायजा लिया। मौके पर उपस्थित स्थानीय लोगों और पदाधिकारियों से बाढ़ के समय होने वाले कटाव, पुराने और बन रहे नए पुल के बारे में भी जानकारी ली। वहीं सिकटी प्रखंड के नूना नदी के धारा परिवर्तन स्थल पर निर्माणाधीन तटबंध एवं बांध का भी जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि तटबंध का निर्माण कार्य सही ढंग से हो इसके लिये जल निस्सरण विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। डीएम इनायत खान ने सालगुड़ी कचना बाढ़ से हुई तबाही का भी जायजा लिया।

ऐतिहासिक सुंदरनाथ मंदिर पहुंची

क्षेत्र में दौरा के क्रम में जिलाधिकारी इनायत खान ऐतिहासिक मंदिर सुंदरनाथ धाम पहुंच और शिवलिंग पर जलाभिषेक किया। इसके बाद उन्होंने मधुबनी में भारत-नेपाल खुली सीमा का निरीक्षण किया।उन्होंने गरैया एवं कुआड़ी होते प्रखंड मुख्यालय स्थित मछली हाट का जायजा लिया, जहां मनरेगा पीओ से उन्होंने मछली हाट को लेकर जानकारी प्राप्त की।

निरीक्षण उपरांत संबंधित प्रखंड कार्यालय स्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी कक्ष में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर गुणवत्तापूर्ण और पारदर्शी तरीके से योजनाओं को धरातल पर उतारने हेतु कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान लोगों ने कहा कि… डीएम हो तो ऐसी।

Back to top button