बॉलीवुड

शाहिद के प्यार में पागल थी करीना, बन गई थी शाकाहारी, लेकिन फिर 10 साल बड़े सैफ अली से की शादी

अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबीता कपूर की बेटी एवं करिश्मा कपूर की छोटी बहन करीना कपूर ने बड़े पर्दे पर काम करके बड़ा नाम कमाया है. हिंदी सिनेमा में काम करते हुए करीना को 2 दशक से भी ज़्यादा समय हो गया है. कपूर परिवार की बेटी करीना को शुरू से ही घर में फ़िल्मी माहौल मिला.

kareena kapoor

करीना कपूर जब थोड़ी बड़ी हुई तो उन्होंने देखा कि बड़े पर्दे पर उनकी बहन करिश्मा कपूर धमाल मचा रही हैं. करीना ने भी हीरोइन बनने का मन बना लिया था और साल 2000 में उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रख दिए. उनकी पहली फिल्म थी ‘रिफ्यूजी’. इस फिल्म में करीना ने अभिषेक बच्चन के साथ काम किया था.

kareena kapoor

पहली ही फिल्म के बाद करीना कपूर चर्चाओं में आ गई थी. इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, जया बच्चन, काजोल और शाहरुख़ खान जैसे दिग्गजों के साथ फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में काम किया था. इस फिल्म में वे ‘पू’ का किरदार निभाकर खूब लोकप्रिय हुई थी.

kareena kapoor

बड़े पर्दे पर धीरे-धीरे करीना काम करती गईं और देखते ही देखते वे हिंदी सिनेमा की टॉप की अभिनेत्री बन गईं. उन्होंने आगे जाकर अपनी पेशेवर जिंदगी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोरी. करीना कपूर का अफेयर कभी जाने माने अभिनेता शाहिद कपूर के साथ चला था. दोनों का रिश्ता काफी सुर्ख़ियों में रहा था.

kareena and shahid Kapoor

करीना और शाहिद एक दूजे से काफी प्यार करते थे. यहां तक कि करीना ने शाहिद के प्यार में नॉन वेज तक छोड़ दिया था और वे वेजीटेरियन बन गई थी. बता दें कि शाहिद कपूर भी वेजीटेरियन थे. समय बढ़ता गया और दोनों का प्यार भी परवान चढ़ते गया. हालांकि दोनों के प्यार को कोई मंजिल नहीं मिल पाई थी.

shahid kapoor and kareena kapoor

बताया जाता है कि एक बार करीना और शाहिद का एक MMS भी लीक हो गया था. दोनों के MMS से बवाल मच गया था. करीना और शाहिद आगे जाकर अलग हो गए थे. दोनों के ब्रेकअप की खबरों से उनके फैंस को भी तगड़ा झटका लगा था. दोनों ने उस दौरान साथ में फिल्म ‘जब वी मेट’ में काम किया था जो कि पसंद की गई थी.

kareena kapoor and shahid kapoor

शाहिद संग ब्रेकअप के बाद करीना की नजदीकियां बढ़ी तलाकशुदा अभिनेता सैफ अली खान से. दोनों ने साल 2008 में एक फिल्म की थी ‘टशन’. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों को एक दूजे से प्यार हो गया था. सैफ और करीना का अफेयर करीब चार से पांच साल तक चला था.

saif ali khan and kareena kapoor

कभी हम उम्र शाहिद संग रिश्ते में रही करीना बाद में खुद से 10 साल बड़े और तलाकशुदा सैफ अली खान संग रिश्ते में आई. दोनों का प्यार समय के साथ बढ़ते गया. कपल ने फिर हमेशा हमेशा के लिए एक होने का फैसला कर लिया था. दोनों कलाकारों ने अक्टूबर 2012 में शादी कर ली थी. दोनों की शादी को सफलतम 9 साल पूरे हो चुके हैं.

saif ali khan and kareena kapoor

शादी के बाद करीना कपूर पहली बार मां बनी 2016 में. उन्होंने बेटे तैमूर अली खान को जन्म दिया था. तैमूर का जन्म दिसंबर 2016 में हुआ था. करीना फिर दूसरी बार साल 2021 में मां बनी. इस बार उन्होंने फरवरी माह में छोटे बेटे जहांगीर अली खान को जन्म दिया.

kareena kapoor

Back to top button
?>