बॉलीवुड

चंकी पांडे की सगाई में सोहेल खान को मिली थी सीमा, घर से भागकर रात साढ़े 3 बजे की थी शादी

शुक्रवार की शाम को हिंदी सिनेमा से एक बुरी खबर सामने आई. खान परिवार के सबसे छोटे बेटे और अभिनेता सलमान खान के सबसे छोटे भाई सोहेल खान की निजी जिंदगी में मची उथल पुथल सबके सामने आ गई है. सोहेल खान अपनी पत्नी सीमा खान से तलाक लेने जा रहे हैं. तलाक दोनों की सहमति से हो रहा है. दोनों ने शुक्रवार को तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है.

sohail khan and seema khan

सोहेल खान और सीमा खान का रिश्ता शादी के 24 साल बाद टूटने जा रहा है. बता दें कि दोनों के बीच लंबे समय से अनबन है. यूं तो दोनों अलग हो चुके है हालांकि आधिकारिक तौर पर दोनों तलाक के साथ अलग होंगे. शुक्रवार को सोहेल खान अपनी पत्नी सीमा खान के साथ बांद्रा के फैमिली कोर्ट पहुंचे थे. कोर्ट में दोनों ने तलाक के लिए अर्जी दी थी.

sohail khan and seema khan

सोहेल खान और सीमा के तलाक की खबर से इंडस्ट्री भी हैरान रह गई. गौरतलब है कि सोहेल से पहले उनके बड़े भाई अरबाज खान भी मलाइका अरोरा से तलाक ले चुके हैं. दोनों ने साल 2017 में तलाक लिया था. वहीं अब बड़े भाई की राह पर सोहेल भी चल पड़े है. आइए इसी बीच हम आपको सोहेल और सीमा की पहली मुलाकात, प्यार, शादी आदि के बारे में बताते हैं.

sohail khan and seema khan

सोहेल खान ने हिंदी सिनेमा में अभिनेता और फिल्म निर्देशक के रूप में काम किया है हालांकि दोनों ही कामों में वे कोई बड़ी पहचान नहीं बना सके. वहीं सीमा खान एक लोकप्रिय फैशन डिजाइनर हैं. उन्होंने इस काम से नाम कमाया है और वे इसके साथ ही अपना स्पा और सैलून भी चलाती हैं.

चंकी पांडे की सगाई में पहली बार मिले सोहेल-सीमा…

sohail khan and seema khan

शादी से पहले सीमा का नाम सीमा सचदेव था. एक पंजाबी परिवार से संबंध रखने वाली सीमा और मुस्लिम परिवार से संबंध रखने वाले सोहेल की पहली मुलाक़ात हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता चंकी पांडे और भावना पांडे की सगाई के दौरान हुई थी.

दिल्ली की रहने वाली सीमा सचदेव तब फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए मुंबई आई थी. वहीं तब सोहेल भी फिल्म इंडस्ट्री में बिलकुल नए नए थे. दोनों की मुलाकात हुई और फिर रिश्ता दोस्ती में बदल गया. जल्द ही दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.

sohail khan and seema khan

धीरे-धीरे सीमा और सोहेल का प्यार बढ़ता गया और दोनों ने अलग अलग धर्म से होने के बावजूद शादी करने का मन बना लिया था. सीमा के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे. हालांकि सीमा और सोहेल ने धर्म की दीवारे तोड़कर अपने प्यार को तरजीह दी और दोनों ने शादी कर ली.

seema khan and sohail khan

बताया जाता है कि सोहेल के प्यार में सीमा ने अपना घर छोड़ दिया था और वे सोहेल के घर आ गई थी. इसके बाद सोहेल सीमा के साथ अपने पिता सलीम खान के पास पहुंचे और उनसे कहा कि वे सीमा से शादी करना चाहते हैं. इसके बाद आधी रात को सोहेल और उनके दोस्तों ने एक मौलवी को ढूंढा.

seema khan and sohail khan

आधी रात को एक मौलवी को उठाकर सोहेल खान के दोस्त उसे सोहेल के घर ले आए. 15 मार्च 1998 को देर रात करीब 3.30 बजे मुस्लिम रीति रिवाज से सोहेल खान और सीमा ने निकाह कर लिया था. निकाह के बाद सीमा सचदेव सीमा खान बन गई थीं.

दो बेटों के माता-पिता हैं सीमा और सोहेल…

sohail khan and seema khan

बता दें कि शादी के बाद सोहेल खान और सीमा खान दो बेटों के माता-पिता बने. कपल के एक बेटे का नाम निर्वाण खान है और एक का नाम असलम खान है. माना जा रहा है कि तलाक के बाद दोनों बेटों की कस्टडी सीमा को ही मिलेगी.

Back to top button