बॉलीवुड

कान से बहता रहा खून, फिर भी ऐश्वर्या ने नहीं रोकी गाने की शूटिंग, पढ़े एक्ट्रेस का मशहूर किस्सा

हिंदी सिनेमा की सबसे ख़ूबसूरत अदाकाराओं की जब भी बात होती है तो ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम और उनका चेहरा सबसे पहले सामने आता है. ऐश्वर्या हिंदी सिनेमा के इतिहास में अब तक की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती है. इस बात पर पूरी दुनिया भी मुहर लगा चुकी है. वे न केवल बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्री है बल्कि वे दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला भी रह चुकी हैं.

aishwarya rai

48 साल की हो चुकी ऐश्वर्या राय ने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले अपने देश का नाम विश्व सुंदरी (मिस वर्ल्ड) का खिताब जीतकर रौशन किया था. साल 1994 में ऐश्वर्या ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारतीय सिनेमा से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

aishwarya rai

ऐश्वर्या राय जितनी चर्चा में अपनी खूबसूरती के लिए रही उतनी ही चर्चा उनकी अदाकारी की भी हुई. वहीं वे डांस भी बेहद अच्छा करती हैं. ऐश्वर्या की पहली फिल्म का नाम ‘इरुवर’ था. यह एक तमिल फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘जींस’ में काम किया था. आगे जाकर अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे.

aishwarya rai

बॉलीवुड में ऐश्वर्या के करियर की शुरुआत फिल्म ‘और प्यार हो गया’ से हुई थी. इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता बॉबी देओल के साथ काम किया था. इसके बाद ऐश्वर्या ने कभी पीछे मुड़कर नहने देखा और अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर वे जल्द ही हिंदी सिनेमा की बड़ी अदाकारा बन गई थीं.

aishwarya rai

ऐश्वर्या को पहले अजय देवगन और सलमान खान की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से बड़ी पहचान मिली थी वहीं इसके बाद शाहरुख़ खान के साथ साल 2002 में फिल्म ‘देवदास’ से उन्होंने बड़ा नाम कमाया था. फिल्म में उन्होंने पारो का रोल अदा किया था. फिल्म में माधुरी दीक्षित भी थीं. ऐश्वर्या और माधुरी ने फिल्म के एक मशहूर गाने ‘डोला रे डोला’ पर साथ में बेहद जबरदस्त डांस किया था.

aishwarya rai

इस गाने को शूट करने के लिए काफी तैयारियां की गई थी. माधुरी और ऐश्वर्या दोनों ने ही डांस के लिए हैवी बंगाली साड़ी के साथ ज्वैलरी भी बहुत भारी पहन रखी थी. इसी बीच ऐश्वर्या ने देखा कि हैवी ज्वैलरी के कारण उनके कानों से खून निकलने लगा था. हालांकि ऐश्वर्या ने इसका ढिंढोरा पीटा. उन्होंने दर्द में भी गाने की शूटिंग की. गाने के शूट के बाद टीम को उन्होंने इसकी जानकारी दी और फिर उनका इलाज हुआ.

aishwarya rai

आख़िरी बार साल 2018 में फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आई ऐश्वर्या की आगामी फिल्म ‘पोन्नियन सेल्वन’ है. यह एक तमिल फिल्म है जो कि सितंबर 2022 में रिलीज होगी.

aishwarya rai

Back to top button
?>