बॉलीवुड

आखिर क्यों 2 साल से पत्नी और बच्चों से दूर हैं संजय दत्त, एक्टर ने खुलासा करते हुए कही यह बात

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार संजय दत्त जितने चर्चित अपनी फिल्मों और अपनी अदाकारी के लिए रहे हैं उतने ही चर्चा में वे अपनी निजी जिंदगी से भी रहे हैं. संजय दत्त ने तीन-तीन शादी की है और वे तीन बच्चो के पिता हैं. 62 साल की उम्र पार कर चुके संजय दत्त अब भी फिल्मों में सक्रिय हैं.

sanjay dutt

संजय दत्त ने अपनी अदाकारी के दम पर देश दुनिया में ख़ास पहचान बनाई है. हाल ही में संजय दत्त ब्लॉकबस्टर कन्नड़ फिल्म KGF 2 में नजार आए थे जबकि उनकी आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ है. इसी बीच संजू बाबा ने एक साक्षात्कार में एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि उनकी पत्नी और उनके दोनों बच्चे शाहरान और इकरा पिछले 2 साल से उनसे दूर दुबई में रह रहे हैं. संजय से जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि कि मेरे बच्चे वहां पर बहुत खुश हैं. उन्हें वहां भेजना कभी भी उनके प्लान में नहीं था.

sanjay dutt

फिल्म इंडस्ट्री में ‘संजू बाबा’ के नाम से लोकप्रिय संजय दत्त ने कहा कि, “वो बिल्कुल यहां रह सकते थे, लेकिन मैं देख रहा हूं कि उन्हें वहां अच्छा लगता है. उन्हें अपना स्कूल और वहां की एक्टिविटी पसंद है. मेरी पत्नी मान्यता के पास भी वहां करने के लिए अपनी चीजें हैं. हम लोग सब इधर ही बड़े हुए हैं. उन्हें वहां भेजना मैंने कभी प्लान नहीं था. यह बस अपने आप ही हो गया. मान्यता दुबई में अपना खुद का बिजनेस कर रही थी, वो वहां चली गईं और बच्चे भी उनके साथ चले गए”.

अक्सर परिवार से मिलने जाते रहते हैं संजय दत्त…

sanjay dutt

संजय दत्त ने आगे अपने साक्षात्कार में बताया कि, “मैं खुश हूं कि मेरे बच्चे वहां पढ़ रहे हैं. वास्तव में जब मैं यहां काम में बिजी नहीं होता हूं तो वहां दुबई में उनके साथ बहुत समय बिताता हूं. मैं आता-जाता रहता हूं. मैं समर ब्रेक (गर्मी की छुट्टियों) में उनके साथ रहूंगा. वो जहां भी होंगे, मैं वहां जाऊंगा”.

sanjay dutt

संजय दत्त से आगे साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि, ”वो हर समय अपने बच्चों को मुंबई में नहीं देखते हैं तो उन्हें कैसा महसूस होता है?”. इस सवाल के जवाब में अभिनेता ने कहा कि, “मैं उन्हें वहां पर खुश देखता हूं. मेरी बेटी पियानो बजाना सीख रही है. वो जिमनास्टिक में है. मेरा बेटा एक जूनियर प्रोफेशनल फुटबॉल टीम के लिए खेलता है. उनकी खुशी मेरे लिए बाकी सबसे ऊपर है”.

हिंदी सिनेमा में संजय दत्त को पूरे हुए 41 साल…

sanjay dutt

बता दें कि संजय ने हाल ही में हिंदी सिनेमा में अपने 40 साल पूरे किए हैं. साल 1981 में उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘रॉकी’ से हुई थी और यह सिलसिला अब भी जारी है. बॉलीवुड में 41 साल पूरे होने पर संजय ने सोशल मीडिया से एक तस्वीर साझा कर जानकारी दी थी.

sanjay dutt

हिंदी सिनेमा में 41 साल पूरे होने पर संजय ने एक ट्वीट किया था और अपनी पहली फिल्म ‘रॉकी’ से जुडी एक तस्वीर साझा की थी. संजू ने ट्वीट में लिखा था कि, ”4 दशक + 1 वर्ष निश्चित रूप से एक यात्रा का जीवन भर है! रॉकी के रूप में, तब…और अधीरा के रूप में, अब आप सभी ने मुझे जो प्यार दिया, उसके लिए धन्यवाद. मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय में मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों का मनोरंजन करता रहूंगा”.

संजय के वर्कफ़्रंट की बात करें तो हाल ही में वे फिल्म KGF 2 में खलनायक ‘अधीरा’ के रोल में नजर आए थे. फैंस ने उन्हें इस रोल में काफी पसंद किया था. वहीं अब वे अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथीराज’ में नजर आने वाले हैं. बता दें कि अक्षय, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद की यह फिल्म 3 जून को रिलीज होगी.

Back to top button