राशिफल

Rashifal 14 May: आज 3 राशि वालों के सारे दुःख-दर्द दूर करेंगे शनिदेव, धन प्राप्ति सुगम होगी

हम आपको शनिवार 14 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

राजनीति से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक है। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। लोगों के प्रति सकारात्मक महसूस होने लगेगा। अपने व्यक्तिगत दायरे से बाहर निकलकर नए लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश आप बढ़ा सकते हैं। घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ तल्ख़ी की ओर ले जाएगा। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है। किस्मत के भरोसे आप कोई भी काम न करें तो अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज घर में कोई शुभ काम हो सकता है। विवाह आदि की रूपरेखा बनेगी। अचानक कोई बड़ा खर्च हो सकता है। काम को लेकर दबाव महसूस कर रहें तो सकारात्मक रवैया अपनाएं, इससे आप अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करने में कामयाब होंगे। मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। किसी से पैसे उधार लेने पड़ सकते हैं। कुछ बातों में निर्णय होने की वजह से आपको राहत महसूस होगी। मन में बढ़ रही दुविधा कम होने लगेगी।

shani dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की पूरी-पूरी संभावना नजर आ रही है। करियर के नए अवसर मिल सकते हैं। अधिकारियों के पूरा सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। संतान की चिंता सताएगी। आपके जीवन में आने वाली परेशानी समाप्त हो जाएंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपको अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरी में पद और पराक्रम बढ़ेगा। पत्नी या प्रेमी से विवाद हो सकता है। साथी कर्मचारियों से बातचीत करके मन हल्का होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पार्टनर से उपहार मिल सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। कामकाज में नये तरीकों को अपनाने की कोशिश करें फायदा जरूर मिलेगा। किसी को उधार देने से बचें। कुछ नए अनुभव की प्राप्ति होगी। सुंदरता में वृद्धि होती आपको देखने मिल सकती है। कुछ कारण से आप परेशान नजर आ सकते है। तकनीकी क्षेत्र में पढ़ने वाले व्यक्तियों के लिए समय बहुत ही अच्छा रहेगा। इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं उन्हें विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके विरोधी भी दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे। अपनी प्रतिभा को निखारने के लिये आपको कई बड़े मौके मिलेंगे। ऑफिस में किसी जरूरी काम में सीनीयर आपकी मदद करेंगे। अगर प्रेम-संबंध की बात हो तो परिजनों की सलाह लेने में कोताही न बरतें। पारिवारिक जीवन संतोषप्रद रहेगा। आप उसकी बात को नजरअंदाज करने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग संगीत से जुड़े हैं उनके लिये दिन अच्छा है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज दूसरों पर काम न छोडे़ और खुद उसे पूरा करें। धन, वैभव और सभी चीजों में बढ़ोतरी होगी। आज के दिन अचानक लाभ की स्थिति बन सकती है। आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास कर करें। आय के स्त्रोत बढ़ाने के लिए प्रयास करें। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होने की संभावना है जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। जल्दबाजी में किसी नतीजे पर न जाएं तो बेहतर होगा। कोई बड़ा कार्य करने का मन बनेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज की गई मेहनत का आपको सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेगा। धन का प्रयोग आज सोच समझ कर करें। धन का अधिक व्यय परेशानी का कारण बन सकता है। कुछ नया सीखने का अवसर मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन के कारण आपको सम्मान और प्रशंसा मिलेगी। आज कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है। कोई रूका हुआ कार्य पूर्ण हो सकता है। आप अपने अधिकार का भी सही प्रयोग करेंगे। काम आसानी से पूरा हो जायेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

प्रतियोगी परीक्षाओं में किए गए प्रयास आपके हित में आ सकते हैं। नौकरी में आज आपके शत्रु आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन सावधान रहें और अपने अधिकारियों से मधुरता बनाए रखें। आपको अपने सपनों को सच करने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है। आपको अपने गुस्से पर भी विशेष नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। जिन बातों के कारण आपको चिंता सता रही थी, वह तकलीफ अचानक से दूर होंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज अपने कार्यों से अपने उच्चाधिकारी को प्रसन्न रखेंगे। प्रेमी प्रेमिका के बीच गलत फहमी उत्पन्न हो सकती है। आज आपको अपनी संतान के लिए कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अपने व्यापार में यदि आप कोई लेनदेन करना चाहते हैं, तो उसकी स्पष्टता को बनाए रखें, नहीं तो वह आपकी भूल हो सकती है। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत लग सकती है। आपको रोजगार मिल सकता है। धन प्राप्ति सुगम होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। आपको अचानक भारी धन लाभ हो सकता है। आज परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्‍लान बन सकता है। कानूनी विवाद में सफलता प्राप्‍त होने से हर्ष होगा और स्थान परिवर्तन की योजना सफल होगी। आप सुख और समृद्धि प्राप्त करेंगे। संतान को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। भविष्य से संबंधित कई सारी बातें स्पष्ट होने की वजह से आप तनावमुक्त महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज यात्रा व निवेश मनोनुकूल रहेंगे। आपकी आर्थिक दशा में भी बढ़ोतरी होगी। आपको अपने कार्य व्यवसाय में अधिक परिश्रम की आवश्यकता है, तभी आपको सफलता मिलती दिख रही है। आज आपको अचानक से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपके मन में उत्साह बढ़ेगा। किसी यात्रा की योजना बनेगी। राजनीति में उन्नति की संभावना रहेगी। नौकरीपेशा वालों को ऑफिस में अनुकूल वातावरण मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके प्रिय के साथ कुछ मतभेद उभर सकते हैं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कोई लंबे समय से अटकी पड़ी डील आज शाम तक फाइनल हो सकती है। कार्यक्षेत्र में विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। सबके सामने सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। शाम को मंगलोत्सवों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 14 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button