राशिफल

Rashifal 12 May: आज इन 6 राशियों के जातक रहेंगे जोखिम में, मन-मस्तिष्क को नियंत्रित रखें

हम आपको गुरुवार 12 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 12 May 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके खर्चे बढ़े हुए रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। यदि हाल ही में आपने कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है तो आपको बड़ी सफलता मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। पुरस्कार, सम्मान, प्रमोशन और प्रतियोगिता में जीत मिल सकती है। अपने खास काम के लिए किसी व्यक्ति से मदद लेनी पड़ेगी और आपके काम पूरे भी हो जाएंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और समर्थन मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज जमीन जायदाद से जुड़े किसी मामले में आपको सफलता मिल सकता है। आज आपका मूड काफी अच्छा रहने वाला है। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। आज आप कुछ अतिरिक्त धन भी कमा पाएंगे। आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, इस ऊर्जा को सही दिशा में लगाने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ सकारात्मक बदलाव आपको देखने को मिल सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

जीवन में चल रही उथल-पुथल में आज कमी आयेगी। आज सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। जीवन शांति पूर्ण तरीके से चलेगा और उन्नति होगी। ससुराल पक्ष की तरफ से आपको बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना नजर आ रही है। आज आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आज व्यवसाय के मामले में आपके निर्णय की प्रशंसा होगी। घर परिवार का माहौल आपका बेहतर बना रह सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यवसाय में किसी से धोखा मिलने की स्थिति बन रही है। अविवाहित लोगों की शादी की बात चल सकती है। आज आप अपनी क्षमता के अनुसार ही कोई रिस्क ले तो अच्छा रहेगा। नौकरी की दृष्टि से देखा जाए तो दिन सामान्य रहने वाला है। कुछ मामूली समस्याओं का आपको सामना करना पड़ सकता है , जिससे की अपने कार्यस्थल पर शांति से कार्य करने में बाधा आ सकती है। क्रोध की मात्रा बढ़ेगी। आज आप परिवारिक मामलों में कुछ उलज सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपनी बोल-चाल से लोगों का दिल जीतने की कोशिश करेंगें। आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल हो सकते हैं। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। ऑफिस और बिजनेस में नए कामकाज की रूपरेखा बन सकती है। दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रह सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी कला के क्षेत्र में रूचि बढ़ेगी। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए और कोई भी नई प्रतिबद्धता बनाने से पहले दो बार सोचना चाहिए। फास्ट फूड़ खाने से परहेज करें। किसी जरूरी काम में थोड़ी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी। लवमेट्स के लिए दिन फेवरेबल रहने वाला है। रिश्तों में नयापन आएगा। व्यायाम या सेहत से जुड़ा कोई अन्य सामान खरीद सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपकी आर्थिक परिस्थिति सुधर जाएगी। कोर्ट-कचहरी इत्यादि सरकारी कार्यों में रूकावट आ सकती है। व्यापार के साझेदारों तथा भाई बंधुओं से तनाव हो सकता है। आकर्षण का केंद्र पर बने रह सकते हैं। नए दोस्त बनाना में सक्षम नजर आ सकते हैं। जीवन में कुछ बेहतर करने का प्रयत्न कर सकते हैं। करियर में सुधार अच्छा हो सकता है। उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बनेंगे और विदेश संबंधी कार्यों में प्रगति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

कारोबार में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायक होंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई भी काम निश्चित समय पर नही होगा, फिर भी धन लाभ कहीं ना कहीं से अचानक होगा। आप घर में सुख सुविधा बढ़ाने पर विचार करेंगे। यात्रा करने के लिए समय बेहतर रहेगा। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिल सकता है इसके अलावा सैलरी में भी बढ़ोतरी हो सकती है। आर्थिक मामलों में स्पष्टता ना रहने के कारण, किसी प्रियपात्र से कलह हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बाहरी चीजों को खाने से बचें। आज आप किसी कार्य को करने में पहल कर सकते हैं, किसी से बातचीत करने की कोशिश भी आपकी तरफ से होने वाली है। जीवनसाथी के साथ आज अनबन होने की संभावना है। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। आज आपसे लोग जरूरी बात करना चाहेंगे ताकि उसपर आप अच्छी राय रख सकें। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

करियर में आगे बढ़ने के मौके प्राप्त होंगे। कारोबार में लाभ की स्थितियां जल्द बनेंगी। व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद से अधिक नापसंद पर नजर रखनी होगी। स्वास्थ्य में बेहतर लाभ के लिए दिनचर्या ठीक रखें। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर लेनी चाहिए। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आज निर्णय में असमंजस की स्थिति बन रही है। दूसरों के बहकावे में बिल्कुल न आएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको मानसिक अशांति का अनुभव होगा। जल्द नौकरी या रोजगार के मौके खुलेंगे। अनिद्रा से दूरी बनाए रखें, समय पर सोना आपके लिए बेहद जरूरी है। बुजुर्ग लोगों का ध्यान रखना होगा। आपको एक नया दृष्टिकोण अपनाना होगा और वांछित परिणामों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। बिना सोचे समझे खरीदारी फिजूलखर्ची कराएगी, बचत ही आपकी पूंजी है। कार्य अपूर्ण रह जाने की पूरी संभावना है। स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात प्रसन्नता देगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य संबंधी मामलों की अनदेखी न करें। शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज किसी काम में मिली असफलता के कारण आई चिंता आपको थका सकती है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। आज आप अपने क्रोध और अपनी वाणी पर बहुत नियंत्रण रखें।

आपने Rashifal 12 May 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 12 May 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 12 May 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button