समाचार

‘तुम उतर जाओ मैं तुरंत आ रही हूं…’ कहकर बचा ली 5 जानें लेकिन नहीं बचा पाई अपनी जिन्दगी!

दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी आग ने कई लोगों का जीवन खत्म कर दिया। 27 लोग इस आग की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे। कई लोगों को बड़ी मुश्किल से वहां से निकाला गया। करीब 60 लोगों की जान बचाई गई। इस बीच एक ऐसी महिला भी थी जिसने खुद की जान देकर 5 जिंदगियां बचा लीं।

जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, वहां अपनी बहन और दोस्तों के साथ मधु भी फंस गई थी। उसने अपनी जान जोखिम में डालकर पहले अपनी दोस्तों और बहन को निकाला। मगर किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और वो आग की लपटों में ही अपनी जान गंवा बैठी। उसके पति और बच्चे अब भी मधु का इंतजार कर रहे हैं।

20 मई को थी शादी की सालगिरह

मुंडका इलाके में चार मंजिला बिल्डिंग के पहले फ्लोर में आग लग गई थी। इसमें 27 जानें चली गईं। आग की चपेट में आए लोगों में मधु भी थी। उसकी 20 मई को शादी की सालगिरह थी। उसने पति अमित का रो-रोकर बुरा हाल है। उसने बताया कि साल 2011 में उसकी और मधु की शादी हुई थी।

दोनों की 20 मई को शादी की सालगिरह थी। अमित ने बताया कि मधु ने उससे कहा था कि वो अपनी सालगिरह में इस बार शरारा पहनेगी। अमित को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि उसकी पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है। दोनों बेटिंया राधा और प्रिया भी अपनी मां को घर में तलाशती हुई नजर आ रही हैं।

बहन और दोस्तों को पहले वहां से निकाला

मधु चाहती तो अपनी जान बचा सकती थी। जब वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए क्रेन लाई गई तो उसने गजब का जज्बा दिखाया। मधु के साथ ही उसकी चार दोस्त और बहन भी फंसी थीं। उसने सभी से कहा कि पहले तुम लोग उतरो, फिर मैं आती हूं। इसके बाद उसने सभी को क्रेन से नीचे उतारने में मदद की।

हालांकि जब उसके नीचे उतरने की बारी आई, तब किस्मत ने साथ नहीं दिया। वो भी क्रेन से नीचे आने वाली थी। उसने पैर भी रख दिया था लेकिन जैसे ही आगे बढ़ी, क्रेन नीचे चली गई। इतने में वो आग की लपटों में फंस गई। अब तक मधु की डेड बॉडी भी नहीं मिल सकी है। पति ने बताया कि शव की पहचान अब डीएनए टेस्ट से होने वाली है।

सिर्फ लंच पर हो पाती थी पति से बात

अमित ने बताया कि उसकी पत्नी जब ऑफिस में होती थी, तो वहां मोबाइल जमा करना पड़ता था। ऐसे में दोनों की बात बस लंच में ही हो पाती थी। उस दिन भी लंच में दोनों की बातचीत हुई। थोड़ी देर बाद अमित को पत्नी के ऑफिस वाली बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली। ऐसे में वो फौरन वहां पहुंच गए।

हालांकि जब तक वो वहां पहुंचे, पूरी बिल्डिंग खंडहर में तब्दील हो चुकी थी। चारों ओर सिर्फ धुंआ और आग ही दिख रही थी। अमित का कहना है कि उनकी उम्मीद अब टूट चुकी है। मधु की मां पटना से दिल्ली आ रही हैं और आज यानि रविवार को वो पहुंच जाएंगी। इसके बाद उनका डीएनए टेस्ट होगा।

Back to top button