राशिफल

घर में रखें सिर्फ ये 1 तस्वीर, दूर हो जाएगा वास्तु दोष और पैसों की किल्लत..

वास्तुशास्त्र का हर घर में बहुत महत्व होता है. खुशहाल जीवन और सुखी परिवार में वास्तुशास्त्र अहम भूमिका निभाता है. कुछ लोग इसे नज़रअंदाज़ भी कर देते हैं, और कुछ वास्तु को ध्यान में रखे बिना कोई कार्य नहीं करते. अगर वास्तु का इस्तेमाल सही तरीके से किया जाए तो, यह आपके भाग्य को बदल सकता है. वास्तुशास्त्र में कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिन्हें घर पर रखना बहुत ही शुभ होता है. इन वस्तुओं को घर पर रखने से पैसों की तंगी नहीं होती तथा घर में सकारात्मक उर्जा का संचालन होता है.

किन वस्तुओं का रखना होता है शुभ:

पिरामिड का वास्तुशास्त्र में बहुत महत्व है. घर में जिस जगह वास्तुदोष पाया जाता है, वहां पर पिरामिड रखने से दोष खत्म हो जाएगा. पैसों की कमी को दूर करना चाहते हैं तो चांदी, पीतल या तांबे का पिरामिड रखें, फ़ायदा होगा.

घर में सुख-शांति और धन-संपदा बनाये रखना चाहते हैं तो पांच मुख वाले हनुमान जी की मूर्ति को घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें और रोज़ाना पूजा करें.

वास्तु की मानें तो आपके घर में अगर कछुआ है, तो उसे शुभ माना जाता है. अगर आप अपने घर में पैसों की कमी को दूर करना चाहते हैं तो धातु का बना हुआ कछुआ रखें. पैसों की किल्लत धीरे-धीरे दूर हो जायेगी.

वास्तुशास्त्र की मानें तो अगर आप अपने घर के सभी दोषों को एक साथ दूर करना चाहते हैं, तो आपको करना है केवल एक काम. आपको बस वास्तु देवता की मूर्ति या तस्वीर को अपने घर में रखना है. वास्तु देव की तस्वीर रखने पर सभी दोष अपने आप कट जाते हैं.

तो अपने देखा की वास्तुशास्त्र का सही उपयोग घर की सुख शांति के लिए कितना ज़रूरी है. अगर आप भी अपने घर में चल रही समस्याओं से परेशान है, सुख-समृधि या पैसों की कमी है, तो बताई हुई बातों पर अमल करें, बदलाव ज़रूर देखने को मिलेगा.

Back to top button